best 5 personal loan Application | बेस्ट 5 पर्सनल लोन एप्लीकेशन 2022

0
13
best 5 personal loan Application
image: best 5 personal loan Application

best 5 personal loan application: आज के समय में जिस प्रकार से टेक्नोलॉजी बढ़ रही है दूसरी तरफ पैसों की कमी भी बढ़ती जा रही है लोगों के पास पैसे की बहुत ज्यादा समस्या सामने आ रही है इसलिए लोग इधर-उधर लोन के लिए भटकते हैं आज हम ऐसे पांच एप्लीकेशन के बारे में बात करेंगे जो आपको 5 मिनट पर्सनल लोन प्रदान करवाएंगे।

आज की यह डिजिटल दुनिया पूरी तरह से ऑनलाइन हर कार्य को कर रही है लोन जैसे काम भी आज के समय में ऑनलाइन बिना किसी डॉक्यूमेंट को जमा करवाए हो रहे हैं आपको सिर्फ अपने डॉक्यूमेंट के फोटो को अपलोड करना होता है और 5 मिनट में आपके अकाउंट में लोन राशि ट्रांसफर हो जाती है। आइए अब हम आपको बेस्ट 5 पर्सनल लोन, best 5 personal loan application एप्लीकेशन के बारे में जानकारी देने वाले हैं।

best 5 personal loan Application | बेस्ट 5 पर्सनल लोन एप्लीकेशन 2022

best 5 personal loan application: ऐसे तो ऑनलाइन बहुत सारे एप्लीकेशन है। जो पर्सनल लोन देने का दावा करते हैं। लेकिन उसमें से अधिक पर एप्लीकेशन जहां पर आपको पर्सनल लोन नहीं मिलता है या तो आप से अधिक डॉक्यूमेंट पूछे जाते हैं या फिर आप से पहले सब्सक्रिप्शन फीस मांगी जाती है।

अधिक डॉक्यूमेंट की बात तो ठीक है। लेकिन पहले सब्सक्रिप्शन फीस देना पूरी तरह से फ्रॉड जैसा काम हो सकता है। हालांकि धनी एप्लीकेशन जिसमें आपको ₹299 की फीस के बाद हंड्रेड परसेंट लोन की राशि मिलती है। best 5 personal loan application जिसकी जानकारी नीचे कुछ इस प्रकार से है।

best 5 personal loan Application
image: best 5 personal loan Application

1. स्मार्ट कॉइन

आज के समय में जितने भी पर्सनल लोन एप्लीकेशन है उसमें सबसे टॉप पर स्मार्ट कॉइन का नाम है। स्मार्ट कोई एप्लीकेशन जो आपको कम ब्याज दर और कम प्रोसेसिंग फीस के साथ अच्छा लोन प्रदान करवाता है। शुरुआत में ही आपके 10000 तक का लोन आसानी से अप्रूव हो जाता है। उसके बाद जैसे-जैसे आप का भी पेमेंट समय पर रहता है। उसी आधार पर आपके लोन का अमाउंट भी बढ़ता जाता है।

स्मार्ट कॉइन एप्लीकेशन को अब तक करोड़ों लोगों द्वारा डाउनलोड किया जा चुका है और करोड़ों उपयोगकर्ता इसका प्रयोग कर रहे हैं। यदि आप का क्रेडिट स्कोर 700 के आसपास है और आपकी मंथली सैलरी ₹15000 है तो आपको 10000 तक का लोन मिल जाता है जिसको आपको तीन महीनों के अंदर तीन किस्तों में पुनः रीपेमेंट करना होता है।

2. ट्रू बैलेंस

Ture बैलेंस जो एक लोकप्रिय एप्लीकेशन है हालांकि इस एप्लीकेशन का प्रयोग पिछले कई सालों से लोग कर रहे हैं लेकिन पहले के समय में यह एप्लीकेशन रिचार्ज और टिकट बुकिंग जैसे कार्य के लिए प्रयोग होता था आज के समय में यह एप्लीकेशन लोगों को लोन सुविधा भी प्रदान करवा रहा है। स्मार्ट कॉइन के मुकाबले इस लोन एप्लीकेशन की ब्याज दर थोड़ी अधिक है लेकिन यहां पर आपको आसानी से और बहुत जल्द पैसा बैंक में ट्रांसफर होता है।

ट्रू बैलेंस एप्लीकेशन के माध्यम से आप लोन लेते हैं तो उसके पश्चात आपको तीन किस्तों में लोन को पुनः चुकाना होता है। यदि आप 10000 का लोन लेते हैं तो आपको 3 महीनों में करीब ₹13000 वापस चुकाने पड़ते हैं ब्याज दर थोड़ी अधिक है। लेकिन लोन की सुविधा जल्दी मिलती है और पहली बार ही 10000 तक का लोन अप्रूव हो जाता है।

3. मनी व्यू

ऑनलाइन लोन लेने वाले एप्लीकेशन की सूची में मनी व्यू एप्लीकेशन का नाम भी शामिल है मनी व्यू एक बेहतरीन एप्लीकेशन है जो आपको लंबी अवधि तक लोन सुविधा देता है। यह एप्लीकेशन जिसके माध्यम से लोगों को 5 लाख तक का लोन मिल सकता है। हालांकि शुरुआत में आपको कम लोन राशि को Approve किया जाता है।

उसके पश्चात आप कीवी पेमेंट के आधार पर आपके लोन अमाउंट को इनक्रीस किया जाता है। शुरुआत में यदि आप का क्रेडिट स्कोर 800 के आसपास है और आपकी महीने की सैलरी 30,000 के आसपास है तो आपको 25 से 30,000 का लोन आसानी से मिल जाता है। मनीव्यू एप्लीकेशन की सबसे खास बात यह है कि इस एप्लीकेशन से लोन लेने के पश्चात आप लंबी अवधि में धीरे-धीरे पैसों को वापस जमा कर सकते हैं यहां पर आपको 24 महीने 36 महीने तक की अवधि मिलती है।

4. Navi

best 5 personal loan application: नवी पर्सनल लोन एप्लीकेशन के एडवर्टाइजमेंट तो आपने देखे ही होंगे Navi पर्सनल लोन एप्लीकेशन आज के समय का सबसे लोकप्रिय एप्लीकेशन बन चुका है। लेकिन यहां पर थोड़ी कागजी कार्रवाई ज्यादा है। यहां आप को सैलरी स्लिप की जरूरत पड़ती है यदि आपके पास सैलरी स्लिप है। तो ऐसे में आप यहां से बड़े अमाउंट का लोन ले सकते हैं और लंबी अवधि के लिए लोन लेकर आराम से किस्तों में पुनः भर सकते हैं।

5. Kerdit Bee

best 5 personal loan application: ऑनलाइन लोन कैसे लें इसकी सूची में Kerdit Bee एप्लीकेशन का नाम भी शामिल है Kerdit Bee एप्लीकेशन के माध्यम से बड़ी आसानी से लोन हर कोई व्यक्ति ले सकता है। लेकिन यहां पर आपको अपनी सैलरी का प्रूफ देना होता है।

सैलरी की प्रूफ के तौर पर या तो आप को सैलरी स्लिप अपलोड करनी होती है या फिर पिछले 6 महीने का बैंक स्टेटमेंट अपलोड करना होता है जहां पर चेक किया नेफ्ट से आपके बैंक की स्टेटमेंट में आपकी हर महीने की सैलरी दिखाई देनी चाहिए।

best 5 personal loan application | online loan ke liye best application

निष्कर्ष

देशभर में ऑनलाइन लोन कैसे लें (Online Loan Kaise Le) इसके बारे में प्रतिदिन लाखों लोग गूगल पर सर्च करते हैं और गूगल प्ले स्टोर पर हजारों की संख्या में ऐसे एप्लीकेशन है। जो हर व्यक्ति को ऑनलाइन लोन लेने का मौका देता है। लेकिन ऑनलाइन लोन के इंटरेस्ट और प्रोसेसिंग फीस अधिक होने की वजह से कई लोग ऑनलाइन लोन एक दो बार लेने के पश्चात लेने का प्लान नहीं बनाते हैं।

best 5 personal loan application: आज हमने जिन एप्लीकेशन की बात की है। वहां पर कम इंटरेस्ट के साथ कम प्रोसेसिंग फीस ली जाती है और आपको अधिक राशि लोन के तौर पर अप्रूव कर के आपके बैंक अकाउंट में डाली जाती है।

आज का हमारा यह आर्टिकल जिसमें हमने आपको बेस्ट 5 लोन एप्लीकेशन, best 5 personal loan Application के बारे में संपूर्ण जानकारी डिटेल में दी है। हमें पूरी उम्मीद है, कि हमारे द्वारा दी गई यह जानकारी आपको पसंद आई होगी। यदि किसी भी व्यक्ति को इस आर्टिकल से जुड़ा हुआ कोई भी सवाल है। तो वह हमें कमेंट के माध्यम से बता सकता है।

यह भी पढ़े: गाँव में कम इन्वेस्टमेंट के बिजनेस शुरू करे और कमाए लाखो रुपए