IND Vs Newzealand 2nd T20 को जीताने के Team India की playing XI में हों सकतें है, बदलाव?

IND Vs Newzealand 2nd T20 को जीताने के Team India की playing XI में हों सकतें है, बदलाव?

रांची में आज भारत और न्यूजीलैंड के खिलाफ दूसरा T20 मैच खेला जाएगा। रोहित शर्मा की कप्तानी में टीम इंडिया के पास न्यूजीलैंड से बदला लेने का मौका होगा, मतलब किस चीज का बदला न्यूजीलैंड से मिल रही आईसीसी टूर्नामेंट में लगातार हार का। चाहे 50 ओवर वनडे वर्ल्ड कप की बात की जाए 2019 में जो हुआ था, जिसमे टीम इंडिया सेमीफाइनल में हार गई थी न्यूजीलैंड से उसके बाद वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल मुकाबले में न्यूजीलैंड ने टीम इंडिया को धूल चटाई थी। फिर उसके बाद 2021 के आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप में भी न्यूजीलैंड ने भारत को हराया था। अब टीम इंडिया के पास मौका है, न्यूजीलैंड से हार का बदला लेने का टीम इंडिया को न्यूजीलैंड के खिलाफ इस मुकाबले को सबसे ज्यादा जीतने की जरूरत होगी। ताकि वो न्यूजीलैंड का खात्मा इस टी20 सीरीज में खत्म कर सकें। इस मैच में टीम इंडिया में कई सारे बदलाव भी हो सकते हैं।

IND Vs Newzealand 2nd T20 को जीताने के Team India की playing XI में हों सकतें है, बदलाव?

आज के मैच में टीम इंडिया की संभावित प्लेइंग इलेवन?

अगर टीम इंडिया की संभावित प्लेइंग इलेवन की बात कि जाये तो वो कुछ इस तरीके से हों सकती है। रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत (wk), श्रेयस अय्यर, वेंकटेश अय्यर, यूज़वेंद्र चहल, रविचंद्रन अश्विन, भुनेश्वर कुमार, दीपक चाहर और हर्षल पटेल। टीम इंडिया नें पहले टी20 मुकाबले में न्यूजीलैंड को 5 विकेट से हराया था। इस मुकाबले में टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा नें टॉस जीतकर गेंदबाजी करने का फैसला किया था, न्यूजीलैंड नें पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवरों में मार्टिन गप्टिल के 70 और मार्क चैपमैन के 63 रनों की अर्धशतकीय पारी के बदौलत 6 विकेट के नुकसान पर 164 रन बनाए थे। भारत की ओर से गेंदबाजी करते हुए रविचंद्रन अश्विन और भुवनेश्वर कुमार को दो-दो विकेट मिले थे। इसके अलावा मोहम्मद सिराज को एक विकेट मिला था। 165 रनों के लक्ष्य के जवाब में टीम इंडिया नें निर्धारित (19.4) ओवर में 5 से लक्ष्य को हासिल कर लिया था। भारत की ओर से सबसे ज्यादा सूर्यकुमार यादव ने 62 रनों की अर्धशतकीय पारी खेली थी। इसके अलावा कप्तान रोहित शर्मा नें 48 रनों की महत्वपूर्ण पारी खेली थी। न्यूजीलैंड की ओर से गेंदबाजी करते हुए ट्रेंट बोल्ट नें 2 इसके अलावा डेरिल मिशेल और मिशेल सैंटनर को 1-1 विकेट मिला था।

Leave a Comment

नरेंद्र मोदी की माँ का निधन कब हुआ? | Heera Ben Ka Nidhan Kab Hua कर्नाटक के मुख्यमंत्री कौन है?, Karnataka Ke Mukhya Mantri kon Hai, CM Of Karnataka कर्नाटक के बिजली मंत्री कौन है? , Karnataka Ke Bijli Mantri Kon Hai, Electricity Minister Of Karnataka पश्चिम बंगाल में Bikaner Express के 12 डिब्बे पटरी से उतरे विधानसभा चुनाव उत्तर प्रदेश (Assembly elections Uttar Pradesh)