IPL 2021 DC vs KKR कोलकाता ने दिल्ली को 3 विकेटो रौंदा!

आईपीएल 2021 का 41वा मैच कोलकाता नाइट राइडर्स और दिल्ली कैपिटल्स के बीच शाहजहा क्रिकेट स्टेडियम में खेला गया। इस मुकाबले में कोलकाता नाइट राइडर्स के कप्तान ऑयन मॉर्गन, ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया था। दिल्ली कैपिटल्स की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवरों में 9 विकेट खोकर 127 रन बनाएं। कोलकाता नाइट राइडर्स के लिए लक्ष्य काफ़ी आसान था लेकिन फिर भी टीम को (18.2) ओवर लग गए 7 विकेट गवाने के बाद लक्ष्य हासिल करने में कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम दिल्ली कैपिटल्स को 3 विकेटो से हराकर टॉप 4 में अपनी जगह बरकरार रखी है।

IPL 2021 DC vs KKR कोलकाता ने दिल्ली को 3 विकेटो रौंदा!

कोलकाता ने दिल्ली को 127 रनों पर रोका!

टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी कैपिटल्स टीम की ओर से ओपनर बल्लेबाज शिखर धवन और स्टीव स्मिथ ने ठीक-ठाक शुरुआत की उन्होंने 35 रनों की धीमी शुरुआत की लेकिन विकेट नहीं गांवआए थे। लेकिन इसके बाद ताश के पत्तों की तरह विकेट गिरते चले गए शिखर धवन 20 गेंदों पर 24 रन बनाकर आउट हुए वहीं स्टीव स्मिथ 34 गेंदों पर 39 रन बनाकर आउट हुए इस दौरान उन्होंने 4 चौके लगाए इसके अलावा दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान ऋषभ पंत ने भी 36 गेंदों पर 39 रनों की पारी खेली वहीं निचले क्रम के बल्लेबाजों से टीम को कुछ खास योगदान नहीं मिला। दिल्ली कैपिटल्स की टीम ने निर्धारित 20 ओवरों में 9 विकेट खोकर केवल 127 रन ही बना पाई थी। कोलकाता की तरफ से जहां सुनील नारायन ने दो विकेट लिए वही वेंकटेश अय्यर ने भी 2 विकेट हासिल किए वहीं तेज गेंदबाज लॉकी फर्ग्यूसन को भी 2 विकेट मिला।

IPL 2021 DC vs KKR कोलकाता ने दिल्ली को 3 विकेटो रौंदा!

कोलकाता ने दिल्ली को 3 विकेटो से हराया!

लक्ष्य का पीछा करने उतरी कोलकाता नाइट राइडर्स टीम की शुरुआत कुछ खास नहीं थी। ओपनर बल्लेबाज वेंकटेश अय्यर 14 गेंदों में 15 रन बनाकर वापस लौट गए थे। लेकिन सुभमन गिल ने 33 गेंदों पर महत्वपूर्ण 30 रनों की पारी खेली। कोलकाता नाइट राइडर्स ने भी मध्य के ओवरों में लगातार विकेट गांवए और एक समय आसान सा दिखने वाली लक्ष्य मुश्किल लग रहा था। लेकिन नीतीश राणा ने एक छोर को संभाले रखा और 27 गेंदों पर 36 रनों की पारी खेलकर टीम को जीत तक ले गए। आपको बता दें निचले क्रम में सुनील नारायन ने भी 10 गेंदों पर 21 रनों की पारी खेली जिसमें 2 छक्के और एक चौका शामिल था। कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम में निर्धारित (18.2) ओवरों में 7 विकेट खोकर लक्ष्य को हासिल कर लिया। आपको बता दें इस जीत के साथ ही कोलकाता नाइट राइडर्स के 11 मैचों में 5 जीत और 6 हार के साथ 10 अंक है टीम अभी भी अंक तालिका के चौथे स्थान पर बरकरार है।