IPL 2021: आईपीएल के 38वें मैच में चेन्नई ने कोलकाता को 2 विकेट से हराया!

आईपीएल 2021 38व मुकाबला चेन्नई सुपर किंग्स और कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच आबू धाबी में खेला गया। कोलकाता और चेन्नई के बीच खेला गया मैच आखिरी गेंद तक गया। और चेन्नई सुपर किंग्स ने इस रोमांचक मुकाबले में कोलकाता नाइट राइडर्स को 2 विकेट से हराया। इस मैच में कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम ने चेन्नई सुपर किंग्स के सामने 172 रनों का समम्मान जनक लक्ष्य रखा था। जिसे चेन्नई सुपर किंग्स ने आखिरी ओवर की आखिरी गेंद पर आठ विकेट खोकर हासिल कर लिया। और मुकाबले को 2 विकेट से अपने नाम कर लिया। किसी के साथ चेन्नई सुपर किंग्स की टीम अंक तालिका में 16 अंक हासिल करने वाली आई पी एल 2021 के टूर्नामेंट में दूसरी टीम बन गई है। और दिल्ली कैपिटल्स को पछाड़कर अंक तालिका के टॉप पर पहुंच गई हैं।

केकेआर की ओर से त्रिपाठी ने बनाए 45 रन:

आपको बता दें आईपीएल के 38वें मुक़ाबले में कोलकाता नाइट राइडर्स के कप्तान इयोन मोर्गन ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया था। टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम ने निर्धारित 20 ओवरों में 6 विकेट खोकर 171 रन बनाए थे। कोलकाता नाइट राइडर्स की ओर से राहुल त्रिपाठी ने 33 गेंदों पर 4 चौके और 1 छक्के की मदद से 45 रन बनाए थे। वहीं निचले क्रम में दिनेश कार्तिक ने 11 गेंदों पर 3 चौके और 1 छक्के की मदद से 26 रनों की तूफानी पारी खेली थी। चेन्नई सुपर किंग्स की ओर से गेंदबाजी करते हुए। शार्दुल ठाकुर ने 4 ओवरों में 1 मेंडम ओवर के साथ 20 रन देकर दो विकेट झटके। इसके अलावा जोश हेजलबुड को 2 तो वही रविंद्र जडेजा ने 1 विकेट झटका।

कोलकाता ने दिया चेन्नई को 172 रनों का लक्ष्य!

रन कोलकाता नाइट राइडर्स के दिए गए 172 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी चेन्नई सुपर किंग्स की टीम के लिए ऋतुराज गायकवाड और फाफ डु प्लेसिस की जोड़ी ने ताबड़तोड़ शुरुआत की और पहले विकेट के लिए 74 रन जोड़ दिए थे। ऋतुराज गायकवाड 28 गेंदों पर 40 रन बनाकर आउट हुए इस दौरान उन्होंने 142 की स्ट्राइक रेट के साथ 2 चौके और 3 छक्के लगाए। वही फाफ डु प्लेसिस ने 30 गेंदों पर 7 चौकों की मदद से 43 रनों की पारी खेली। हालांकि बीच के ओवरों में कोलकाता नाइट राइडर्स के गेंदबाजों ने मैच में शानदार वापसी की। और लगातार विकेट निकालते चले गए। आखिरी के ओवरों में चेन्नई सुपर किंग्स के ऊपर काफी दबाव था। क्योंकि नेट रन रेट 10 के ऊपर चला गया था। लेकिन इस दौरान चेन्नई सुपर किंग्स की ओर से निचले क्रम में बल्लेबाजी करने के लिए आए।रविंद्र जडेजा एक ही ओवर में पूरा मैच ही पलट दिया। जी हा कोलकाता नाइट राइडर्स की ओर से पारी का 19 वा ओवर ले कर आए। प्रसिद्ध कृष्णा के ओवर में रविंद्र जडेजा ने 22 रन ठोक डाले। इस ऊपर के दौरान रविंद्र जडेजा ने 2 चौके और 2 बड़े छक्के लगाए। और मैच पूरी तरीके से पलट गया।

आखिरी ओवर की आखिरी गेंद पर जीता चेन्नई:

आखिरी की 6 गेंदों पर चेन्नई सुपर किंग्स को 4 रन बनाने थे। कोलकाता की ओर से आखिरी ओवर का जिम्मा सुनील नारायण को सौंपा गया। सुनील नारायण ने इस ओवर की पांचवीं गेंद पर रविंद्र जडेजा का विकेट निकाल कर मैच को पूरी तरीके से पलट दिया था। हालांकि दीपक चहर ने आखिरी गेंद पर 1 रन लेकर चेन्नई सुपर किंग्स की टीम को रोमांचक जीत दिला दी। आपको बता दें चेन्नई सुपर किंग्स की टीम ने निर्धारित 20 ओवरों में 8 विकेट खोकर 173 रन बनाए। और लक्ष्य हासिल कर लिया। रविंद्र जडेजा ने 8 गेंदों पर 22 रनों की पारी खेली। जिसमें 2 चौके और 2 छक्के लगाए, इस दौरान उनका स्ट्राइक रेट 275 का था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *