ICC T20 WORLD CUP 2021: T20 विश्व कप में दो पुरानें दुश्मन होंगे आमने-सामने, ICC ने तैयार किया पूरा प्लान !

0
230
T20 विश्व

T20 विश्व कप 2021 को लेकर अब माहौल गर्म होने लगा है। यूएई और ओमान में होने वाले ICC T20 WORLD CUP 2021 को लेकर आईसीसी ने अपनी तैयारियां शुरू कर दी हैं। इसी के तहत T20 विश्वकप के इवेंट के लिए आईसीसी ने ग्रुप घोषित कर दिए हैं, जिससे ये साफ हो गया है कि कौन सी टीम किस टीम से भिड़ेगी। ऐसे में सभी क्रिकेट प्रशंसकों और दिग्गजों की नजर भारत और पाकिस्तान के मैच पर लगी हुई थी। 

यह भी पढ़े: अपने तो अपने होते हैं : लखनऊ से गिरफ्तार हुए दो आतंकियों का जमीयत उलमा-ए-हिंद लड़ेगी केस ।

2019 में हुई थी आखिरी भिड़ंत

अब यह भी साफ हो गया है कि टी20 विश्व कप में भारत और पाकिस्तान आमने-सामने भिड़ेंगे। पहले से ही माना जा रहा था कि भारत और पाकिस्तान को एक ही ग्रुप में रखा जा सकता है। T20 विश्व कप में भारत और पाकिस्तान के बीच अब एक से ज्यादा मैच हो सकते हैं। दोनों देश आखिरी बार 2019 वनडे विश्वकप में सामने आए थे, जहां भारत की टीम ने जीत दर्ज की थी।

यह भी पढ़े:अजीबोगरीब मामला: एक ही मरीज में कोरोना वायरस के दो अलग-अलग वेरिएंट का हुआ संक्रमण, Double इन्फेक्शन कैसे होता है?

कौन सी टीम किस ग्रुप में है शामिल?

एक बार फिर 2 ग्रुप में टीमें बाटी गई है। ग्रुप 1 की बात करें तो वेस्टइंडीज, इंग्लैंड, ऑस्ट्रेलिया, और साउथ अफ्रीका को साथ रखा गया है। इसके अलावा round-1 में दो क्वालीफाई टीमों को भी शामिल किया जाएगा। ग्रुप 2 में भारत के साथ-साथ पाकिस्तान, न्यूजीलैंड, अफगानिस्तान राउंड 1 के दो अन्य क्वालीफाई टीम में शामिल होंगी।

यह भी पढ़े:  Bengaluru के एक विला में सेवानिवृत्त वायुसेना अधिकारी और उनकी पत्नी मिले मृत , नौकर को किया गया गिरफ्तार।

T20 विश्व कप

यह भी पढ़े:NEET EXAM 2021 : दो चरणों में भरे जाएंगे इस बार NEET के एप्लीकेशन फॉर्म, परीक्षा का पैटर्न भी बदला, पूछे जायेगे 200 प्रश्न।

कोरोना के चलते UAE में होगा आयोजन

T20 विश्व कप 2021 का आयोजन भारत में होना था। लेकिन कोरोंना महामारी के के चलते यूएई में शिफ्ट कर दिया गया है। यूएई और ओमान के चार मैदानों पर टूर्नामेंट के सभी मैच खेले जाएंगे, जिसमें दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम, आबू धाबी का (Sheikh Zayed Cricket Stadium) और शारजाह क्रिकेट स्टेडियम, ओमान क्रिकेट ग्राउंड शामिल है।

यह भी पढ़े: मोदी के द्वारा सीएम योगी आदित्यनाथ की तारीफ़ पर तकलीफ क्यों? लोगों के दिल में क्यों चुभ रही है योगी की तारीफ? जाने इसके पीछे की पूरी वजह।