Covid-19 India Update: Corona की चपेट में आने के बाद किन लोगों की हो रही है मौत?

कोरोना और ओमीक्रॉन ने देशभर में हाहाकार मचाया हुआ है लगातार कोरोना की केसों में उछाल आ रहा है। हर दिन बढ़ते केसो ने सरकार की भी चिंता बढ़ा रखी है। वही सबसे ज्यादा केस दिल्ली और मुंबई से सामने आ रहे हैं दिल्ली में पिछले 24 घंटों में 19 हजार 166 नए कोरोना केस सामने आए हैं। जबकि पॉजिटिविटी रेट 25% हो गया है दिल्ली में टेस्ट करवाने वाला हर चौथा शख्स कोरोना संक्रमित है। दिल्ली सरकार के आंकड़ों को देखा जाए तो केसों के साथ साथ लोगों की मौत की संख्या भी बढ़ रही है। आंकड़ों के मुताबिक 5 दिन में हुई 40 मौत में से 34 मौत की वजह मरीजों में कोमार वीडीटी यानी कि गंभीर बीमारियों से प्रसिद्ध का होना पाया गया है। यह आंकड़ा 5 जनवरी से 9 जनवरी तक का है। यानी दौरान हुई कुल मौतों में से करीब 74% मौत उन लोगों की हुई है जो लोग अन्य किसी गंभीर बीमारी से जूझ रहे थे जिन 46 लोगों की मौत हुई है उनमें 28 मेल और 18 फीमेल है। सरकारी आंकड़ों के मुताबिक कोमार वीडीटी वाले 21 मरीजों को अस्पताल में भर्ती करने के बाद कोरोना हुआ था और उनकी मौत हो गई।

Covid-19 India Update: Corona की चपेट में आने के बाद किन लोगों की हो रही है मौत?

कोरोना से जुडी महत्वपूर्ण जानकारी?

साथ ही जिन 46 मरीजों की कोरोना के वजह से मौत हुई है उनमें से 32 मरीज ICU में एडमिट थे वही 37 मरीज ऐसे थे जिनका ऑक्सीजन लेवल अस्पताल में भर्ती करने के समय 94 से कम था। वही इन सभी लोगों को वैक्सीन की दोनों डोज़ चुकी थी अगर एज फैक्टर की बात की जाए तो जिन 46 मरीजों ने कोरोना से अपनी जान गवाई हैं उनमें से 25 मरीजों की उम्र 60 साल से ज्यादा थी। उनमें से 14 की उम्र 41 से 60 साल के बीच की थी 5 मरीजों की उम्र 21 से 40 के बीच की थी। डॉक्टरों के मुताबिक अगर किसी को शुगर, कार्निया हर्ट,लीवर, अस्थमा, टाइफाइड, एड्स, डायलिसिस, किडनी, खून की कमी या गठिया जैसी बीमारियां हैं। तो उन सभी मरीजों को कोमार वीडीटी कहीं जाएगी। ऐसे लोगों को कोरोना से ज्यादा सावधान ज्यादा सतर्क रहने की जरूरत है।

Leave a Comment

नरेंद्र मोदी की माँ का निधन कब हुआ? | Heera Ben Ka Nidhan Kab Hua कर्नाटक के मुख्यमंत्री कौन है?, Karnataka Ke Mukhya Mantri kon Hai, CM Of Karnataka कर्नाटक के बिजली मंत्री कौन है? , Karnataka Ke Bijli Mantri Kon Hai, Electricity Minister Of Karnataka पश्चिम बंगाल में Bikaner Express के 12 डिब्बे पटरी से उतरे विधानसभा चुनाव उत्तर प्रदेश (Assembly elections Uttar Pradesh)