shaheenbagh drugs bust: Delhi में NCB नें 300 करोड़ की heroine पकडी

दिल्ली के शाहीन बाग में पकड़ी गई हीरोइन के मामलें में बड़ा खुलासा हुआ है, नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो नें एक बड़े ड्रग्स सिंडीकेट का खुलासा करते हुए दो अफगान नागरिकों को गिरफ्तार किया है। जिनका हीरोइन तस्करी के मामले में सीधा कनेक्शन है, एनसीबी के डिप्टी डायरेक्टर संजय कुमार के मुताबिक पकड़ी गई हीरोइन से बड़े नेटवर्क का खुलासा हुआ है। जिसका जाल कई देशों में फैला हुआ है, पाकिस्तान, अफगानिस्तान और तालिबान के तक के नामी तस्कर इसमें शामिल है। बता दे दिल्ली के साइन बाग स्थित जामिया नगर में एनसीबी और दिल्ली पुलिस की कार्रवाई में 50 किलो हीरोइन और 47 किलो संदिग्ध पदार्थ फ्लैट में मिला था। जिसकी कीमत करीब 300 करोड़ रुपए बताई जा रही है, नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो के दिल्ली शाखा ने बुधवार को शाहीन बाग के जामिया नगर से 50 किलो हीरोइन 47 किलो संदिग्ध नारकोटिक्स 30 लाख रुपए नगद के साथ अन्य चीजों को बरामद किया था। जो अलग-अलग ऑनलाइन डिलीवरी कंपनियों की पैकेट में बंद थी, छापे के दौरान एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया गया था। जिसकी निशानदेही पर 2 अफगानी नागरिकों को भी गिरफ्तार किया है, जिससे तालिबान का कनेक्शन होने की आशंका है।

शाहीन बाग ड्रग्स केस से क्या है तालिबान कनेक्शन…?

क्योंकि बीते साल तालिबान ने अफगानिस्तान पर कब्जा कर लिया था, शुरुआती जांच में अंतर्राष्ट्रीय सिंडिकेट में दुबई, पाकिस्तान और अफगानी नागरिकों के शामिल होने का मामला सामने आया है। हीरोइन को दिल्ली के जामिया नगर में ही बनाया जाता था, उससे जुड़ी हुई सामग्री बाहर से आती थी। जिससे भारत के पंजाब, हरियाणा, दिल्ली, यूपी और उत्तराखंड तक पहुंचाया जाता था। इसके साथ ही कैश को हवाला के जरिए बाहर भेजा जाता था, बता दे देश में बीते कुछ दिनों में अंतर्राष्ट्रीय हीरोइन के कारोबार से जुड़े हुए बड़े स्तर पर खुलासे हुए हैं एसीबी ने करोड़ों के ड्रक्स को बरामद कर के अपराधियों को सलाखों के पीछे भेजा है।

Leave a Comment

नरेंद्र मोदी की माँ का निधन कब हुआ? | Heera Ben Ka Nidhan Kab Hua कर्नाटक के मुख्यमंत्री कौन है?, Karnataka Ke Mukhya Mantri kon Hai, CM Of Karnataka कर्नाटक के बिजली मंत्री कौन है? , Karnataka Ke Bijli Mantri Kon Hai, Electricity Minister Of Karnataka पश्चिम बंगाल में Bikaner Express के 12 डिब्बे पटरी से उतरे विधानसभा चुनाव उत्तर प्रदेश (Assembly elections Uttar Pradesh)