IPL 2021: दिल्ली की दबंगई जारी राजस्थान को 33 रनों से रौंदा!

0
153

आईपीएल 2021 के 36वें मुकाबले में राजस्थान रॉयल्स और दिल्ली कैपिटल्स की टीमें आमने सामने थी। इस मुकाबले में राजस्थान रॉयल्स के कप्तान संजू सैमसंग ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया था। दिल्ली कैपिटल्स की ओर से टॉस हारकर पृथ्वी शॉ और शिखर धवन पारी की शुरुआत की थी लेकिन दोनों बल्लेबाज टीम को अच्छी शुरुवात दिलाने में नाकाम रहे थे। और पांच ओवर के अन्दर दोनों बल्लेबाज पवेलियन लौट चुके थे। लेकिन इसके बाद श्रेयस अय्यर और कप्तान ऋषभ पंत के बीच शानदार साझेदारी हुई और दोनों ने मिलकर टीम के स्कोर को 80 रनों तक पहुंचाया। इस दौरान ऋषभ पंत मुस्तफिजुर रहमान की गेंद पर 24 रन बनाकर बोल्ड हो गए।

IPL 2021: दिल्ली की दबंगई जारी राजस्थान को 33 रनों से रौंदा!

दिल्ली की ओर श्रेयस अय्यर ने बनाए 43 रन!

हालांकि इस दौरान श्रेयस अय्यर ने कुछ अच्छे शॉट दिखाएं, उन्होंने ने 32 गेंदों पर 43 रनों की पारी खेली इस दौरान उन्होंने 1 चौका और 2 छक्के लगाए। निचले क्रम में सिमरन हेटमायर ने 16 गेंदों पर 5 चौकों की मदद से 28 रन बनाए। तो वही ललित यादव ने 14 गेंदों पर 1 चौकों की मदद से 15 रन बनाए। इसके अलावा अक्षर पटेल ने 7 गेंदों पर 1 छक्के की मदद से 12 रन बनाए। दिल्ली कैपिटल की टीम ने निर्धारित 20 ओवरों में 6 विकेट के नुकसान 154 रन बनाए।

राजस्थान रॉयल्स की ओर से गेंदबाजी करते हुए: चेतन साकरिया और मुस्तफिजुर रहमान ने 2-2 विकेट झटके। इसके अलावा कार्तिक त्यागी और राहुल तेवतिया को 1-1 विकेट मिला।

IPL 2021: दिल्ली की दबंगई जारी राजस्थान को 33 रनों से रौंदा!

दिल्ली ने दिया राजस्थान को 155 रनों लक्ष्य!

155 रनों का लक्ष्य का पीछा करने उतरी राजस्थान की शुरुआत बेहद खराब रही। पहले ओवर की आखिरी गेंद पर लियाम लिविंगस्टोन 1 रन बनकर आवेश खान का शिकार हुए। इसके बाद पारी के दूसरे ओवर में यशस्वी जयसवाल भी अनरिख नॉर्खिया की गेंद पर 5 रन बनाकर आउट हो गए। तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी करने आए कप्तान संजू सैमसन अकेले संघर्ष करते रहे। लेकिन टीम के बाकी बल्लेबाजों से उन्हें कोई समर्थन नहीं मिला। राजस्थान रॉयल्स के लगातार विकेट गिरते चले गए, राजस्थान की कप्तान संजू सैमसन ने एक छोर को संभाले रखा। लेकिन इसका फायदा टीम को नहीं हुआ, संजू सैमसन पारी के अंत तक नाबाद रहते हुए 53 गेंदों पर 8 चौके और 1 छक्के की मदद से 70 रनों की पारी खेली। लेकिन राजस्थान रॉयल्स की टीम निर्धारित 20 ओवर 6 विकेट के नुकसान पर केवल 121 रन बना सकी, और 33 रनों से मुकाबला हार गई। दिल्ली कैपिटल्स की टीम इस जीत के साथ ही अब प्वाइंट्स टेबल में पहले स्थान पर जगह बना ली है। और टीम के 16 अंक तय हो गए है, अब दिल्ली कैपिटल्स की टीम ने साफ तौर पर अपने आप को प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई कर लिया है।

IPL 2021: दिल्ली की दबंगई जारी राजस्थान को 33 रनों से रौंदा!

दिल्ली कैपिटल्स की ओर से गेंदबाजी करते हुए: आपको बता दें दिल्ली कैपिटल्स की ओर से अनरिख नॉर्खिया ने 2 इसके अलावा रविचंद्रन अश्विन, आवेश खान, अक्षर पटेल और कगिसो रबाडा को 1-1 विकेट मिला।