ICC T20 World Cup 2021: IND vs PAK पाकिस्तान के खिलाफ मुकाबले से पहले, वीरेंद्र सहवाग ने चुनी टीम इंडिया की संभावित प्लेइंग इलेवन?

ICC T20 World Cup 2021,IND vs PAK:आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2021 में भारत अपने अभियान की शुरुवात पाकिस्तान के खिलाफ कर रहा है। मुकाबले से पहले टीम इंडिया के पूर्व विस्फोटक बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग ने टीम इंडिया की संभावित प्लेइंग इलेवन चुनी है।

IND vs PAK
IND vs PAK

IND vs PAK :रोहित राहुल और विराट कोहली पर टॉप ऑर्डर की जिम्मेदारी?

ICC T20 World Cup 2021,IND vs PAK: भारत और पाकिस्तान के बीच 24 अक्टूबर को दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम में शाम 7:30 बजे खेला जाएगा। वीरेंद्र सहवाग की ओपनिंग की जिम्मेदारी केएल राहुल और रोहित शर्मा को सौंपी है। इसके अलावा तीसरे नंबर पर कप्तान कोहली रहेंगे. इंग्लैंड के खिलाफ खेले गए वार्म अप मुकाबला मे विराट कोहली ने साफ कर दिया था। कि T20 वर्ल्ड कप टूर्नामेंट में तीसरे नंबर पर खेलेंगे वही ओपनिंग में रोहित शर्मा के साथ केएल राहुल से अच्छा ओपनिंग में विकल्प नहीं हो सकता है।

यह भी पढ़े: युवराज सिंह हुए हरियाणा से गिरफ्तार, यूज़वेंद्र चहल पर की थी व्यक्तिगत टिप्पणी, जानिए क्या है पूरा मामला?

 

IND vs PAK

सहवाग की टीम में ईशान किशन की जगह सूर्यकुमार यादव को मिला मौका?

ICC T20 World Cup 2021,IND vs PAK: वीरेंद्र सहवाग ने पाकिस्तान के खिलाफ मिडिल ऑर्डर मे ईशान किशन की जगह सूयकुमार यादव को रखा है। ईशान किशन ने इंग्लैंड के खिलाफ खेले गए वार्म अप मैच में 70 रनों की ताबड़तोड़ पारी खेली थी। जबकि इस मुकाबले में सूर्यकुमार यादव कुछ खास नहीं कर सके थे और 8 रन बनाकर आउट हो गए थे। आईपीएल के दूसरे हाफ में सूर्यकुमार यादव की एक दो पारियों छोड़ दे तो इसके अलावा सभी मुकाबलों में संघर्ष करते नजर आए थे। वही वीरेंद्र सहवाग ने फिनिश कर बल्लेबाज के तौर पर ऋषभ पंत और हार्दिक पांड्या को अपनी टीम में मौका दिया है। भारतीय टीम को दोनों खिलाड़ियों से अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद है।

यह भी पढ़े: ICC T20 World Cup 2021: पाकिस्तान को हराने के लिए, विराट कोहली अकेले काफी है?

 

IND vs PAK
IND vs PAK

मजबूत तेज गेंदबाजी अटैक?

ICC T20 World Cup 2021,IND vs PAK: वीरेंद्र सहवाग ने पाकिस्तान के खिलाफ तेज गेंदबाजी के रूप में मोहम्मद शमी, शार्दुल ठाकुर और जसप्रीत बुमराह को अपनी टीम चुना है। मोहम्मद शमी ने इंग्लैंड के खिलाफ आत्मा मैच में तीन विकेट के लिए थे इसके अलावा किफायती गेंदबाजी करते हुए जसप्रीत बुमराह को एक विकेट मिला था। यह सभी खिलाड़ी शानदार फॉर्म में पाकिस्तान के खिलाफ फॉम जारी रख मैच जीतने की कोशिश करेंगे।

यह भी पढ़े: Lakhimpur Kheri Case Update : रेल रोको के चलते रद्द हुई 4 ट्रेनें, आज देश भर में संयुक्त किसान मोर्चा कर रहा है आंदोलन, अजय मिश्रा के बर्खास्तगी की मांग।

 

T20 में भारत से कभी नहीं जीता पाकिस्तान?

ICC T20 World Cup 2021,IND vs PAK: भारत और पाकिस्तान के बीच T20 वर्ल्ड कप के इतिहास में 5 मुकाबले खेले गए हैं जिनमें भारत ने पांचो बार बाजी मारी है। पाकिस्तान की टीम एक भी मुकाबला भारत के खिलाफ T20 वर्ल्ड कप के इतिहास में नहीं जीत सकी है। भारत और पाकिस्तान के बीच आखिरी मुकाबला रविवार 9 मार्च 2016 में खेला गया था। इस मुकाबले में टीम इंडिया के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया था। इस मुकाबले में पाकिस्तान की टीम ने निर्धारित 18 ओवरों के खेल में 5 विकेट के नुकसान पर 118 रन बनाए थे। जवाब में भारत ने विराट कोहली की अर्धशतकीय पारी की बदौलत 15.5 ओवरों में 4 विकेट खोकर लक्ष्य को हासिल कर लिया था।

यह भी पढ़े: Captain Amrinder Singh ने कांग्रेस को कहा अलविदा, नई पार्टी बनाने को लेकर किया ऐलान, बीजेपी के साथ कर सकते है 2022 चुनाव में गठबंधन, लेकिन रखी एक बड़ी शर्त।

 

वीरेंद्र सहवाग द्वारा पाकिस्तान के खिलाफ चुनी गई टीम:-

ICC T20 World Cup 2021,IND vs PAK: इंडिया की संभावित प्लेइंग इलेवन :- रोहित शर्मा, केएल राहुल, विराट कोहली (c), सूयकुमार यादव, ऋषभ पंत (wk), हार्दिक पांड्या रविंद्र जडेजा, शार्दुल ठाकुर, जसप्रीत बुमराह, वरुण चक्रवर्ती।

यह भी पढ़े: Top 10 highest paid cricketers 2021 में सबसे ज्यादा कमाई करने वाले 10 क्रिकेटर्स 

 

 

One thought on “ICC T20 World Cup 2021: IND vs PAK पाकिस्तान के खिलाफ मुकाबले से पहले, वीरेंद्र सहवाग ने चुनी टीम इंडिया की संभावित प्लेइंग इलेवन?

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *