South Films के आगे क्यों फीका Bollywood? Alia Bhatt ने बताई वजह |

इंडियन फिल्म इंडस्ट्री में साउथ सिनेमा तेजी से आगे बढ़ता नजर आ रहा है और हिंदी सिनेमा को मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है। एक के बाद एक रिलीज हो रही बॉलीवुड की फिल्में बॉक्स ऑफिस पर कुछ खास कमाल नहीं दिखा पा रही है तो वहीं दूसरी ओर साउथ की फिल्मों का डंका का पूरे देश में बज रहा है। साल 2022 में साउथ की तीन फिल्मों का दर्शकों के बीच काफी बोलबाला नजर आया साउथ की फिल्मों का हिंदी डव वर्जन सुपरहिट साबित हुआ। थियेटर्स में लोगों के बीच इन फिल्मों का खासा क्रेज देखने को मिला हम बात कर रहे हैं अल्लू अर्जुन की फिल्म पुष्पा द राइज, एसएस राजामौली की फिल्म RRR और यश स्टारर फिल्म केजीएफ चैप्टर 2 कि इन तीनों फिल्मों ने ही 300 करोड़ से ज्यादा की रिकॉर्ड तोड़ कमाई की। ऐसे में साउथ फिल्में और बॉलीवुड फिल्मों को लेकर कई सितारे अपनी राय रख चुके हैं। अब कपूर खानदान की बहू और बॉलीवुड की क्यूट एक्ट्रेस आलिया भट्ट ने हिंदी और साउथ फिल्मों के बिजनेस पर अपनी राय रखी है यह तो आप सभी जानते हैं कि लंबे समय से फिल्मी दुनिया में नॉर्थ और साउथ को लेकर डिबेट होती रही है अब आलिया भट्ट भी इस डिबेट का हिस्सा बन गई है।

साउथ vs बॉलीवुड अब आलिया भट्ट ने कही ये बात

आलिया भट्ट ने इंडियन एक्सप्रेस से खास बातचीत में इस बारे में बात करते हुए कहा इंडियन सिनेमा के लिए यह मुश्किल समय रहा है हमें हिंदी फिल्मों के प्रति थोड़ा अकाउंट होना चाहिए। आज हम यहां बैठकर कह रहे हैं वो बॉलीवुड वो हिंदी सिनेमा लेकिन क्या हम उन फिल्मों को भी गिन रहे हैं जिन्होंने इस साल का कलेक्शन किया है। आलिया ने आगे कहा साउथ इंडस्ट्री में भी उनकी सभी फिल्में अच्छी नहीं है कुछ फिल्मों ने अच्छा परफॉर्म किया है और वह बहुत अच्छी फिल्में है। ठीक उसी तरह मेरी फर्म से शुरूआत करते हैं गंगूबाई काठियावाड़ी ने काफी अच्छा बिजनेस किया है। आलिया ने आगे कहा अच्छी फिल्में हमेशा अच्छा परफॉर्म करती हैं आलिया ने कहा कि यह सिनेमा के लिए मुश्किल समय है क्योंकि फिल्म इंडस्ट्री अभी भी कोविड में हुए नुकसान से उभर रही है। आलिया ने कहा करीब 2 साल तक थियेटर्स बंद थे तो अभी असेसमेंट चल रहा है कि कौन सी फिल्में थिएटर्स में काम करेंगी कौन सी फिल्म में काम कर रही है। अच्छा कंटेंट हमेशा चलता है लेकिन अभी हम दोबारा से यह समझने की कोशिश कर रहे हैं कि कौन सी फिल्में हम थियेटर में रिलीज करेंगे और कौन सी फिल्में हम ओटीटी प्लेटफॉर्म पर डायरेक्टली रिलीज करेंगे। इसका यह मतलब नहीं है कि हिंदी सिनेमा खत्म हो गया है ऐसा नहीं हो रहा है।

आलिया भट्ट रणबीर कपूर के बच्चे की मां बनने वाली है

आपको बता दें कि आलिया भट्ट 14 अप्रैल रणबीर कपूर के साथ शादी के बंधन में बंधी थी। कपल ने अपनी शादी को काफी प्राइवेट रखा था। इसमें इंडस्ट्री से जुड़े गिने-चुने लोग ही पहुंचे थे शादी के बाद कपल की ढेर सारी वेडिंग फोटोज भी सोशल मीडिया पर वायरल हुई थी और अब आलिया प्रेग्नेंट है और पति रणबीर कपूर उनका पूरा ध्यान रख रहे हैं।