Ind vs SL 2nd Test: पिंक बॉल की चुनौती के लिए तैयार है रोहित सेना preview!

भारत और श्रीलंका के बीच दूसरे और अंतिम टेस्ट मैच की शुरुआत 12 मार्च यानी कि आज से होने जा रही है यें बेंगलुरु में पिंक बॉल से खेला जाएगा। यह मुकाबला डे नाईट टेस्ट मैच होगा भारत में से पहले दो डे नाइट टेस्ट मुकाबले के लिए गए हैं। जिसमें पहला मुकाबला बांग्लादेश तो वही दूसरा मुकाबला इंग्लैंड के साथ हुआ था और दोनों ही टेस्ट भारत नें अपने नाम किये। मोहाली में खेला गया जिसे भारत की पारी और 222 रन से जीतकर सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली है, जहां पहले टेस्ट मैच में केवल 50% दर्शकों को ही स्टेडियम में मैच देखने की इजाजत थी। तो वहीं अब दूसरे टेस्ट मैच के लिए बेंगलुरु स्टेडियम में पूरे 100% क्राउड को स्टेडियम में मैच देखने की इजाजत दे दी गई है, पहले टेस्ट मैच में भारत नें शानदार प्रदर्शन करके दिखाया था।

आज दूसरे टेस्ट में जयंत यादव की जगह अक्षर पटेल को मिल सकता है मौका?

तो ऐसे में प्लेइंग इलेवन बदलाव नहीं देखे जाएंगे, आपको बता दें कि इस मैच में भारतीय गेंदबाजी ऑलराउंडर अक्षर पटेल को वापस टीम में जगह मिली है। तो ऐसे में जयंत यादव की जगह उन्हें टीम में शामिल किया जाना तय नजर आता है, बतादे कि मुकाबला भारतीय टीम के लिए आईसीसी टेस्ट चैंपियनशिप के लिहाज से भी काफी महत्वपूर्ण होगा। क्योंकि भारत इस वक्त आईसीसी टेस्ट चैंपियनशिप की तालिका में पांचवें स्थान पर है भारत इस मैच को जीतकर अपनी परिस्थितियों मे सुधार लाना चाहेगा। टॉस की अगर बात करें तो टॉस का इस मैच में अलग महत्व रहेगा, क्योंकि मुकाबला डे नाइट टेस्ट मैच है। तो ऐसे में पहले गेंदबाजी भी एक अच्छा विकल्प साबित हो सकती है, पिंक बॉल के साथ भारतीय गेंदबाजों का भारत में रिकॉर्ड अच्छा रहा है। और भारतीय गेंदबाजों ने पिछले दोनों ही मुकाबलो में जल्दी-जल्दी विकेट निकाले थे, तो भारतीय टीम में पहले गेंदबाज़ी को प्राथमिकता दे सकता है। वहीं ये सीरीज रोहित शर्मा के लिए बतौर कप्तान पहली टेस्ट सीरीज है, इस सीरीज को जीतने के साथ ही उनके टेस्ट सफर की भी अच्छी शुरुआत हो जाएगी और उन्हें आने वाली बाकी सीरीज में मदद मिलेगी।

Leave a Comment

नरेंद्र मोदी की माँ का निधन कब हुआ? | Heera Ben Ka Nidhan Kab Hua कर्नाटक के मुख्यमंत्री कौन है?, Karnataka Ke Mukhya Mantri kon Hai, CM Of Karnataka कर्नाटक के बिजली मंत्री कौन है? , Karnataka Ke Bijli Mantri Kon Hai, Electricity Minister Of Karnataka पश्चिम बंगाल में Bikaner Express के 12 डिब्बे पटरी से उतरे विधानसभा चुनाव उत्तर प्रदेश (Assembly elections Uttar Pradesh)