IND vs ENG: क़ेएल राहुल के साथ हुई घटिया हरकत, शैंम्पेन कार्क से मारा

INDIA vs ENGLAND: भारत और इंग्लैंड क़े बीच पांच मैचों की टेस्ट सीरीज का दूसरा मैच लॉर्ड्स के ऐतिहासिक मैदान पर खेला जा रहा है।मैच के तीसरे दिन लंच तक इंग्लैंड के बल्लेबाजों ने शानदार बल्लेबाजी की थी खासतौर पर जो रूट और जॉनी की जोड़ी ने भारतीय गेंदबाजों को खासा परेशान कर दिया था, लेकिन लॉर्ड्स के मैदान पर भारतीय खिलाड़ियों के साथ फैन्स द्वारा बदसलूकी का मामला सामने आ गया है।

IND vs ENG: क़ेएल राहुल के साथ हुई घटिया हरकत, शैंम्पेन कार्क से मारा

भारत के कप्तान विराट कोहली ने घटना को लेकर आग बबूला हो गए थे?

खेल के तीसरे दिन शनिवार को मैच के दौरान फील्डिंग कर रहे क़ेएल राहुल दर्शक दीर्घा से शैंम्पेन कार्क फेंक कर मारने की कोशिश की गई उन पर एक दो नहीं कई शैंम्पेन कार्क फेंके गए, यह घटना मैच के पहले सेशन में तब घटी जब 69वा ओवर चल रहा था। तब केएल राहुल थर्ड मैन पर फील्डिंग कर रहे थे, उन पर लगातार शैंम्पेन कार्क और परेशान होकर केएल राहुल ने शैंम्पेन कार्क दर्शक दीर्घा की ओर फेंक दिया। बेहद हल्के अंदाज में उन्होंने फेंका था ऐसा लग रहा था कि दर्शकों को कैच दे रही हो, इसके बाद खेल थोड़ी देर के लिए रुक गया। विराट कोहली इस घटना को लेकर काफी गुस्सा हो गए, साफ नजर आया कि टीम इंडिया ने इस घटना को लेकर एंपायर से शिकायत दर्ज कराई है। टीवी रीप्ले में साफ तौर पर दिखा कि कई शैंम्पेन कार्क फील्ड पर फेंके गए थे, इससे भारतीय खेमा पूरी तरीके से हैरान और परेशान थे, हालांकि भारतीय कप्तान विराट कोहली इशारा करके ये कहने की कोशिश की कि उसे आप दोबारा दर्शक की तरफ फेंक दो विराट की इस इशारे वाले वीडियो का क्लिप्स सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रहा है। आपको बता देंगे इस मैच में भारतीय टीम केएल राहुल के शतक की बदौलत 364 रन बनाए थे, केरल ने अपनी पारी में 129 रनों की शानदार पारी खेली थी।

IND vs ENG: क़ेएल राहुल के साथ हुई घटिया हरकत, शैंम्पेन कार्क से मारा

जो रूट ने ध्वस्त किया सचिन का बड़ा रिकॉर्ड?

इंग्लैंड क़े कप्तान जो रुट लॉर्ड्स टेस्ट मैच में शानदार बल्लेबाजी करते हुए मैच कर रुख बदल दिया है, पहली पारी में केएल राहुल क़े शतक बदौलत 364 रन बनाने क़े बाद भारतीय टीम की उम्मीद बड़ी बढ़त हासिल करने की थी। तीसरे दिन इंग्लैंड के कप्तान जो रुट नें शानदार बल्लेबाजी करते हुए सीरीज का दूसरा शतक जमाया फिर 150 रनों का आंकड़ा पार कर लिया एक साल में ये उनकी चौथी 150 रनों की पारी है। तीसरे दिन इंग्लैंड क़े कप्तान नें जो रुट नें शानदार पहले अर्धशतक पूरा किया फिर शतक बनाया इसके बाद इस आंकड़े को 150 के पार पहुंचा दिया लार्ड्स टेस्ट में 150 का आंकड़ा पार करते ही उन्होंने एक खास उपलब्धि हासिल कर ली है।

जो रूट ने सचिन को इस मामले में छोड़ा पीछे?

बतादे भारत क़े खिलाफ लॉर्ड्स में दूसरे टेस्ट मैच की पहली पारी में शतक लगाकर टेस्ट क्रिकेट में अपने 9,000 रन भी पुरे किये 9, 000 का अकड़ा छूकर जो रुट नें अपने टेस्ट कैरियर में सबसे बड़ा मुकाम तो हासिल किया ही, साथ ही साथ उन्होंने सचिन तेंदुलकर का एक रिकॉर्ड भी ध्वस्त कर दिया। अब जो रुट टेस्ट क्रिकेट में कम उम्र में 9,000 रन बनाने वाले बल्लेबाज बन गए है, जो रुट नें लॉर्ड्स टेस्ट मैच में पहली पारी में अपने टेस्ट कैरियर का 22वा शतक लगाया इसी क़े साथ में उन्होंने 9, 000 रन भी पुरे किये, उन्होंने क्रिकेट क़े सबसे लम्बे फॉर्मेट का ये अकड़ा 30 साल 2,25 दिन की उम्र छू लिया साथ ही उन्होंने सचिन का रिकॉर्ड भी तोड़ा सचिन ने टेस्ट में 30 साल 253 दिन की उम्र में यह उपलब्धि हासिल की थी। जो रुट नें अपनी 196वी पारी में 9,000 रन पूरे किए और सबसे कम पारियों में सबसे कम उम्र में 9,000 रन बनाने के मामले में 11वें नंबर पर आ गए हैं।

1 thought on “IND vs ENG: क़ेएल राहुल के साथ हुई घटिया हरकत, शैंम्पेन कार्क से मारा”

Leave a Comment

नरेंद्र मोदी की माँ का निधन कब हुआ? | Heera Ben Ka Nidhan Kab Hua कर्नाटक के मुख्यमंत्री कौन है?, Karnataka Ke Mukhya Mantri kon Hai, CM Of Karnataka कर्नाटक के बिजली मंत्री कौन है? , Karnataka Ke Bijli Mantri Kon Hai, Electricity Minister Of Karnataka पश्चिम बंगाल में Bikaner Express के 12 डिब्बे पटरी से उतरे विधानसभा चुनाव उत्तर प्रदेश (Assembly elections Uttar Pradesh)