ICC T20 World Cup 2021: इंडिया पाकिस्तान मैच को लेंकर शोएब अख्तर की भविष्यवाणी?

आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2021 में भारत और पाकिस्तान के बीच मुकाबला रविवार 24 अक्टूबर को दुबई इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम, दुबई में शाम 7:30 बजे खेला जाएगा। इस मैच से पहले ही पूरे क्रिकेट जगत में चर्चा हो रही है। यही नहीं दोनों देशों के फैंस इस मुकाबले को लेकर बहुत ज्यादा एक्साइटेड हैं। वही क्रिकेट की जानकारी अपनी-अपनी भविष्यवाणी कर रहे हैं, कि भारत और पाकिस्तान के बीच मुकाबला कौन जीतेगा। और इस बार आईसीसी टी20 विश्वकप का खिताब कौन उठाएगा इस पर अपनी अपनी कयास लगा रहे हैं। रावलपिंडी एक्सप्रेस नाम से मशहूर पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर ने भी पाकिस्तान और भारत के बीच खेले जाने वाले मुकाबले से पहले अपनी राय रखी है।

भारत-पाकिस्तान मैच को लेकर शोएब अख्तर का बड़ा बयान?

शोएब अख्तर ने कहा :- भारत और पाकिस्तान के बीच हमेशा हाई वोल्टेज मुकाबला होता है आपको अपने विपक्षी की ज्यादा चिंता नहीं करनी चाहिए लेकिन भारत एक मजबूत टीम है. उनके पास ऐसे खिलाड़ी हैं जो किसी भी वक्त मैच का पासा पलट सकते हैं। T20 क्रिकेट का खेल एक ओवर में बदला जाता है इसके बारे में अंदाजा नहीं लगा सकते कि खेल क्या मोड़ लेगा। मैं एक और भारत vs पाकिस्तान के बीच फाइनल मुकाबला देखना चाहता हूं ताकि दोनों देश एक साथ अगर फाइनल मैच का लुफ्त उठा सके। शोएब अख्तर ने आगे कहा भारत और पाकिस्तान के बीच 24 अक्टूबर को होने वाले मुकाबले में कड़ी टक्कर दे सकता है। पाकिस्तान आक्रमक क्रिकेट खेलेगा गेंदबाज बल्लेबाजों को जल्दी आउट करने की कोशिश करेंगे भारत और पाकिस्तान के बीच मुकाबला 50-50 का होगा। आपको बता दे पाकिस्तान के पूर्व दिग्गज कप्तान इंजमाम उल हक समेत कई दिग्गज खिलाड़ी इस बार टी-20 विश्व कप में भारत को विजेता बता चुके हैं। उनकी नजर में भारत इस साल सबसे मजबूत टीमों में से एक है।

टीम इंडिया शानदार फॉर्म में?

विराट कोहली की टोली ने दोनों वार्म अप मैच जीतकर साबित कर दिया कि उनकी टीम आईसीसी टी20 विश्व कप 2021 के लिए पूरी तरह से तैयार है। वहीं भारत और पाकिस्तान के बीच T20 वर्ल्ड कप के इतिहास में अभी तक 5 मुकाबले हुए हैं, दिन में पांचों बार भारत ने बाजी मारी है। 24 अक्टूबर को दोनों टीमें 2 साल बाद आमने सामने होंगी पिछले साल 2019 में भारत और पाकिस्तान के बीच वनडे वर्ल्ड कप में मुकाबला हुआ था। जिसमें भारत ने पाकिस्तान को बड़े अंतर से हराया था। ऐसे में देखना होगा भारत और पाकिस्तान के बीच खेले जाने वाले मैच में कौन किस पर भारी पड़ता है।

IND vs PAK दोनों टीमों के संभावित प्लेइंग इलेवन?

पाकिस्तान संभावित प्लेइंग इलेवन: बाबर आजम (कप्तान), फखर ज़मन, रिजवान, हाफिज, शोएब मलिक, अशरफ अली, हैदर अली इमाद वसीम, शाहाबाद खान, हसन अली, शाहिन अफरीदी, हरीश सूरफ।

भारत संभावित प्लेइंग इलेवन: रोहित शर्मा, केएल राहुल, विराट कोहली, सूर्य कुमार यादव, ऋषभ पंत, हार्दिक पांड्या, रविंद्र जडेजा, शार्दुल ठाकुर, वरुण चक्रवर्ती, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *