Coronavirus Delhi case: दिल्ली में फिर डरा रहा है Corona, 2 दिन में आ गए 625 नए केस|

दिल्ली में कोरोना वायरस की रफ्तार अब डरने लगी है, स्कूल समेत दिल्ली एनसीआर में अचानक बढ़ रहे कोरोना वायरस के मामलों ने राजधानी में चौथी लहर की दस्तक के संकेत दे दिए हैं। राजधानी में न केवल मामलों में बड़ी उछाल देखने को मिल रही है, बल्कि संक्रमण की दर भी चिंता पैदा कर रही है। दिल्ली में 14 अप्रैल को कोरोना वायरस संक्रमण के 325 नए मामले सामने आए पिछले 42 दिनों में कोरोना वायरस की 1 दिन में ये सबसे ज्यादा संख्या है। आपको बता दें दिल्ली में कोरोना वायरस की रफ्तार अब इतनी भयानक हो चुकी है, इसका अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है। कि राजधानी दिल्ली में लगातार दूसरे दिन 300 के करीब या उससे अधिक कोरोना वायरस क़े मामले दर्ज किए गए है, इससे पहले 13 अप्रैल को भी कोरोना वायरस क़े 299 केसेज दर्ज किए गए थे। इस तरह से देखा जाए तो बीते 2 दिनों दिल्ली में कोरोना वायरस क़े 624 मामले दर्ज किए गए बता दें दिल्ली में 14 अप्रैल को कोरोना वायरस संक्रमण के 325 नए मामले सामने आए और महामारी से किसी की मौत नहीं हुई है। इसके साथ ही संक्रमण की दर 2.39 प्रतिशत दर्ज की गई दिल्ली सरकार के स्वास्थ्य विभाग की ओर से जारी आंकड़ों की माने तो राष्ट्रीय राजधानी संक्रमण की दर 1 सप्ताह के अंदर बढ़कर 2.39 प्रतिशत हो गई है।

दिल्ली में कोरोना की रफ्तार तेज 40 दिनों के बाद सबसे ज्यादा केस?

फिलहाल राजधानी दिल्ली में एक्टिव केसों की संख्या 900 पार कर चुकी है, बस राहत की बात यही है कि बीते 2 दिन में एक भी मरीज की मौत नहीं हुई है। वही आपको जानकारी के लिए बता दें कि देश में कोरोनावायरस क़े एक और वेरिएंट नें सभी को चिंता में डाल दिया है। ओमिक्रॉन का वेरिएंट बताए जाने वाला XE सबसे तेजी से फैलने वाला वेरिएंट कहां जा रहा है, यें गंभीर कितना है यह अभी स्पष्ट नहीं है लेकिन सरकार अपने स्तर पर सावधानी बरत रही है। अभी तक देश में इस वेरिएंट क़े 2 मामले सामने आ चुके हैं, उधर दिल्ली में कोरोना वायरस के मामलों में लगातार इजाफा दर्ज किया जा रहा है। स्कूलों में भी कुछ बच्चे कोरोना पॉजिटिव निकले हैं, अब इस बीच दिल्ली सरकार ने स्कूलों के लिए नई गाइडलाइन जारी की है, गाइडलाइन के मुताबिक अगर स्कूल में एक भी कोरोना वायरस मामला मिले तो इस स्कूल को बंद कर दिया जाएगा। जारी गाइडलाइन के मुताबिक अगर स्कूल में कोई भी कोरोना पॉजिटिव मामला मिले तो तो तुरंत DOE इसकी जानकारी देनी होगी, जोर देकर कहा गया है कि स्कूल में छात्रों और शिक्षकों को मार्क्स पहनना होगा सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करना होगा। नियमित रूप से हाथ धोने होंगे और कोरोनावायरस को लेकर जागरूकता फैलाने होगी, वैसे दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने यह भी कहा है कि जरूरत पड़ने पर स्कूलों के लिए एक अलग से SOB जारी की जा सकती है।

Leave a Comment

नरेंद्र मोदी की माँ का निधन कब हुआ? | Heera Ben Ka Nidhan Kab Hua कर्नाटक के मुख्यमंत्री कौन है?, Karnataka Ke Mukhya Mantri kon Hai, CM Of Karnataka कर्नाटक के बिजली मंत्री कौन है? , Karnataka Ke Bijli Mantri Kon Hai, Electricity Minister Of Karnataka पश्चिम बंगाल में Bikaner Express के 12 डिब्बे पटरी से उतरे विधानसभा चुनाव उत्तर प्रदेश (Assembly elections Uttar Pradesh)