बेन स्‍टोक्‍स भारत के खिलाफ टेस्ट सीरीज में नहीं दिखेंगे बेन ने क्रिकेट के सभी फॉर्मेट से ब्रेक लिया है

बेन स्‍टोक्‍स भारत के खिलाफ टेस्ट सीरीज में नहीं दिखेंगे बेन ने क्रिकेट के सभी फॉर्मेट से ब्रेक लिया है

इंग्लैंड क्रिकेट टीम क़ो बड़ा झटका लगा है, स्टार क्रिकेटर बेन स्‍टोक्‍स ने क्रिकेट के सभी फॉर्मेट से ब्रेक ले लिया है। ये फैसला ऐसे वक्त में आया जब इंग्लैंड को भारत के खिलाफ 4 अगस्त से 5 मैचों की टेस्ट सीरीज खेलनी है।

क्या T20 वर्ल्ड कप से भी बाहर हो जाएंगे बेन स्टोक्स

आईपीएल और T20 वर्ल्ड कप जैसे टूर्नामेंट के आयोजन होने जा रहे ऐसे में कयास लगाए जा रहे हैं, की बेन स्टोक T20 वर्ल्ड कप और आईपीएल से बाहर हो गए हैं।

स्टोक्स ने ब्रेक लेने की वजह मेंटल हेल्थ बताया है

बेन स्‍टोक्‍स ने अपने ब्रेक लेने की वजह मेंटल हेल्थ बताया है, इंग्लैंड एंड क्रिकेट बोर्ड ने अपने बयान में ये जानकारी दी है। बोर्ड ने यह भी कहा है, कि स्टोक नें अपनी उंगली में लगी चोट को आराम देने के लिए ब्रेक लिया है, जो क्रिकेट में उनकी वापसी के बावजूद पूरी तरह से ठीक नहीं हो सकी थी बेन स्‍टोक्‍स को यह चोट आईपीएल के दौरान लगी थी तब उन्होंने राजस्थान रॉयल्स के लिए सिर्फ एक ही मैच खेला था। इंग्लैंड क्रिकेट टीम के डायरेक्टर एशले जाइल्स ने अपने स्टेटमेंट में कहा ECB स्टोक के फैसले को सपोर्ट करता है। बेन ने अपनी भावना और भलाई के बारे में खुलकर बात करने के लिए जबरदस्त साहस दिखाया है। सच बताऊं तो महीनों से सुरक्षित माहौल में रहने से खिलाड़ियों पर असर पड़ा है, कम से कम आजादी के साथ परिवार से दूर समय बिताना बेहद चुनौती भरा है। पिछले 16 महीनों में इस माहौल नें लगातार सभी पर बड़ा असर डाला है, यह बात सच है कि लगातार बायो बबल में रखने से खिलाड़ियों के मेंटल हेल्थ पर इसका असर पड़ा है।

बायो बबल में रहने से खिलाड़ियों पर हमेशा संक्रमित होने का डर बना रहता है

सुरक्षित माहौल में रहने से खिलाड़ियों पर इस बात का हमेशा डर रहता है, कि कहीं संक्रमित ना हो जाए स्‍टोक्‍स के साथ भी यही हुआ हालांकि ECB बेन स्‍टोक्‍स के हर फैसले में उनके साथ हैं। जाइल्स के मुताबिक स्‍टोक्‍स क़ो फिजिकली और मेंटली दोनों तरह के वापसी के लिए समय दिया जायेगा। बेन ज़ब तक जरूरत होगी तब तक समय दिया जाएगा हम भविष्य में उन्हें इंग्लैंड के लिए क्रिकेट खेलते हुए देखना चाहते हैं। ECB नें अपने दिग्गज प्लेयर की जगह भारत के खिलाफ टेस्ट सीरीज में क्रेग ओवरटन क़ो शामिल किया गया है।

Leave a Comment

नरेंद्र मोदी की माँ का निधन कब हुआ? | Heera Ben Ka Nidhan Kab Hua कर्नाटक के मुख्यमंत्री कौन है?, Karnataka Ke Mukhya Mantri kon Hai, CM Of Karnataka कर्नाटक के बिजली मंत्री कौन है? , Karnataka Ke Bijli Mantri Kon Hai, Electricity Minister Of Karnataka पश्चिम बंगाल में Bikaner Express के 12 डिब्बे पटरी से उतरे विधानसभा चुनाव उत्तर प्रदेश (Assembly elections Uttar Pradesh)