RCB vs RR Playing 11 IPL 2021: RR में हो सकते हैं बड़े बदलाव जाने दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग इलेवन?

RCB vs RR Playing 11:आईपीएल 2021 का 43 मुकाबला रॉयल चैलेंज बेंगलोर और राजस्थान रॉयल्स के बीच दुबई इंटरनेशनल क्रिकेट ग्राउंड में बुधवार 29 सितंबर 2021 को शाम 7:30 बजे खेला जाएगा। आईपीएल के दूसरे हाफ में अब तक दोनों टीमों को एक-एक जीत और दो-दो हार का सामना करना पड़ा है। विराट कोहली की कप्तानी वाली रॉयल चैलेंजर्स बंगलोर 10 मैचों में छह जीत के साथ अंक तालिका में तीसरे स्थान पर हैं आरसीबी टीम के पास 12 अंक है। वही संजू सैमसन की कप्तानी वाली राजस्थान रॉयल 10 मैचों में 4 जीत के साथ अंक तालिका में सातवें स्थान पर है आरआर टीम के पास 8 अंक है।

यह भी पढ़े: PM Digital Health Mission: देशवाशियों को पीएम मोदी ने दिया बड़ा तोहफा, जाने ये डिजिटल हेल्थ कार्ड क्या है? इन आसान 8 स्टेप्स से बनाये अपना हेल्थ कार्ड।

RCB vs RR Playing 11
RCB vs RR Playing 11

आंकड़े क्या कहते हैं?

RCB vs RR Playing 11: राजस्थान रॉयल्स vs रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर हेड टू हेड रिकॉर्ड क्या कहते है। दोनों टीमों के बीच अब तक आईपीएल के इतिहास में 24 मैच खेले गए हैं। जिसमें रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने 11 राजस्थान रॉयल्स ने 10 बार बाजी मारी है। आईपीएल के पहले हाफ में 16 मार्च को यह दोनों टीमें बढ़ चुकी है जिसमें रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने राजस्थान रॉयल्स को 10 विकेटो से हराया था। मैच में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के कप्तान विराट कोहली ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया पहले बल्लेबाजी करते हुए शिवम दुबे के 46 और राहुल तेवतिया 40 रनों की पारी के बदौलत निर्धारित 20 ओवरों में 9 विकेट के नुकसान पर 177 रन बनाए थे। राजस्थान रॉयल्स के दिए गए लक्ष्य का पीछा करते हुए रॉयल चैलेंजर बैंगलोर के ओपनर बल्लेबाज देवदत्त पादिक्कल और विराट कोहली ने मिलकर टीम को (16.3) ओवरों में 10 विकेटो से जीत दिला दी थी। इस मैच में देवदत्त पादिक्कल ने 52 गेंदों पर 11 चौकों और 6 छक्कों की मदद से 101 रनों की नाबाद शतकीय पारी खेली थी। तो वही कप्तान कोहली ने 47 गेंदों पर 6 चौकों और 3 छक्कों की मदद से 72 रनों की नाबाद अर्धशतकीय पारी खेली थी।

यह भी पढ़े: UP SCHOLARSHIP के नियमों में हुआ बड़ा बदलाव, अब सिर्फ इन छात्रों को ही सरकार देंगी छात्रवृत्ति, इस बात का रखे ध्यान वरना हो जायेगे अपात्र।

RCB vs RR Playing 11:दोनों टीमों कि संभावित प्लेइंग इलेवन?

RCB vs RR Playing 11: mदोनों टीमों की आज का मैच के लिए संभावित प्लेइंग इलेवन कुछ इस प्रकार से हो सकती है। रॉयल चैलेंजर बेंगलोर : (कप्तान) विराट कोहली, देवदत्त पादिक्कल, श्रीकर भरत (wk), ग्लेन मैक्सवेल, एबी डी विलियर्स, शहबाज अहमद, डेनियल क्रिश्चियन, काइल जेमिसन, हर्षल पटेल, मोहम्मद सिराज, यूज़वेंद्र चहल

राजस्थान रॉयल्स संभावित प्लेइंग इलेवन: एवन लुईस, यशस्वी जयसवाल, संजू सैमसन (wk/c), लियम लिविंगस्टोन, महिपाल लोललोर, रियान पराग, राहुल तेवतिया, क्रिस मॉरिस, तरबेज समसी, चेतन साकरिया, जयदेव उनादकट, श्रेयस गोपाल, मुस्तफिजुर रहमान।

कब: रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर vs राजस्थान रॉयल्स बुधवार 29 सितंबर 2021, शाम 7:30 बजे

कहा: दुबई इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम

 

यह भी पढ़े: REET EXAM 2021 : 6 लाख रूपये की चप्पल के जरिये नक़ल करने की कोशिश, पकडे गए नकलची, जाने एक चप्पल की कीमत 6 लाख रूपये क्यों ?

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *