ICC T20 World Cup 2021: India vs Pakistan, मैच से पहले हार्दिक पंड्या से डरा पाकिस्तान?

आईसीसी टी-20 विश्व कप 2021 में भारत अपने अभियान की शुरुआत पाकिस्तान के साथ मुकाबले से करेगी। यह मुकाबला रविवार 24 अक्टूबर को दुबई इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम, दुबई में शाम 7:30 बजे खेला जाएगा। इस आई वोल्टेज मैच से पहले टीम इंडिया के ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या की चर्चा हो रही है। दरअसल हार्दिक पंड्या जब भी बल्लेबाजी करते हैं तो उनका प्रदर्शन शानदार रहता है। फिलहाल पाकिस्तान के खिलाफ मुकाबले से पहले हार्दिक पांड्या को लेकर टीम इंडिया के लिए एक चिंता का विषय बना हुआ है। उनक गेंदबाजी न करना इस मुकाबले में फिर भी हार्दिक पंड्या पाकिस्तान के खिलाफ अच्छा प्रदर्शन करने का पूरा आसार है।

आईसीसी इवेंट में खूब चलता है, हार्दिक पाण्ड्य का बल्ला?

पाकिस्तान के खिलाफ हार्दिक पांड्या ने आईसीसी इवेंट में अभी तक कुल 4 मुकाबले खेले हैं जिसमें उन्हें तीन बार बल्लेबाजी करने का मौका मिला है। और जब भी हार्दिक पांड्या को बल्लेबाजी करने का मौका मिला है तो उनका बल्ला खूब बोला है। पाकिस्तान के खिलाफ तीन पारियों में हार्दिक पांड्या ने 122 रन बनाए है। इस दौरान हार्दिक पांड्या के बल्ले से 10 छक्के निकले हैं। पाकिस्तान के खिलाफ हार्दिक पांड्या के 10 छक्के इस बात की गवाही देते हैं, हार्दिक पंड्या जब भी पाकिस्तान के खिलाफ बल्लेबाजी तो खूब रन बनाते हैं।

पंड्या ने लगाई पाकिस्तान के खिलाफ दो बार छक्कों की हैट्रिक?

आईसीसी चैंपियन ट्रॉफी के दौरान हार्दिक पांड्या ने पाकिस्तान के खिलाफ खेले गए मुकाबले में इमाद वसीम की गेंदों छक्कों की हैट्रिक लगाई थी। हार्दिक पांड्या ने अभी तक आईसीसी टूर्नामेंट में पाकिस्तान के खिलाफ चार मुकाबले खेले हैं जिनमें उन्हें तीन बार बल्लेबाजी करने का मौका मिला है। पारी के 48 ओवर में हार्दिक पांड्या ने पाकिस्तान के लेग स्पिनर गेंदबाज इमाद वसीम की पहली गेंद, दूसरी गेंद और तीसरी गेंद पर लगातार छक्के जड़े थे। हार्दिक पांड्या ने अभी तक पाकिस्तान के खिलाफ खेली तीन पारियों में 122 रन बनाए हैं, इस दौरान उनके बल्ले से 10 छक्के निकले है।

मैच फिनिशर के रोल में नजर आएंगे हार्दिक पंड्या?

आईसीसी T20 विश्व कप 2021 में हार्दिक पंड्या की भारतीय टीम में भूमिका फिनिशर बल्लेबाज के तौर पर है। हार्दिक पांड्या डेट ओवरों में बड़े शॉट लगाने में माहिर हैं, ऐसा उन्होंने मुंबई इंडियंस के लिए कई बार किया है। हार्दिक पंड्या अंतिम ओवरों में भारतीय टीम के लिए तेजी से रन बना सकते हैं। भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेले गए वार्म अप मैच में हार्दिक पांड्या ने ठीक-ठाक बल्लेबाजी की थी और मैच को फिनिश किया था। हार्दिक पांड्या ने इस मुकाबले में 8 गेंदों पर 14 रनों की पारी खेली थी, इसमें उन्होंने एक छक्का लगाकर परी का अंत किया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *