ICC T20 World Cup 2021: वर्ल्ड कप के लिए टीम इंडिया ने चुने 8 नए खिलाड़ी, धवन- चहल को फिर भी नहीं किया टीम में शामिल?

17 अक्टूबर से आईसीसी T20 वर्ल्ड कप 2021 का आयोजन यूएई और ओमान में हो रहा है। बीसीसीआई ने पहले ही भारत की 15 सदस्य टीम चुनी ली थी। इसके अलावा रिप्लेसमेंट के लिए तीन स्टैंड बाय प्लेयर भी चुने गए थे। हालांकि अब आईसीसी T20 वर्ल्ड कप 2021 के लिए भारतीय टीम में बदलाव किया गया है? T20 वर्ल्ड कप के लिए शार्दुल ठाकुर को मुख्य टीम में शामिल कर लिया गया है। इसके अलावा अक्षर पटेल को स्टैंड बाय प्लेयर के तौर पर रख दिया गया है, इसके अलावा बीसीसीआई ने 8 और खिलाड़ियों को स्टैंड बाय खिलाड़ी के रूप में टीम में रख लिया है। मतलब आप भारतीय टीम का आईसीसी T20 वर्ल्ड कप में स्क्वाड 26 खिलाड़ियों का हो चुका है। कोरोंना महामारी को देखते हुए बीसीसीआई कोई भी रिक्स नहीं लेना चाहता है।इसी लिए बीसीसीआई ने यह बड़ा कदम उठाया है।

ICC T20 World Cup 2021: वर्ल्ड कप के लिए टीम इंडिया ने चुने 8 नए खिलाड़ी, धवन- चहल को फिर भी नहीं किया टीम में शामिल?

T20 वर्ल्ड कप के लिए भारतीय टीम में बदलाव!

आईसीसी T20 वर्ल्ड कप 2021 के लिए भारतीय टीम में कई बदलाव किए गए हालांकि आईसीसी ने कहा था कि वह 15 सदस्य टीम और सपोर्ट स्टाफ मतलब सिर्फ 25 लोगों का खर्च उठाएगा। जो एक्स्ट्रा प्लेयर टीम में शामिल होगा उसका खर्च वहां का बोर्ड उठाएगा। हालांकि इन सब खबरों के बीच आपको बता दूं देना 8 खिलाड़ियों को आईसीसी T20 विश्व कप 2021 के लिए शामिल किया गया है उनमें तेज गेंदबाज आवेश खान, उमरान मलिक, हर्षल पटेल, लुकमान मेरीवाला, व्यंकटेश अय्यर, कर्ण शर्मा, शाहबाज अहमद और कृष्णपा गौतम है। बता दें यह सभी खिलाड़ी स्टैंडबाई के तौर पर रखे गए, है मतलब यह सभी खिलाड़ी आईसीसी T20 वर्ल्ड कप के दौरान भारतीय टीम के साथ बायो बावल में रहेंगे किसी भी तरीके का टीम में अगर चेंज करना होगा तो बीसीसीआई तुरंत कर सकेगा। इसी को देखते हुए आईसीसी टी-20 विश्व कप 2021 के लिए यह टीम चुनी गई।

ICC T20 World Cup 2021: वर्ल्ड कप के लिए टीम इंडिया ने चुने 8 नए खिलाड़ी, धवन- चहल को फिर भी नहीं किया टीम में शामिल?

ICC T20 वर्ल्ड कप के लिए भारतीय टीम का स्क्वाड?

इसके अलावा आईसीसी T20 वर्ल्ड कप 2021 के लिए भारत के 15 सदस्य टीम की बात करें तो विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा (उप कप्तान), केएल राहुल, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत (wk), ईशान किशन, हार्दिक पांड्या, रविंद्र जडेजा, शार्दुल ठाकुर, रविचंद्रन अश्विन, राहुल चाहर, वरुण चक्रवर्ती, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी और भुवनेश्वर कुमार कुल मिलाकर अब यही खबर है कि भारत का आईसीसी टी20 विश्व कप के लिए स्क्वाड 26 खिलाड़ियों का हो चुका है। आज मीटिंग हुई जिसमें उप कप्तान शामिल हुए मतलब रोहित शर्मा इसके अलावा कप्तान विराट कोहली और सिलेक्टर्स शामिल रहे जिसके बाद यह पूरा फैसला मीटिंग के बाद लिया गया और अनाउंसमेंट किया गया है।

ICC T20 World Cup 2021: वर्ल्ड कप के लिए टीम इंडिया ने चुने 8 नए खिलाड़ी, धवन- चहल को फिर भी नहीं किया टीम में शामिल?

भारत का पहला मैच पाकिस्तान से 24 अक्टूबर को?

आईसीसी T20 वर्ल्ड कप 2021 में भारत अपना पहला मैच पाकिस्तान के खिलाफ 24 अक्टूबर को दुबई इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम दुबई में शाम 7:30 बजे खेलेगा। दोनों टीमों के बीच अब तक T20 इंटरनेशनल क्रिकेट टूर्नामेंट में 5 मुकाबले खेले गए हैं। जिनमें चार बार भारत ने बाजी मारी है तो वहीं एक मुकाबला बेनतीजा रहा है। पिछली बार भारत में साल 2016 में आईसीसी T20 वर्ल्ड कप के दौरान पाकिस्तान को 6 विकेट से हराया था। इस मुकाबले में भारतीय टीम के कप्तान एम एस धोनी ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया था। टॉस हारकर बल्लेबाजी करते हुए शोएब मलिक के 26 अहमद शहजाद के 25 रनों की पारी के बदौलत पाकिस्तानी निर्धारित 18 ओवरों में विकेट के नुकसान पर 118 रन बनाए थे। लक्ष्य के जवाब में भारतीय टीम विराट कोहली की 55 रनों की अर्धशतकीय पारी के बदौलत भारतीय टीम ने निर्धारित 15.5 ओवरों में 4 विकेट खोकर 119 रन बनाए और लक्ष्य को 6 विकेट से हासिल कर लिया।

Leave a Comment

नरेंद्र मोदी की माँ का निधन कब हुआ? | Heera Ben Ka Nidhan Kab Hua कर्नाटक के मुख्यमंत्री कौन है?, Karnataka Ke Mukhya Mantri kon Hai, CM Of Karnataka कर्नाटक के बिजली मंत्री कौन है? , Karnataka Ke Bijli Mantri Kon Hai, Electricity Minister Of Karnataka पश्चिम बंगाल में Bikaner Express के 12 डिब्बे पटरी से उतरे विधानसभा चुनाव उत्तर प्रदेश (Assembly elections Uttar Pradesh)