Modi Birthday: नरेंद्र मोदी के 71st जन्मदिन को युवाओ ने मनाया बेरोजगार दिवस के रूप में , Twitter पर कर रहा ट्रेंड।

2
376
Modi Birthday
Modi Birthday

Modi Birthday: हमारे देश के युवा प्रधामंत्री मोदी 71st जन्मदिवस( Modi Birthday) को बेरोजगार दिवस में रूप में मना रहे हैं। पिछले एक साल से युवा अलग अलग हैशटैग से टि्वटर , इंस्टाग्राम , फेसबुक और अन्य सोशल मिडिया पर ‘#मोदी रोजगार दो’ के रूप में ट्रेंड करवा रहे है। आज लगभग 20 टि्वटस के साथ टि्वटर पर ‘#राष्ट्रीय बेरोजगार दिवस ‘ 2 या 3 नंबर पर बना हुआ है। युवाओं का मोदी जी से कहना है बहुत हो गयी मन की बात अब करो रोजगार की बात।

बेरोजगार दिवस
बेरोजगार दिवस

यह भी पढ़े: UP Assembly Election से पहले योगी सरकार चल सकती है बड़ा दांव, ला सकती है 1 लाख नौकरियां, जाने कौन सी नौकरियों का मिलेगा तोहफा।

देश के युवा क्या चाहते है Modi Birthday पर ?

देश में बढ़ती जनसँख्या के वजह से रोजगार का दबाव सरकार पर बनता जा रहा है। हर लाखो युवा रोजगार करने के लिए एलिजिबल हो जाते है। इनमे से कुछ प्राइवेट जॉब्स करने लगते है तथा कुछ विद्यार्थी अलग अलग प्रकार की सरकारी नौकरी की तैयारी करने के लिए शहरो में जाते है। कुछ विद्यार्थी बैंक, रेलवे ,एसएससी ,इंजीनियरिंग तथा मेडिकल की तैयारी के लिए जाते है। उनमे से कुछ एग्जाम के पेपर जैसे एसएससी और रेलवे की परीक्षाओं में देरी देखी जा रही है। जिससे तैयारी करने वाले अभ्यार्थियों में गुस्सा का माहौल बना हुआ है। और वे अपने नाम के आगे बेरोजगार जोड़कर सोशल मिडिया पर पोस्ट कर रहे है। युवाओ का कहना है की मोदी जी रोजगार के मुद्दे को लेकर कोई हल निकाले ।बेरोजगार अभ्यर्थी के इस राष्ट्रीय रोजगार दिवस के कैंपेन पर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गाँधी ,शशि थरूर और अन्य कई सोशल मिडिया एक्टिविस्ट ने भी ट्वीट किये है।

यह भी पढ़े: UP ELECTION 2022: दिल्ली की तरह आम आदमी पार्टी UP में सरकार बनने के बाद देगी 300 यूनिट बिजली मुफ्त, किसानों के कर्ज माफ़ी तक का वादा।

सरकार पर मोदी रोजगार दो का क्या रहा असर ?

पिछले वर्ष 2020 में फ़रवरी तथा मार्च में रेलवे के एग्जाम को लेकर अध्यापको की अगुवाई में कैंपेन किया गया था। जिसके बाद रेलवे रिक्रूटमेंट बोर्ड ने RRB NTPC तथा RRC ग्रुप डी परीक्षा करवाने का निर्णय लिया और कहा मार्च 2021 तक दोनों परीक्षाएं करा दी जाएँगी जिसमे अभी तक केवल आरआरबी एनटीपीसी की परीक्षा करवाई गयी है। RRC ग्रुप डी परीक्षा को लेकर अभ्यर्थी सोशल मिडिया पर ऑनलाइन कॉम्पैन कर रहे है।

इसमें परीक्षा करवाने को लेकर ही नहीं बल्कि कई अभ्यर्थी जोइनिंग, लेट रिजल्ट तथा घटती वैकेंसी को लेकर भी सोशल मिडिया मोदी रोजगार दो हैशटैग से पोस्ट कर रहे है।

यह भी पढ़े: Covid_19 Update : केरल में है सबसे ज्यादा है सक्रिय मामले, त्योहारों के दौरान रहना होगा बेहद सतर्क।