गब्बर बन गए IPL के नए किंग विराट-रोहित को छोड़ा पीछे!

आईपीएल 2021 के 33 वें मुकाबले में दिल्ली कैपिटल्स और सनराइजर्स हैदराबाद की टीमें आमने सामने थी। इस मुकाबले में दिल्ली कैपिटल्स की टीम ने शानदार खेल दिखाया और सनराइजर्स हैदराबाद को 8 विकेटो से रौद दिया। इस जीत के साथ ही दिल्ली कैपिटल्स की पॉइंट्स टेबल पर टॉप पर पहुंच गई। मुकाबले दिल्ली के बल्लेबाजो के साथ- साथ गेंदबाजो ने कमाल का खेल दिखाया।

गब्बर बन गए IPL के नए किंग विराट-रोहित को छोड़ा पीछे!

हैदराबाद को दिल्ली में 8 विकेट से हराया!

टॉस जीतकर बल्लेबाजी करने उतरी सनराइजर्स हैदराबाद की टीम निर्धारित 20 ओवरों कुल 134 रन ही बना पाई थी। दिल्ली के गेंदबाजो ने कमाल का खेल दिखाया, खास कर तेज गेंदबाज एनरिच नोर्त्जे ने कमाल की गेंदबाजी की और 2 विकेट लेने में कामयाब रहे। वही दिल्ली की ओर बल्लेबाजी में श्रेयस अय्यर ने 41 गेंदों पर 47 रनों की पारी खेली वही कप्तान ऋषभ पंत ने 21 गेंदों पर 35 रन बनाए। दोनों ने मिलकर टीम जीत दिला दीं, इसके अलावा टीम के ओपनर बल्लेबाज शिखर धवन ने 42 रनो की महत्वपूर्ण पारी खेली।

धवन ने आईपीएल में रचा इतिहास!

गब्बर बन गए IPL के नए किंग विराट-रोहित को छोड़ा पीछे!

अपनी पारी के दौरान धवन ने एक बड़ा कारनामा कर दिखाया, धवन आईपीएल में लगातार एक सीजन में चौथी बार 400 रन बनाने में सफल हो गए है। इस सीजन में शिखर धवन अब तक 442 रन बना चुके है, इससे पहले 2016, 2017 और 2018, 2019, 2020 और अब 2021 के आईपीएल सीजन में 400 से ज्यादा स्कोर बना दिया है। इसके अलावा आईपीएल के इतिहास में 8वी बार एक सीजन में 500 या उससे ज्यादा रन बनाए है। ऐसा करके शिखर धवन ने विराट कोहली, रोहित शर्मा और डेविड वॉर्नर को पीछे छोड़ दिया है। इसके अलावा शिखर धवन के नाम आईपीएल के इतिहास में सबसे ज्यादा चौके जमाने वाले बल्लेबाज के रूप में दर्ज है। अब तक शिखर धवन आईपीएल में कुल 640 चौके जम चुके है। दूसरे नंबर पर भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली है, जिनके नाम आईपीएल में 525 चौके जमाने का रिकॉर्ड दर्ज है। अब तक आईपीएल में शिखर धवन 185 मैच खेल चुके हैं, जिसमे उन्होंने ने 35.11 की औसत से 5,618 रन बनाए है। जिसमे 2 शतक और 44 अर्धशतक शामिल हैं।

Leave a Comment

नरेंद्र मोदी की माँ का निधन कब हुआ? | Heera Ben Ka Nidhan Kab Hua कर्नाटक के मुख्यमंत्री कौन है?, Karnataka Ke Mukhya Mantri kon Hai, CM Of Karnataka कर्नाटक के बिजली मंत्री कौन है? , Karnataka Ke Bijli Mantri Kon Hai, Electricity Minister Of Karnataka पश्चिम बंगाल में Bikaner Express के 12 डिब्बे पटरी से उतरे विधानसभा चुनाव उत्तर प्रदेश (Assembly elections Uttar Pradesh)