Up Election 2022: अयोध्या से नहीं गोरखपुर शहर से चुनाव लड़ेंगे Yogi Adityanath।

उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव 2022 के लिए बीजेपी ने अपने उम्मीदवारों की लिस्ट जारी कर दी है बड़ी बात ये है कि मुख्य मंत्री योगी आदित्य नाथ गोरखपुर शहर से चुनाव लड़ेंगे। वहीं डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्या सिराथू से चुनाव लड़ेंगे बीजेपी ने पहले चरण की 58 सीटों में से 57 सीटों पर और दूसरे चरण किस 55 सीटों में से 48 सीटों पर उम्मीदवारों का ऐलान किया है। केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान और बीजेपी के राष्ट्रीय महा सचिव वरुण सिंह 15 जनवरी को प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान उम्मीदवारों की घोषणा की। बात अगर योगी आदित्य नाथ की जाए तो योगी आदित्य नाथ का असली नाम अजय सिंह और वह मूल रूप से उत्तराखंड के रहने वाले हैं योगी ने गढ़वाल यूनिवर्सिटी से बीएससी की पढ़ाई की गोरखनाथ मंदिर के महंत अवैधनाथ ने उन्हें दीक्षा देकर योगी बनाया था।

Up Election 2022: अयोध्या से नहीं गोरखपुर शहर से चुनाव लड़ेंगे Yogi Adityanath।

योगी आदित्यनाथ ने 1998 में की थी चुनावी कैरियर की शुरुआत!

अवैध नाथ ने 1998 में राजनीति से संन्यास लिया और योगी आदित्यनाथ को अपना उत्तराधिकारी घोषित कर दिया 1998 में लोकसभा चुनाव में मात्र 26 साल की उम्र में ही योगी आदित्य नाथ सांसद बन गए थे। 2014 में लोकसभा चुनाव में उन्होंने लगातार पांचवीं बार गोरखपुर सीट से जीत दर्ज की 2017 में विधानसभा चुनाव में जीत दर्ज की। 19 मार्च 2017 में उत्तर प्रदेश के बीजेपी विधायक दल की बैठक में योगी आदित्यनाथ को विधायक दल का नेता चुनकर मुख्यमंत्री पद सौंपा गया। बता दे उत्तर प्रदेश की 403 विधानसभा सीटों के लिए 7 चरणों में मतदान 10 फरवरी से शुरू होगा यूपी में 7 चरणों में 10 फरवरी 14 फरवरी 20 फरवरी 23 फरवरी 27 फरवरी 3 और 7 मार्च को वोट डाले जाएंगे। जबकि वोटों की गिनती 10 मार्च को होगी।

Leave a Comment

नरेंद्र मोदी की माँ का निधन कब हुआ? | Heera Ben Ka Nidhan Kab Hua कर्नाटक के मुख्यमंत्री कौन है?, Karnataka Ke Mukhya Mantri kon Hai, CM Of Karnataka कर्नाटक के बिजली मंत्री कौन है? , Karnataka Ke Bijli Mantri Kon Hai, Electricity Minister Of Karnataka पश्चिम बंगाल में Bikaner Express के 12 डिब्बे पटरी से उतरे विधानसभा चुनाव उत्तर प्रदेश (Assembly elections Uttar Pradesh)