ICC T20 World Cup 2021: India vs Pakistan, पाकिस्तान के खिलाफ इंडिया के इन खिलाड़ियों का खेलना तय, जानिए कौन होगा टीम से बाहर?

आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2021 में पूरी दुनिया को पाकिस्तान और भारत के बीच होने वाले मुकाबले का इंतजार कर रही है। इस हाईवोल्टेज मुकाबले को लेकर सस्पेंस बना हुआ है, दोनों देशों की मीडिया में इसी मुकाबले को लेकर बात हो रही है। दोनों टीमें आईसीसी T20 विश्व कप 2021 में 24 अक्टूबर को मुकाबले से पहले दो दो वार्म अप मैच खेल चुके हैं। भारत ने अपना पहला वार्म अप मैच इंग्लैंड के खिलाफ वही दूसरा वार्म अप मैच ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेला जिसके बाद पाकिस्तान के खिलाफ 24 अक्टूबर को मैच में खेलने वाले खिलाड़ियों की स्थिति साफ हो गई है। भारतीय टीम ने पहले वार्म अप मैच में इंग्लैंड की टीम को 7 विकेट से हराया था। इस मैच में भारत के लिए मोहम्मद शमी और जसप्रीत बुमराह ने शानदार प्रदर्शन किया था। ऐसे में उनके प्रदर्शन को देखते हुए पाकिस्तान के खिलाफ उनका खेलना तय माना जा रहा है।

ICC T20 World Cup 2021: India vs Pakistan, पाकिस्तान के खिलाफ इंडिया के इन खिलाड़ियों का खेलना तय, जानिए कौन होगा टीम से बाहर?

शानदार फॉर्म में बुमराह-शमी?

हालांकि इन दोनों गेंदबाजों को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वॉर्म अप मैच में आराम दिया गया था। इंग्लैंड के खिलाफ खेले गए पहले वनडे मैच में जसप्रीत बुमराह ने 4 ओवरों में 26 रन देकर एक विकेट लिया था वही मोहम्मद शमी ने सबसे ज्यादा 3 विकेट झटके थे। हालांकि मोहम्मद शमी थोड़े महंगे रहे थे, और 4 ओवरों की गेंदबाजी में 40 रन दिए थे। वहीं इंग्लैंड के खिलाफ खेले गए वनडे मैच में भुवनेश्वर कुमार ने अपने प्रदर्शन से सभी को निराश किया भुवनेश्वर कुमार ने 4 ओवर की गेंदबाजी में 54 रन खर्च किए थे और उन्हें एक भी विकेट नहीं मिला था। लाला की भुनेश्वर कुमार ने आस्ट्रेलिया के खिलाफ खेले गए दूसरे वनडे मैच में शानदार वापसी की और 1 विकेट हासिल किया। हालांकि पाकिस्तान के खिलाफ मुश्किल ही है कि भुवनेश्वर कुमार को खराब फॉर्म के बावजूद भारतीय टीम में मौका मिले।

ICC T20 World Cup 2021: India vs Pakistan, पाकिस्तान के खिलाफ इंडिया के इन खिलाड़ियों का खेलना तय, जानिए कौन होगा टीम से बाहर?

आईपीएल में भी अच्छा प्रदर्शन था, शमी और बुमराह का?

वहीं आईपीएल 2021 में जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद शमी ने अच्छा प्रदर्शन किया था। जसप्रीत बुमराह ने 14 मैचों में 20 की औसत से 21 विकेट लिए थे इस दौरान इकोनॉमी रेट 7.45 की रही थी। आईपीएल 2021 के टूर्नामेंट में 36 रन देकर तीन विकेट जसप्रीत बुमराह का बेस्ट प्रदर्शन रहा था। वही मोहम्मद शमी ने 14 मैचों में 21 की औसत से 14 विकेट लिए इकोनामी 7.50 की रही थी मोहम्मद शमी का 21 रन देकर तीन विकेट बेस्ट प्रदर्शन रहा था। जबकि भुनेश्वर कुमार आईपीएल 2021 में सिर्फ 6 विकेट ले सके थे। ऐसे में जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद शमी की टीम में जगह पक्की मानी जा रही है। जबकि गेंदबाजों के रूप में रविंद्र जडेजा और शमी को खेलते हुए देख सकते हैं। रविचंद्रन अश्विन और रविंद्र जडेजा ने लगातार अपनी गेंदबाजी से लोगो को प्रभावित किया है। और यूएई की पीचे स्पिनर्स को काफी मदद भी करती है। ऐसे में पाकिस्तान के खिलाफ रविंद्र जडेजा और रविचंद्रन अश्विन का खेलना तय माना जा रहा है।

ICC T20 World Cup 2021: India vs Pakistan, पाकिस्तान के खिलाफ इंडिया के इन खिलाड़ियों का खेलना तय, जानिए कौन होगा टीम से बाहर?

पाकिस्तान के खिलाफ खेलने भारतीय टीम के संभावित प्लेइंग 11

वहीं भारतीय टीम एक अन्य गेंदबाज के तौर पर हार्दिक पांड्या फिर शार्दुल ठाकुर पर विचार कर सकती है। हालांकि हार्दिक पंड्या चोट के बाद गेंदबाजी नहीं कर रहे हैं। ऐसे में शार्दुल ठाकुर को पाकिस्तान के खिलाफ मौका मिलने की ज्यादा उम्मीद है। भारत संभावित प्लेइंग इलेवन: विराट कोहली (c), रोहित शर्मा, केएल राहुल, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत (wk), हार्दिक पांड्या / शार्दुल ठाकुर, रविंद्र जडेजा, रविचंद्रन अश्विन, मोहम्मद शमी, जसप्रीत बुमराह।

Leave a Comment

नरेंद्र मोदी की माँ का निधन कब हुआ? | Heera Ben Ka Nidhan Kab Hua कर्नाटक के मुख्यमंत्री कौन है?, Karnataka Ke Mukhya Mantri kon Hai, CM Of Karnataka कर्नाटक के बिजली मंत्री कौन है? , Karnataka Ke Bijli Mantri Kon Hai, Electricity Minister Of Karnataka पश्चिम बंगाल में Bikaner Express के 12 डिब्बे पटरी से उतरे विधानसभा चुनाव उत्तर प्रदेश (Assembly elections Uttar Pradesh)