Punjab Politics : नवजोत सिंह सिद्धू राष्ट्रीय सुरक्षा के लिए खतरा, किस मुद्दे को लेकर Amarinder Singh ने NSA अजित डोभाल से की मुलाकात।

4
271
Amarinder Singh

पंजाब में अभी सियासी हलचल जारी है। पहले कैप्टन अमरिंदर सिंह (Amarinder Singh) ने मुख्यमंत्री के पद से इस्तीफा दिया जिसके बाद चन्नी को मुख्यमंत्री बनाया जाता है। चन्नी के मुख्यमंत्री बनने के कुछ दिन बाद ही पंजाब कांग्रेस के प्रमुख नवजोत सिंह सिद्धू इस्तीफा दे देते हैं। इसके बाद पंजाब में फिर से कांग्रेस के बीच उथल पुथल होना शुरू हो गया है। 

यह भी पढ़े: BANK HOLIDAY IN OCTOBER 2021: एक या दो दिन नहीं बल्कि पुरे 21 दिन बैंक अक्टूबर में रहेंगे बंद, छुट्टी की पूरी सूची देखे, जल्दी निपटा ले बैंक से जुड़े सारे काम।

Amarinder Singh ने केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से की मुलाकात    

इस उथल-पुथल के बीच में पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह (Amarinder Singh) केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात करने उनके घर पहुंचे थे। यह मुलाकात अमित शाह के घर पर बुधवार को हुई थी। इन दोनों नेताओं के बीच करीब 45 मिनट तक चर्चा हुई। इन दोनों के इस चर्चा को लेकर कई सारी आशंकाएं लोग जता रहे हैं। ऐसा माना जा रहा है कि अमरिंदर सिंह अमित शाह से मिलने के बाद भाजपा में शामिल होने के मुद्दे पर चर्चा हुई होगी।

Amarinder Singh

Amarinder Singh ने किसान मुद्दों को लेकर अमित शाह से की चर्चा   

कुछ रिपोर्ट के मुताबिक यह अभी बताया जा रहा है कि अमरिंदर सिंह (Amarinder Singh) दिल्ली में कांग्रेस के बागी G-23 गुट के नेताओं से भी मुलाकात कर सकते हैं। अमरिंदर सिंह के मीडिया सलाहकार ने बताया कि पूर्व मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह अमित शाह से मुलाकात कर किसानों से जुड़े मुद्दे पर चर्चा किए हैं।

यह भी पढ़े: NEET UG EXAM 2021 को रद्द करने के लिए सुप्रीम कोर्ट में याचिका हुई दायर, जाने कब होगी सुनवाई, धांधली का हवाला देते हुए छात्रों ने की मांग।

उन्होंने कहा कि दोनों नेताओं के बीच नए कृषि कानून को लेकर किसानों द्वारा जारी प्रदर्शन के मुद्दे को लेकर बातचीत हुई है। अमित शाह से मिलने के बाद अमरिंदर सिंह (Amarinder Singh) ने जल्द से जल्द इन मुद्दों को सुलझाने और कानून को वापस लेकर एमएसपी लागू करने की मांग की है। इसके अलावा पंजाब में अलग-अलग तरह के फसल उगाने पर जोर देने की गुजारिश कैप्टन अमरिंदर सिंह ने अमित शाह से की है।

अजित डोभाल से भी मिले Amarinder Singh

अमित शाह की बैठक के बाद कैप्टन अमरिंदर सिंह (Amarinder Singh) गुरुवार को राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल से मुलाकात की। ऐसे में पहले गृह मंत्री से मुलाकात और अब राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल से मुलाकात कई सारे आशंकाओं को जन्म दे रही है। आपको बता दें इस्तीफा देने के बाद कैप्टन अमरिंदर सिंह (Amarinder Singh) ने नवजोत सिंह सिद्धू पर हमला करते हुए कहा था की नवजोत सिंह सिद्धू की वजह से पंजाब में पाकिस्तान का खतरा बढ़ सकता है क्योंकि नवजोत सिंह सिद्धू की दोस्ती इमरान खान और पाकिस्तानी सेना के प्रमुख बाजवा से गहरी दोस्ती है।

यह भी पढ़े: MS Dhoni के फैंस को लग सकता है बड़ा झटका, इस सीजन के बाद धोनी IPL को बोल देंगे अलविदा, सामने आयी बड़ी वजह।

नवजोत सिंह सिद्धू राष्ट्रीय सुरक्षा के लिए बन रहे है खतरा – Amarinder Singh

अमरिंदर सिंह की अजीत डोभाल के साथ मुलाकात बेहद अहम मानी जा रही है जब पंजाब में राजनीतिक संकट का दौर चल रहा है। आपको बता दें पंजाब के अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू ने इस्तीफा दिया उसके बाद कांग्रेस की कलह दिल्ली तक पहुंच गई है। अमरेंदर सिंह (Amarinder Singh) ने सिद्धू पर निशाना साधते हुए कहा था की उनकी गहरी दोस्ती इमरान खान और बाजवा से है ऐसे में अगर पंजाब में उन्हें किसी बड़े पद पर रखा जाता है तो राष्ट्रीय सुरक्षा के लिए सही नहीं होगा।

नवजोत सिंह सिद्धू को हाईकमान ने दिया है सोचने का आखिरी मौका

ऐसे में गृह मंत्री और राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल से मुलाकात हो गई है लेकिन इन दोनों लोगों के बीच हुई बैठक पर अभी किसी भी प्रकार की आधिकारिक टिप्पणी नहीं मिली है। पंजाब में नवजोत सिंह सिद्धू को पार्टी हाईकमान ने अंतिम चेतावनी देते हुए कहा की अपने इस्तीफे वाले फैसले पर पुनर्विचार करें और अन्यथा पार्टी नए सिरे से सोचने के लिए मजबूर हो जाएगी। ऐसे में क्या नवजोत सिंह सिद्धू अपना इस्तीफा वापस लेंगे या अपनी मांग पर अड़े रहेंगे यह देखने वाली बात होगी।

यह भी पढ़े: COVID 19 से संक्रमित हुए छात्र, 2 अक्टूबर तक स्कूलों को बंद करने का आदेश, 7 महीनें बाद मिले है देश में सबसे कम कोरोना के नए मामले ।

4 COMMENTS