IPL 2021: आईपीएल से पहले विराट – डिविलियर्स पर गंभीर सवाल!

0
39

IPL 2021: IPL के पार्ट टू का काउंटडाउन चल रहा है, 19 सितंबर से IPL 2021 का दूसरा हाफ खेला जाएगा। इससे पहले आईपीएल फ्रेंचाइजी रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के दो दिग्गज खिलाड़ीयों पर पूर्व क्रिकेटर गौतम गंभीर ने बड़ी प्रतिक्रिया दी है।

IPL 2021

विराट – डिविलियर्स पर गौतम गंभीर का बड़ा बयान?

गंभीर ने आईपीएल 14 का दूसरा चरण विराट कोहली और एबी डी विलियर्स के लिए आसान नहीं होगा, गौतम गंभीर ने अपने बयान में कहा भारतीय कप्तान विराट कोहली इंग्लैंड के खिलाफ चार टेस्ट मैच खेल कर आ रहे हैं। और इसी वजह से यूएई के माहौल में टी-20 फॉर्मेट में कोर्ट को ढालने के लिए उन्हें वक्त लगेगा। जबकि साउथ अफ्रीका के पूर्व कप्तान एबी डी विलियर्स बिना कोई क्रिकेट खेले सीधे आईपीएल में आ रहे है. इसी वजह से उन्हें भी यूएई की कंडीशनो में दिक्कतों का सामना करना पड़ेगा।

बता दे IPL 2021 में एबी डी विलियर्स ने अभी तक 6 इनिंग्स खेलें है, जिसमे उन्होंने 207 रन बनाए है इस दौरान उनके बल्ले से दो अर्धशतक निकले हैं। जबकि रॉयल चैलेंजर्स के कप्तान विराट कोहली ने 7 पारियों में 1 अर्धशतक की मदद से 198 रन बनाए हैं मतलब दोनों खिलाड़ी फॉर्म में है। इसी वजह से आईपीएल में इस सीजन आरसीबी ने शानदार खेल दिखाया है गौरतलब है आरसीबी की टीम आईपीएल के दूसरे चरण में अपने शानदार प्रदर्शन को जारी रखना चाहेगी।

IPL 2021
IPL 2021

विराट कोहली की कप्तानी वाली आरसीबी का आईपीएल 2021 के पहले हाफ अभी तक का सफर अच्छा है!

और इस बार रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु की कोशिश किताब के सूखे को खत्म करने की होगी। आईपीएल 14 के पहले हाफ में विराट कोहली की कप्तानी वाली रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु का प्रदर्शन लाजवाब रहा था इस वक्त आईपीएल 2021 के पॉइंट्स टेबल में तीसरे स्थान पर है। रॉयल चैलेंजर बेंगलुरु ने 7 मैचों में से 5 मैचों में जीत दर्ज की है, जबकि दिल्ली कैपिटल पहले और चेन्नई सुपर किंग पॉइंट्स टेबल में दूसरे स्थान पर है। अब विराट कोहली की टीम रॉयल चैलेंजर बेंगलुरु चाहेगी की जीत की लय को बरकरार रखें।

IPL 2021

 

यह भी पढ़े: NEET EXAM को तमिलनाडु में किया जाएगा रद्द, सामने आयी ये बड़ी वजह, राष्ट्रपति को भेजी गयी सहमति पत्र।

IPL 2021: की तैयारियों में जुटे एबी डिविलियर्स, प्रैक्टिस के के बाद दिया बड़ा बयान!

आईपीएल 2021 की शुरुआत 19 सितंबर से होने वाली है, और विराट कोहली के कप्तानी वाली चैलेंज बेंगलुरु के खिलाड़ी भी यूएई पहुंच चुके हैं इनमें से एक मिस्टर 360 डिग्री के नाम से विश्व भर में विख्यात एबी डी विलियर्स। एबी डी विलियर्स ने अपना क्वॉरेंटाइन पीरियड पूरा कर लिया है, और वो अब प्रैक्टिस में जमकर पसीना बहा रहे हैं। प्रैक्टिस के दौरान एबी डिविलियर्स गेंदबाजों के छक्के छुड़ा रहे हैं बड़े-बड़े हिट्स लगा रहे हैं। लेकिन आईपीएल शुरू होने से पहले ही रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के खिलाड़ी एबी डी विलियर्स अपने बारे में एक ऐसी बात कह दी है. जिसको लेकर सब हैरान हो गए हैं।

IPL 2021

 

यह भी पढ़े: Covishield Vaccine लेने वालों के अंदर दिख रहे है 4 नए Side effects, AstraZeneca के विषेशज्ञों ने चेताया, इन लक्षणों को न करे अनदेखा।

डिविलियर्स ने खुद को बताया उम्र दराज व्यक्ति!

दक्षिण अफ्रीका के दिग्गज बल्लेबाज और पूर्व कप्तान एबी डिविलियर्स ने खुद को उम्र दराज व्यक्ति करार दिया है। सुपरमैन के नाम से विख्यात एबी डिविलियर्स जैसे खिलाड़ियों को क्रिकेट की मागो को पूरा करने के लिए जितना हो सके तरोताजा रहने की जरूरत पड़ती है। दक्षिण अफ्रीका के दिग्गज बल्लेबाज और पूर्व कप्तान एबी डिविलियर्स आईपीएल में विराट कोहली की कप्तानी वाली रॉयल चैलेंजर बेंगलुरु की तरफ से खेलते हैं। और इन दिनों यूएई में है. और आईपीएल की तैयारियों में जुटे हुए हैं।

आरसीबी ने अपने ट्विटर अकाउंट पर एक वीडियो शेयर किया जिसमे एबी डिविलियर्स ने प्रैक्टिस के दौरान करारे शॉट लगाकर गेंद को मैदान से बाहर भेजने की कोशिश की। इस प्रैक्टिस सेशन के बाद एबी डिविलियर्स ने कहा यह शानदार था इसीलिए यह वास्तव में मुश्किल था। गेंदबाज अच्छी गेंदबाजी कर रहे थे और यह जितनी उमस है उसमे हमें काफ़ी पसीना बहाना होगा और यह वजन कम करने के लिए अच्छा है। लेकिन मुझ जैसे उम्र दराज खिलाड़ी के लिए जितना सम्भव हो सके तरोताज़ा रहने की जरुरत है।

यह भी पढ़े: Yogi Adityanath के खिलाफ कोर्ट में दायर हुई याचिका, अब्बाजान शब्द के इस्तेमाल करने से योगी आदित्यनाथ की बढ़ सकती है मुसीबत।