Tokyo Olympics 2020: भारतीय महिला हॉकी टीम ब्रॉन्ज मेडल से चुकी।

ब्रिटेन से हारी भारतीय महिला हॉकी टीम।

टोक्यो ओलिंपिक 2020  में ब्रिटेन से हारी भारतीय महिला हॉकी टीम(Indian Women’s Hockey Team) ब्रॉन्ज मेडल से चुकी। भारतीय हॉकी महिला टीम और ब्रिटेन हॉकी महिला टीम के बिच  ब्रॉन्ज मेडल के लिए खेले जा रहे मुकाबले में भारत को  4-3 से हार का सामना करना पड़ा। 

यह भी पढ़े :tokyo olympics 2021: हरियाणा की सरकार अपने राज्यों के खिलाड़ियों पर हुई मेहरबान,कर रही है इनामों की बारिश।

पहले क्वार्टर में हावी रहा ब्रिटेन ।

भारत की ओर से 2 गोल गुरजीत कौर ने किए जबकि एक गोल वंदना कटारिया ने किए। मैच के पहले क्वार्टर में ब्रिटेन हावी रही तो वही  दूसरा क्वार्टर पर पूरी तरह से इंडिया के नाम रहा। भारत में तीसरे क्वार्टर में दो गोल किए और ब्रिटेन पर 3-2 से बढ़त बना ली। भारत की ओर से तीनों को 4 मिनट के अंदर किए गए दो गोल गुरजीत कौर और एक गोल बंदना कटारिया ने किया वंदना कटारिया का टोक्यो ओलंपिक में ये चौथा गोल रहा।

यह भी पढ़े :गृह क्लेश अब सुलह की ओर, मिजोरम ना जाने वाले एडवाइजरी को असम सरकार ने लिया वापस।

4-3 से जीता ब्रिटेन।

तीसरे और चौथे क्वार्टर में ग्रेट ब्रिटेन नें चौथा गोल करते हुए मैच को अपने पाले में कर लिया। आपको बता दें कि भारतीय हॉकी पुरुष टीम ने 5 अगस्त को जर्मनी के खिलाफ मैच खेला। जिसने भारतीय पुरुष टीम ने जीतकर ब्रॉन्ज मेडल क़ो अपने नाम किया। इसके बाद उम्मीद लगाई जा रही थी। कि महिला हॉकी टीम की कुछ इसी तरह से कारनामा करेगी। हालांकि ग्रेट ब्रिटेन के खिलाफ इस मैच को हार गई और मेडल ब्रॉन्ज से चूक गई।

यह भी पढ़े :मोटोरोला ने लांच किया है, Motorola Edge 20 series, जाने क्या है इसकी विशेषताएं।

Leave a Comment

नरेंद्र मोदी की माँ का निधन कब हुआ? | Heera Ben Ka Nidhan Kab Hua कर्नाटक के मुख्यमंत्री कौन है?, Karnataka Ke Mukhya Mantri kon Hai, CM Of Karnataka कर्नाटक के बिजली मंत्री कौन है? , Karnataka Ke Bijli Mantri Kon Hai, Electricity Minister Of Karnataka पश्चिम बंगाल में Bikaner Express के 12 डिब्बे पटरी से उतरे विधानसभा चुनाव उत्तर प्रदेश (Assembly elections Uttar Pradesh)