Ind vs SL 2nd Test: बुमराह का पंजा श्रीलंका 109 रनों पर ढेर Day 2

भारत बनाम श्रीलंका के बीच बेंगलुरु के चिन्नास्वामी स्टेडियम में दूसरे टेस्ट मैच के दूसरे दिन का खेल खेला जा रहा है। जहां भारतीय गेंदबाजों का दूसरे दिन भी दब-दबा देखने को मिला श्रीलंका नें पहले दिन का खेल समाप्त होने तक छह विकेट गंवाकर 86 रन बनाये। श्रीलंका के लिए पहले दिन अनुभवी बल्लेबाज एंजेलो मैथ्यूज ने संघर्षपूर्ण पारी खेलते हुए 43 रन बनाए जिसके बदौलत श्रीलंका की टीम 86 रनों तक पहुंच पाई लेकिन दूसरे दिन श्रीलंका की बल्लेबाजी काफी निराशाजनक रही है। यूं कहिए की दूसरे दिन भारतीय गेंदबाजों ने इतनी शानदार गेंदबाजी करके दिखाई की पूरी श्रीलंका टीम को 109 रनों पर ऑल आउट करते हुए 143 रनों की बढ़त हासिल की श्रीलंका ने दूसरे दिन महज 23 रन जोड़े और चार विकेट गंवा दिए।

टेस्ट क्रिकेट में घर पर बुमराह का पहला पंजा?

श्रीलंका के लिए दूसरे दिन किसी भी बल्लेबाज ने कुछ खास कमाल करके नहीं दिखाया जिसकी वजह से भारत को 143 रनों की बड़ी लीड मिली भारत के लिए जसप्रीत बुमराह सबसे शानदार गेंदबाज रहे जिन्होंने अपना पंजा निकालते हुए श्रीलंका को पूरी तरह से तहस-नहस करके रख दिया। भारत में खेलते हुए जसप्रीत बुमराह का ये पहला 5 विकेट हॉल है, इससे पहले उन्होंने सभी 5 विकेट विदेशी सरजमीं पर लिए हैं। जसप्रीत बुमराह के अलावा रविचंद्रन अश्विन ने भी दो विकेट अपने नाम किए और आखिरी विकेट भी अश्विन के साथ में ही आया अब भारत के पास 143 रनों की बढ़त है। जिसका मतलब यह है, कि भारत आज पूरे दिन आराम से बल्लेबाजी कर सकता है। और लंका की टीम को बड़ा लक्ष्य सकता है, आपको बता दें कि भारत ने श्रीलंका को दूसरे दिन पहले आधे घंटे में ही ऑल आउट करते हुए मैच में अपनी पकड़ और भी मजबूत कर ली है।

Leave a Comment

नरेंद्र मोदी की माँ का निधन कब हुआ? | Heera Ben Ka Nidhan Kab Hua कर्नाटक के मुख्यमंत्री कौन है?, Karnataka Ke Mukhya Mantri kon Hai, CM Of Karnataka कर्नाटक के बिजली मंत्री कौन है? , Karnataka Ke Bijli Mantri Kon Hai, Electricity Minister Of Karnataka पश्चिम बंगाल में Bikaner Express के 12 डिब्बे पटरी से उतरे विधानसभा चुनाव उत्तर प्रदेश (Assembly elections Uttar Pradesh)