IPL 2021 के 44वे मैच में चेन्नई सुपर किंग्स ने सनराइजर्स हैदराबाद का 6 विकेटो से हराया!

आईपीएल 2021 के 44वे मुकाबले में चेन्नई सुपर किंग्स और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच शाहजहा क्रिकेट ग्राउंड में मुकाबला खेला गया। इस मुकाबले में चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान एम एस धोनी ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। सनराइजर्स हैदराबाद की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवरों में 7 विकेट के नुकसान पर 134 रन बनाए। चेन्नई सुपर किंग्स के लिए लक्ष्य काफी आसान था, चेन्नई ने निर्धारित (19.4), ओवरों में 4 विकेट खोकर लक्ष्य को हासिल कर लिया। चेन्नई सुपर किंग्स ने सनराइजर्स हैदराबाद को 6 विकेटो से हराया चेन्नई सुपर किंग्स की टीम आईपीएल 2021 के प्लेऑफ में पहुंचने वाली पहली टीम बन गई है।

IPL 2021 के 44वे मैच में चेन्नई सुपर किंग्स ने सनराइजर्स हैदराबाद का 6 विकेटो से हराया!

सनराइजर्स हैदराबाद में बनाए 134 रन!

टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी सनराइजर्स हैदराबाद की शुरुआत अच्छी नहीं थी। और टीम का पहला विकेट चौथे ओवर की 3 गेंद पर जेसन रॉय के रूप में गिरा रॉय जोश हेजलवुड की गेंद पर 2 रन बनाकर कैच आउट हुए इसके बाद विकेट गिरने का सिलसिला जारी रहा। कप्तान केन विलियमसन 11 रन बनाकर ड्वेन ब्रावो की गेंद पर एमपीडब्ल्यू आउट हुए इसके बाद प्रियम गर्ग 7, अभिषेक शर्मा 18, अब्दुल समद 18, जेसन होल्डर 5, रन बनाकर आउट हो गए। सनराइजर्स हैदराबाद की ओर से सबसे ज्यादा रिद्धिमान साहा ने 46 गेंदों पर 2 छक्कों और 1 चौके की मदद से 44 रनों की पारी खेली, निचले कर्म में राशिद खान ने 17 रनों का योगदान दिया। चेन्नई सुपर किंग्स की ओर से गेंदबाजी करते हुए जहा जोश हेजलवुड ने 3 विकेट झटके तो वही ड्वेन ब्रावो ने 2 विकेट झटके इसके दीपक चहर और शार्दुल ठाकुर को 1-1 विकेट मिला।

IPL 2021 के 44वे मैच में चेन्नई सुपर किंग्स ने सनराइजर्स हैदराबाद का 6 विकेटो से हराया!

चेन्नई सुपर किंग्स ने सनराइजर्स हैदराबाद को 6 विकेटो से हराया!

लक्ष्य का पीछा करने उतरी चेन्नई सुपर किंग्स की शुरुआत बेहद अच्छी रही, ऋतुराज गायकवाड और फाफ डू प्लेसिस ने मिलकर पहले विकेट के लिए 75 रन जोड़ दिए। इसी बीच ऋतुराज गायकवाड 38 गेंदों में चार चौके और दो छक्कों की मदद से 45 रन बनाकर जेसन होल्डर की गेंद पर कैच आउट हो गए। इसके बाद तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी करने आए मोईन अली भी कुछ खास कमाल नहीं कर सके 17 गेंदों में दो चौकों की मदद से 17 रन बनाकर राशिद खान की गेंद पर बोल्ड हो गए, चौथे नंबर पर बल्लेबाजी करने आए सुरेश रैना का खराब फॉर्म जारी रहा 3 गेंदों में 2 रन बनाकर जेसन होल्डर की गेंद पर एलबीडब्ल्यू आउट हो गए। इसकी अगली ही गेंद पर जेसन होल्डर ने फाफ डू प्लेसिस को आउट कर मैच को पलट दिया था। फाफ डू प्लेसिस 36 गेंदों पर तीन चौकों और दो छक्कों की मदद से 41 रन बनाकर जेसन होल्डर की गेंद पर कैच आउट हुए। इसके बाद महेंद्र सिंह धोनी और अंबाती रायडू ने मिलकर (19.4) ओवरों में लक्ष्य हासिल कर लिया। रायडू ने जहां 17 रन बनाए तो वही महेंद्र सिंह धोनी ने 14 रनों की पारी खेली। हैदराबाद की ओर से गेंदबाजी करते हुए जेसन होल्डर ने 3 विकेट झटके इसके अलावा राशिद खान को एक विकेट मिला।

मैन ऑफ द मैच: जोश हेजलवुड को मैच में अच्छी गेंदबाजी की वजह से मैन ऑफ द मैच चुना गया है। जोश हेजलवुड ने 4 ओवरों में 24 रन देकर 3 विकेट हासिल किए थे।

IPL 2021 के 44वे मैच में चेन्नई सुपर किंग्स ने सनराइजर्स हैदराबाद का 6 विकेटो से हराया!

आईपीएल पॉइंट्स टेबल 2021!

आईपीएल 2021 प्वाइंट्स टेबल: 11 मैचों में 9 जीत और 2 हार के साथ सीएसके टीम के पास 18 अंक है। चेन्नई सुपर किंग्स की टीम अंक तालिका में पहले स्थान पर है। 11 मैचों में 8 जीत और 3 हार के साथ दिल्ली टीम के पास 16 अंक है। दिल्ली कैपिटल्स की टीम अंक तालिका में दूसरे स्थान पर है। 11 मैचों में 7 जीत और 4 हार के साथ आरसीबी की टीम के पास 14 अंक है। चैलेंज बैंगलोर की टीम अंक तालिका में तीसरे स्थान पर है। इसके बाद 11 मैचों में 5 जीत और 6 हार के साथ कोलकाता टीम के पास 10 अंक है। कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम अंक तालिका में चौथे स्थान पर है। इसके बाद पांचवें स्थान पर मुंबई इंडियन 10 अंकों के साथ आठवें स्थान पर पंजाब किंग्स 8 अंकों के साथ सातवें स्थान पर राजस्थान रॉयल्स छह अंकों के साथ आठवें स्थान पर सनराइजर्स हैदराबाद 4 अंकों के साथ मौजूद है।

Leave a Comment

नरेंद्र मोदी की माँ का निधन कब हुआ? | Heera Ben Ka Nidhan Kab Hua कर्नाटक के मुख्यमंत्री कौन है?, Karnataka Ke Mukhya Mantri kon Hai, CM Of Karnataka कर्नाटक के बिजली मंत्री कौन है? , Karnataka Ke Bijli Mantri Kon Hai, Electricity Minister Of Karnataka पश्चिम बंगाल में Bikaner Express के 12 डिब्बे पटरी से उतरे विधानसभा चुनाव उत्तर प्रदेश (Assembly elections Uttar Pradesh)