𝙸𝙽𝙳 𝚅𝚂 𝚂𝙰: एक बार फिर 𝚂𝚘𝚞𝚝𝚑 𝙰𝚏𝚛𝚒𝚌𝚊 में चमके 𝙼𝚘𝚑𝚊𝚖𝚖𝚊𝚍 𝚂𝚑𝚊𝚖𝚒, 𝙲𝚎𝚗𝚝𝚞𝚛𝚒𝚘𝚗 में लिए 5 विकेट…?                      

𝙸𝙽𝙳 𝚅𝚂 𝚂𝙰: एक बार फिर 𝚂𝚘𝚞𝚝𝚑 𝙰𝚏𝚛𝚒𝚌𝚊 में चमके 𝙼𝚘𝚑𝚊𝚖𝚖𝚊𝚍 𝚂𝚑𝚊𝚖𝚒, 𝙲𝚎𝚗𝚝𝚞𝚛𝚒𝚘𝚗 में लिए 5 विकेट…?                      

सेंचुरियन टेस्ट के तीसरे दिन भले ही भारतीय बल्लेबाजो नें निराश किया लेकिन भारतीय गेंदबाजो नें मेजबान साउथ अफ्रीका के बल्लेबाजो पर कहर बरपा दिया। अफ्रीकी टीम 157 रनों पर ऑल आउट हो गई और इसके पीछे सबसे बड़ा हाथ रहा मोहम्मद शमी का भारतीय तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी के पंजे ने साउथ अफ्रीका की कमर तोड़ दी। 5 विकेट झटकतें ही मोहम्मद शमी नें दोहरा शतक भी मार लिया जिहा मोहम्मद शमी नें टेस्ट क्रिकेट में अपने 200 विकेट पुरे कर लिए है। मोहम्मद शमी भारत के लिए 200 टेस्ट विकेट झटक ने वाले 5 वें तेज गेंदबाज हैं वही ओवर ऑल 11 वें गेंदबाज है। मोहम्मद शमी से पहले कपिल देव, इशांत शर्मा, जहीर खान और जवागल श्रीनाथ यह कारनामा कर चुके हैं मोहम्मद शमी भारत के लिए सबसे कम गेंदों में 200 विकेट लेने वाले गेंदबाज है। बता दें यह दूसरी बार है. ज़ब साउथ अफ्रीका की धरती पर मोहम्मद शमी नें दूसरी बार 5 विकेट लेने का कारनामा किया है। साउथ अफ्रीका में जवागल श्रीनाथ नें सबसे ज्यादा 3 बार पारी में 5 विकेट लिये है मोहम्मद शमी साउथ अफ्रीका में 7 परियो में 20 विकेट चटका चुके है। और अब एक बार फिर से साउथ अफ्रीकी बल्लेबाज मोहम्मद शमी की गेंदबाजी के सामने घुटने टेकते हुए नजर आए हैं।

𝙸𝙽𝙳 𝚅𝚂 𝚂𝙰: एक बार फिर 𝚂𝚘𝚞𝚝𝚑 𝙰𝚏𝚛𝚒𝚌𝚊 में चमके 𝙼𝚘𝚑𝚊𝚖𝚖𝚊𝚍 𝚂𝚑𝚊𝚖𝚒, 𝙲𝚎𝚗𝚝𝚞𝚛𝚒𝚘𝚗 में लिए 5 विकेट…?                      

𝚂𝚘𝚞𝚝𝚑 𝙰𝚏𝚛𝚒𝚌𝚊 के खिलाफ 𝙼𝚘𝚑𝚊𝚖𝚖𝚊𝚍 𝚂𝚑𝚊𝚖𝚒 का दूसरी बार पंजा?

मोहम्मद शमी नें 44 रन देकर 5 विकेट झटके मोहम्मद शमी नें इस टेस्ट के तीसरे दिन एडन मार्क्रम, कीगन पीटरसन, तेम्बा बवुमा, विलेम मुल्‍दर और कगिसो रबादा के विकेट चटकाये। भारत की ओर से मोहम्मद शमी ने पांच और जसप्रीत बुमराह ने 2 विकेट लिए इसके अलावा शार्दुल ठाकुर ने भी 2 विकेट लेकर अफ्रीकी बल्लेबाजों को घुटने टेकने पर मजबूर कर दिया वही मोहम्मद सिराज के खाते में एक विकेट आया। बता दे भारत ने पहली पारी में केएल राहुल की शतकीय पारी की बदौलत 327 रन का स्कोर खड़ा किया था। भारत की गेंदबाजी ने इस मैच के लिए अच्छे संकेत दिए हैं इस सीरीज के लिए पेश भरी विकेट के लिए तेज गेंदबाजों का शानदार परफॉर्मेंस रहा है। लेकिन आपको बता दें भारत के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह के पैर में साउथ अफ्रीका की पारी के 11 वें ओवर के दौरान मोच आ गई वह गेंद फेंकने के बाद फॉलो थ्रू में आगे बढ़ रहे थे तभी उनका पैर मुड़ गया और वह दर्द से कह राने लगे। फिजियो को बुलाया गया लेकिन तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह का दर्द कम नहीं हुआ और उन्हें मैदान से बाहर जाना पड़ा।

𝙸𝙽𝙳 𝚅𝚂 𝚂𝙰: एक बार फिर 𝚂𝚘𝚞𝚝𝚑 𝙰𝚏𝚛𝚒𝚌𝚊 में चमके 𝙼𝚘𝚑𝚊𝚖𝚖𝚊𝚍 𝚂𝚑𝚊𝚖𝚒, 𝙲𝚎𝚗𝚝𝚞𝚛𝚒𝚘𝚗 में लिए 5 विकेट…?                      

उनकी जगह श्रेयस अय्यर ने फील्डिंग की आपको बता दें कि जसप्रीत बुमराह करीब 27 ओवर तक मैदान से बाहर रहे थे।

Leave a Comment

नरेंद्र मोदी की माँ का निधन कब हुआ? | Heera Ben Ka Nidhan Kab Hua कर्नाटक के मुख्यमंत्री कौन है?, Karnataka Ke Mukhya Mantri kon Hai, CM Of Karnataka कर्नाटक के बिजली मंत्री कौन है? , Karnataka Ke Bijli Mantri Kon Hai, Electricity Minister Of Karnataka पश्चिम बंगाल में Bikaner Express के 12 डिब्बे पटरी से उतरे विधानसभा चुनाव उत्तर प्रदेश (Assembly elections Uttar Pradesh)