इंग्लैंड ने भारत को तीसरे टेस्ट मैच 76 रन और एक पारी से रौंदा।

INDIA vs ENGLAND 3rd Test Match Highlight: भारत और इंग्लैंड के बीच तीसरे टेस्ट मैच में भारत को शर्मनाक हार का सामन करना पड़ा। मेजबान इंग्लैंड ने टीम इंडिया को पारी और 76 रनों से शिकस्त दी इस जीत के साथ ही इंग्लैंड ने पांच मैचों की टेस्ट सीरीज 1-1 बराबरी कर ली है। टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी टीम इंडिया की पहली पारी 78 रनों पर सिमट गई थी इसके जबाब में इंग्लैंड ने कप्तान जो रुट के शतकीय पारी के बदौलत 432 रन बनाए। इस तरीके से इंग्लैंड ने भारत की पहली पारी के आधार पर 354 रनों की बढ़त ले ली थी. वही भारत की दूसरी पारी इंग्लैंड के गेंदबाजों के आगे भारतीय बल्लेबाजों ने घुटने टेक दिए और पूरी टीम 278 रनों पर ऑल आउट हो गई। बता दें टीम इंडिया की इस साल की यह सबसे बड़ी हार है. बता दें भारत को इसी साल चेन्नई में इंग्लैंड के खिलाफ 227 रनों से हार का सामना करना पड़ा था। इससे पहले वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप में न्यूजीलैंड ने भारत को 8 विकेट से हराया था।

इंग्लैंड ने भारत को तीसरे टेस्ट मैच 76 रन और एक पारी से रौंदा।

हार के बाद विराट कोहली का बड़ा बयान!

हेडिंग्ले क्रिकेट ग्राउंड में हार के बाद भारतीय कप्तान विराट कोहली का बयान सामने आया विराट कोहली ने बताया स्कोरबोर्ड का दबाव था। इस वजह से भारत की दूसरी पारी 278 रनों पर आल आउट हो गई. पहली पारी में जब टीम 78 रन पर ऑल आउट हो जाए तभी मैच हाथ से निकल गया था। इंग्लैंड टीम ने पहली पारी में 432 रनों का बड़ा स्कोर खड़ा कर दिया. वही खेल के दूसरे दिन हमारी टीम ने अच्छी शुरुआत की लेकिन इंग्लैंड के गेंदबाजों ने हमें कुछ गलतियां करने पर मजबूर कर दिया। सच कहूं तो इंग्लैंड जीत की हकदार थी. टॉस को लेकर भारतीय कप्तान विराट कोहली ने कहा ऐसा नहीं था की पहली पारी में पिक बल्लेबाजी के लिए अनुकूल नहीं थी. वही जब इंग्लैंड के बल्लेबाजों ने इस पिच पर बल्लेबाजी की तब उन्होंने अच्छे रन बनाए मगर हमारी गेंदबाजी अच्छी नहीं हुई ऐसा नहीं है. कि हमारी बल्लेबाजी में गहराई नहीं है. लेकिन हम इस मैच में लगातार गलती करते रहे. जिस वजह से हमें हार का सामना करना पड़ा। बता दे खेल के चौथे दिन विराट कोहली और पुजारा ने खेल की शुरुआत की थी. लेकिन इसके बाद महज 63 रन जोड़कर भारत के बाकी 8 विकेट गिर गए ऑल टीम इंडिया को इंग्लैंड के खिलाफ तीसरे टेस्ट मैच में 76 रनों से शर्मनाक हार का सामना करना पड़ा।

सीरीज का चौथा मैच कहा खेला जयेगा?

सीरीज का चौथा टेस्ट मैच 2 अक्टूबर से द ओवल में 3:30 PM खेला जाएगा।

1 thought on “इंग्लैंड ने भारत को तीसरे टेस्ट मैच 76 रन और एक पारी से रौंदा।”

Leave a Comment

नरेंद्र मोदी की माँ का निधन कब हुआ? | Heera Ben Ka Nidhan Kab Hua कर्नाटक के मुख्यमंत्री कौन है?, Karnataka Ke Mukhya Mantri kon Hai, CM Of Karnataka कर्नाटक के बिजली मंत्री कौन है? , Karnataka Ke Bijli Mantri Kon Hai, Electricity Minister Of Karnataka पश्चिम बंगाल में Bikaner Express के 12 डिब्बे पटरी से उतरे विधानसभा चुनाव उत्तर प्रदेश (Assembly elections Uttar Pradesh)