Business Idea: घर की खाली छत पर इस बिजनेस को शुरू कर कमा सकते हैं हर महीने लाखों रुपए, जल्दी से पढ़ें पूरी डिटेल्स

Business Idea: अगर आप की भी घर की छत खाली पड़ी है तो उसे आप अब उसे काम पर लगाए, आपको आज हम एक काम के बारे में बताएंगे जिसे आप आसानी से शुरू कर के आसानी से तगड़ी कमाई कर सकते हैं शुरू, आइए बताते हैं आप को उस काम के बारे में।

मोबाइल टावर से कमाई

आप अपनी छत पर मोबाइल कंपनी का टावर लगवा कर भी आसानी से पैसा कमा सकते हैं। आपको बता दें कि मोबाइल टावर लगाने वाली कंपनियां इसके लिए अच्छा खासा पैसा देती हैं। वहीं अगर आप अपनी छत पर टावर लगवाते हैं तो इसके लिए आपको सर्टिफिकेट लेना जरूरी होता है और साथ ही अपने पड़ोसियों से भी नो ऑब्जेक्शन के बारे में बात करनी जरूरी होती है।

सोलर प्लांट से कमाई

आप चाहे तो सोलर प्लांट लगाकर भी कमाई कर सकते हैं। इससे बिजली की पैदावार तो होती ही है साथ ही साथ आपको बिल भरने से भी राहत भी मिल जाती है।आप सोलर प्लांट लगाकर आप अच्छा पैसा कमा सकते हैं, आप बिजली पैदा करके इसको बेचकर आसानी से अच्छी कमाई कर सकते हैं। बिजली कंपनियों के साथ पावर परचेज एग्रीमेंट साइन करने के बाद आपके घर पर एक मीटर लगा दिया जाएगा, और इस मीटर से ये पता भी चलेगा कि आपने कितनी बिजली बेची है। आपको इस बिजनेस के लिए करीब 80,000 रुपये का निवेश करना होता है।

होर्डिंग्स से कमाई

आपको बता दें कि अगर आपका घर मेन रोड पर है तो आप अपनी छत पर होर्डिंग लगवा सकते हैं, और आप इसके जरिए भी आप कमाई कर सकते हैं।आपको बता दें कि होर्डिंग का किराया प्रॉपर्टी की लोकेशन के आधार पर तय हो जाती है। इसके लिए आप चाहे तो आउटडोर एडवरटाइजिंग कंपनियों से संपर्क भी कर सकते हैं।

यह भी पढ़ें- PAN Card Holders Alert: 4 महीने के अंदर अंदर जरूर करवा ले ये पैन कार्ड से जुड़ा काम, वरना कभी नहीं कर पाएंगे इस्तेमाल

Leave a Comment

नरेंद्र मोदी की माँ का निधन कब हुआ? | Heera Ben Ka Nidhan Kab Hua कर्नाटक के मुख्यमंत्री कौन है?, Karnataka Ke Mukhya Mantri kon Hai, CM Of Karnataka कर्नाटक के बिजली मंत्री कौन है? , Karnataka Ke Bijli Mantri Kon Hai, Electricity Minister Of Karnataka पश्चिम बंगाल में Bikaner Express के 12 डिब्बे पटरी से उतरे विधानसभा चुनाव उत्तर प्रदेश (Assembly elections Uttar Pradesh)