IND vs SL 2nd T20 Live Score Steaming: भारत को मिला पहला विकेट

10:14: 11 रन बनाकर पवेलियन लौटे अविष्का फर्नांडो अविष्का ने अपनी पारी में 13 गेंदों पर दो चौकों की मदद से 11 रन बनाकर भुवनेश्वर कुमार के शिकार बने। श्रीलंका का स्कोर 6 ओवरों में 1 विकेट के नुकसान पर 36 रन है। मिनोद भानुका 17 और सदेरा समाराविक्रमा 7 रन बनाकर क्रीज पर मौजूद है।

09:36 श्रीलंका और भारत के बीच खेले जा रहे दूसरे T20 मैच में श्रीलंका ने पहले टॉस जीतकर गेंदबाजी करने का फैसला किया था। टॉस हारकर बैटिंग करने उतरी भारतीय टीम निर्धारित 20 ओवर में 5 विकेट खोकर 132 रन बनाए भारत की ओर से सबसे ज्यादा कप्तान धवन ने 40 रनों की पारी खेली धवन ने अपनी पारी में 42 गेंदों पर 5 चौकों की मदद से 40 रनों की पारी खेली श्रीलंका की ओर से सबसे ज्यादा अकिला दनंजय ने 4 ओवरों में 29 रन देकर 2 विकेट झटके तो वही दासुन शनाका, इसुरु उदाना और चमीरा ने 1-1 विकेट झटके।

09:15 भारत के स्कोर 17 ओवरों में 4 विकेट के नुकसान पर 107 रन है, भारत की ओर से अपना पहला मैच खेल रहे ऋतुराज गायकवाड और देवदत्त पडिक्कल खास करिश्मा नहीं कर पाए जहा ऋतुराज 20 तो वही पडिक्कल 29 रन बनाकर पवेलियन लौटे

40 रन बनाकर पवेलियन लौटे धवन, शिखर धवन ने अपनी पारी में 42 गेंदों पर 5 चौके की मदद से 40 रन बनाकर धनंजय डी सिल्वा के शिकार बने।

08:40 ऋतुराज गायकवाड अपने डेब्यू मैच में 2 रन बनाकर पवेलियन लौटे। ऋतुराज ने अपनी पारी में 18 गेंदों पर 1 चौके की मदद से 21 रन बनाकर दासुन शनाका के शिकार बने भारत का स्कोर 9 ओवरों में 1 विकेट के नुकसान पर 51 रन है। धवन 28 और गायकवाड 20 रन बनाकर क्रिज पर मौजूद हैं। धवन 23 और पडिक्कल 3 रन बनाकर क्रिज पर मौजूद हैं।

08:30 शिखर धवन और ऋतुराज गायकवाड ने मिलकर जोड़े 6 ओवरों में 45 रन धवन 23 और गायकवाड 20 रन बनाकर क्रिज पर मौजूद हैं।

कुणाल पांड्या के संपर्क में आने से खिलाड़ियों 8 को हुआ क़ोरोना

भारत और श्रीलंका के बीच 28 जुलाई को तय समय से दूसरा इंटरनेशनल T20 मैच खेला जाएगा हालांकि ये मैच 27 जुलाई को होना था लेकिन भारतीय टीम में कुणाल पांड्या क़ो कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के बाद 1 दिन आगे बढ़ाकर 28 जुलाई को कराने का फैसला लिया गया कुणाल पांड्या के संपर्क में आए बाकी आठ खिलाड़ियों को आइसोलेट किया गया है। इसके बाद सीरीज पर संकट के बादल मंडराने लगे थे लेकिन बीसीसीआई ने ऐतिहासिक फैसला लेते हुए इस सीरीज के साथ आगे बढ़ने का फैसला किया मीडिया रिपोर्ट की माने तो बीसीसीआई ने 5 नेट गेंदबाजों इशान पोरेल संदीप वॉरियर अक्सदीप सिंह, साईं किशोर और सिमरनजीत सिंह क़ो शेष दो मुकाबलों के लिए प्रमुख स्क्वाड में जोड़ दिया है। यह फैसला ऐसे समय में लिया गया यह भारतीय टीम खिलाड़ियों की कमी से जूझ रही थी क्योंकि खबरें हैं कि कुणाल पांड्या के करीबी संपर्क में आने के कारण कुल 8 खिलाड़ी भी आइसोलेट कर दिए गए हैं, और यह खिलाड़ी दूसरे T20 मैच का हिस्सा नहीं है। इन सभी 8 खिलाड़ियों का 27 जुलाई को कोरोना टेस्ट हुआ उसमें यह सभी खिलाड़ी पॉजिटिव पाए गए सुरक्षा का ख्याल रखते हुए सभी खिलाड़ियों को आइसोलेशन में रखा गया है। रिपोर्ट के मुताबिक ईशान किशन, हार्दिक पांड्या, पृथ्वी शॉ, कुणाल पांड्या, युजवेद्र चहल, सूर्य कुमार यादव, और कृष्णपा गौतम आज के मैच से बाहर रखा गया है।

श्रीलंका और भारत के बीच दूसरे T20 मैच में श्रीलंका ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया है।

कब: Sri Lanka vs India, 1st T20I, जुलाई 28, 2021, 08:00 PM IST
कहा: आर प्रेमदासा स्टेडियम, कोलंबो

Sri Lanka (Playing XI): अविष्का फर्नांडो मिनोद भानुका (w), धनंजय डी सिल्वा, चरिथ असलंका, दासुन शनाका (c), अशीन बंडारा, वानीडु हसरंगा, इसुरु, उदानावानीडु हसरंगा, चमीरा, अकिला दनंजय।

India (Playing XI): शिखर धवन (c), ऋतुराज गायकवाड , देवदत्त पडिक्कल , संजू सैमसन (w), नीतीश राना , भुवनेश्वर कुमार , कुलदीप यादव , राहुल चाहर , नवदीप सैनी , चेतन सकरिया , वरुण चक्रवती।