AUS vs BAN 1st T20 Match Highlights: बांग्लादेश नें ऑस्ट्रेलिया क़ो 23 रनो से रौंदा

बांग्लादेश ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ T20 इतिहास में अपना। सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करते हुए ऐतिहासिक जीत दर्ज की है। मंगलवार को खेले गए पहले T20 मैच में। पहले बल्लेबाजी करते हुए बांग्लादेश टीम ने सात विकेट पर 131 रनों का स्कोर खड़ा किया। जवाब में बांग्लादेश की शानदार गेंदबाजी के चलते पूरी। आस्ट्रेलियाई टीम 108 रन पर ही ढेर हो गई। मेजबान टीम ने 23 रन से जीत हासिल कर। 5 मैचों की T20 सीरीज में 1-0 की अजेय बढ़त बना ली है।

बांग्लादेश नें T20 क्रिकेट में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ रचा इतिहास

T20 इतिहास में यह पहला मौका है। जब बांग्लादेश की टीम ने आस्ट्रेलिया के खिलाफ जीत हासिल की है। इससे पहले आस्ट्रेलिया टीम ने बांग्लादेश के खिलाफ हुए सभी मैचों में जीत दर्ज की।

बांग्लादेश नें ऑस्ट्रेलिया क़ो 131 रनों का लक्ष्य दिया

बतादे कि ऑस्ट्रेलियाई कप्तान मैथ्यू वेड ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। बांग्लादेश की शुरुआत अच्छी नहीं रही। महेज 15 रन पर ही। सौम्या सरकार के रूप में पहला झटका लगा। इस मैच में बांग्लादेश ने पहले बैटिंग करते हुए 7 विकेट पर 131 रन बनाए। बांग्लादेश की ओर से सबसे ज्यादा। शाकिब अल हसन 36 और मोहम्मद नईम नें 30 रनों की तूफानी पारी खेली। ऑस्ट्रेलिया की ओर से सबसे ज्यादा। जोश हेजलवुड ने 3 और मिचेल स्टार्क ने 2 विकेट लिए।

ऑस्ट्रेलिया के शेर 108 पर ढेर

जवाब में ऑस्ट्रेलियाई की टीम निर्धारित 20 ओवरों में 108 रनो पर आल आउट हो गई। ऑस्ट्रेलिया की ओर से सबसे ज्यादा मिचेल मार्श नें 45 रनों की पारी खेली। इस मैच में बांग्लादेश की ओर से जीत के असली हीरो नसूम अहमद रहें। उन्होंने 19 रन देकर 4 विकेट झटकते हुए मेहमानों को घुटने पर ला दिया। नसूम अहमद क़ो उनके शानदार प्रदर्शन के लिए मैन ऑफ द मैच का अवार्ड दिया गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *