T20 World Cup 2021: इंग्लैंड की टी-20 विश्वकप टीम में जोफ्रा आर्चर, बेन स्टोक्स को नहीं मिली टीम में जगह!

आगामी टी20 विश्वकप के लिए इंग्लैंड की टीम ने अपनी 15 सदस्य टीम का ऐलान कर दिया है। लेकिन बड़ी बात यह है. इंग्लैंड की इस टी20 विश्व कप की टीम में इंग्लैंड क्रिकेट टीम के वह तीन चैंपियन खिलाड़ी नहीं है। जिनकी बदौलत 2019 के विश्व कप में इंग्लैंड की यही टीम चैंपियन बनी थी। तो ऐसा क्या हुआ है कि इंग्लिश क्रिकेट बोर्ड अपनी ही टीम में इतना बड़ा उलटफेर करने को तैयार होगा। आखिर वह कौन कौन खिलाड़ी है. जिन पर इस बार यूएई में होने वाले टी20 वर्ल्ड कप में इंग्लैंड की उम्मीदो पर खरा उतरने का दारोमदार होगा।

T20 World Cup 2021: इंग्लैंड की टी-20 विश्वकप टीम में जोफ्रा आर्चर, बेन स्टोक्स को नहीं मिली टीम में जगह!

इंग्लैंड को वनडे विश्वकप जिताने वाले खिलाड़ियों को नहीं मिली टी-20 विश्व कप की टीम में जगह?

1. करीब दो साल पहले क्रिकेट इतिहास में पहली बार वनडे वर्ल्ड का ख़िताब जितने वाले इंग्लैंड की टीम तस्वीर तो आपको याद ही होगी. इयोन मोर्गन की कप्तानी में इंग्लैंड की टीम में ना सिर्फ वर्ल्ड कप का खिताब अपने नाम किया था बल्कि उस सूखे को ही खत्म कर दिया था. जिसका इंतजार इंग्लैंड क्रिकेट फैंस वर्षों से कर रहे थे। इंग्लैंड के फैंस को भरोसा था कि आगामी टी-20 वर्ल्ड कप में उनकी टीम कुछ ऐसा ही करिश्मा करेगी. की वनडे वर्ल्ड कप के बाद टी-20 विश्वकप का खिताब भी उन्हीं की झोली में आ गिरेगा.

2. लेकिन यूएई में आयोजित होने वाले T20 विश्व कप के लिए जैसी टीम का चयन इंग्लिश क्रिकेट बोर्ड के सिलेक्टरों ने किया है. उससे इंग्लैंड के फैंस का दिल T20 वर्ल्ड कप से पहले ही टूट गया है. आपको जानकर हैरानी होगी जिन तीन खिलाड़ियों के दम पर इंग्लैंड में वनडे वर्ल्ड कप 2021 का खिताब अपने नाम किया था. वह तीनों ही चैंपियन क्रिकेटर टी20 विश्व कप के लिए इंग्लैंड क्रिकेट टीम के स्क्वाडा में शामिल तक नहीं है।

T20 World Cup 2021: इंग्लैंड की टी-20 विश्वकप टीम में जोफ्रा आर्चर, बेन स्टोक्स को नहीं मिली टीम में जगह!

आईसीसी T20 विश्वकप के लिए इंग्लैंड की 15 सदस्य टीम

टी20 विश्व कप 2021 के लिए इंग्लैंड की टीम: इयोन मोर्गन (कप्तान), जॉनी बेयरस्टो, मोइन अली, जोस बटलर (wk), सैम बिलिंग्स, क्रिस जॉर्डन, सैम कर्रन, डेविड मलान, लियाम लिविंगस्टोन, आदिल राशिद, टायमल मिल्स, जेसन रॉय, डेविड विली, मार्क वुड, और क्रिस वोक्स हो टीम में जगह दी गई है। स्टैंडबाय खिलाड़ी जेम्स विंस, लियाम डॉसन और टॉम कर्रन को टीम में शामिल किया गया है।