corona third wave : कोरोना के तीसरी लहर से आने से पहले पीएम मोदी का मंथन, बुलाई अहम बैठक।

2
225
corona third wave

corona third wave : कोरोना की दूसरी लहर में जिस तरह से तबाही का मंजर पूरे देश ने देखा था वह मंजर शायद ही कोई व्यक्ति अपने जीवन में भूल पाएगा। देश के हर एक व्यक्ति की जान पहचान में कोई न कोई ऐसा व्यक्ति इस दुनिया को छोड़ कर चला गया जिस पर यकीन करना लोगों को शायद आज भी मुमकिन नहीं होगा। कोरोना कि दूसरी लहर में जिस प्रकार की लापरवाही लोग और सरकार ने दिखाई उसको भुला पाना मुमकिन नहीं है।

यह भी पढ़े: Narayan Rane ने उद्धव ठाकरे को क्यों कहा मैं होता तो थप्पड़ मार देता ?

corona third wave की तैयारी का पीएम मोदी लेंगे जानकारी 

इसी बीच कोरोना की तीसरी (corona third wave) लहर की आशंकाओं के बीच में देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मंथन करने की तैयारी में है। कोरोना की दूसरी लहर में लोगों ने सरकार पर बड़े-बड़े आरोप लगाए। सरकारी और सुविधाओं को लेकर विपक्षी पार्टियों ने सरकार को घेरा। इन्हीं सब बातों को ध्यान में रखते हुए कोरोना के तीसरी लहर (corona third wave) के आने से पहले प्रधानमंत्री मोदी ने मंगलवार की दोपहर 3:30 पर एक अहम बैठक बुलाई है।

यह भी पढ़े: School Reopen : स्कूल खुलते ही छात्रों के चेहरे पर लौटी रौनक, जाने स्कूल को लेकर क्या है नए नियम।

इस बैठक में कोरोना की तीसरी लहर (corona third wave) पर मंथन किया जाएगा। इस बैठक में कोरोना की दूसरी लहर के बाद मौजूदा स्थिति के साथ-साथ आने वाली तीसरी लहर (corona third wave) के बारे में चर्चा की जाएगी और तीसरी लहर से निपटने की तैयारियों पर भी मंथन किया जाएगा।

corona third wave

इस बैठक कौन कौन होगा शामिल ?

सूत्रों के अनुसार मिली खबर के मुताबिक अहम बैठक में स्वास्थ्य मंत्रालय, कैबिनेट सचिव और नीति आयोग के अधिकारियों को शामिल किया जाएगा। गृह मंत्रालय के नेशनल इंस्टिट्यूट ऑफ डिजास्टर मैनेजमेंट की एक कमेटी ने तीसरी लहर (corona third wave) को लेकर अपनी रिपोर्ट दी है। कमेटी ने अपनी रिपोर्ट प्रधानमंत्री कार्यालय को भेज दिया है। इस रिपोर्ट के मुताबिक अक्टूबर में कोरोना की तीसरी लहर (corona third wave) अपने पिक पर होगी।

यह भी पढ़े: केंद्र की टीम ने केरल सरकार पर उठाए, सवाल कहा केरल सरकार ने कोरोना की न गाइडलाइंस मानी न कि कांटेक्ट ट्रेसिंग,कोरोना के मामले बढ़ते रहें सरकार लोगों को डील देती रही।

corona third wave बच्चो के लिए है खरनाक 

इस कमेटी ने अपनी रिपोर्ट में बताया कि आने वाले तीसरी लहर में (corona third wave) बच्चों और युवाओं के लिए मेडिकल सुविधाओं की जरूरत होगी। बहुत से विशेषज्ञों की माने तो यह तीसरी लहर (corona third wave) बच्चों और युवाओं पर बड़ा खतरा बनने वाली है। गृह मंत्रालय के द्वारा गठित इस कमेटी की रिपोर्ट के मुताबिक बच्चों के लिए मेडिकल सुविधाएं, वेंटीलेटर, डॉक्टर, मेडिकल स्टाफ, एंबुलेंस और ऑक्सीजन की पर्याप्त व्यवस्था करना बेहद आवश्यक है क्योंकि इस तीसरी (corona third wave) लहर में सबसे ज्यादा संख्या में बच्चे और युवा ही कोरोना से संक्रमित होंगे।

corona third wave

यह भी पढ़े: PTN SPECIAL: क्या सरकार CORONA VACCINE को अनिवार्य कर सकती है? देश का कानून क्या कहता है? क्या है आपका अधिकार?

टीकाकरण पर भी होगा मंथन

पीएम मोदी की आज बैठक में कोरोना टीकाकरण पर भी मंथन होने की उम्मीद है। मंत्रालय ने अपनी रिपोर्ट उस समय जारी किया है जब बच्चों के लिए टीकाकरण शुरू होने वाला है। गृह मंत्रालय द्वारा दिए रिपोर्ट के मुताबिक बच्चों के बीच प्राथमिकता के आधार पर टीकाकरण कराना आवश्यक है। उसके साथ कमेटी ने कोविद वार्ड इस आधार पर तैयार करने की सलाह दी जिसमें बच्चों के परिजनों को भी साथ रहने की अनुमति मिल सके।

यह भी पढ़े: Bell Bottom : अक्षय कुमार अभिनीत मूवी बेल बॉटम पर इन 3 देशों ने लगाया प्रतिबंध, जानिए वजह