𝙲𝚘𝚛𝚘𝚗𝚊𝚟𝚒𝚛𝚞𝚜 𝙲𝚊𝚜𝚎 𝙸𝚗𝚍𝚒𝚊 𝚃𝚘𝚍𝚊𝚢: कोरोंना के 9,195 नये केस जाने 𝙾𝚖𝚒𝚌𝚛𝚘𝚗 का अकड़ा?                                         

𝙲𝚘𝚛𝚘𝚗𝚊𝚟𝚒𝚛𝚞𝚜 𝙲𝚊𝚜𝚎 𝙸𝚗𝚍𝚒𝚊 𝚃𝚘𝚍𝚊𝚢: कोरोंना के 9,195 नये केस जाने 𝙾𝚖𝚒𝚌𝚛𝚘𝚗 का अकड़ा?                                         

ओमिक्रोन वेरिएंट के बाद देश में कोरोंना वायरस का कहर बढ़ता जा रहा है। कोरोंना संक्रमण में लगातार इजाफा देखने को मिल रहा है कोरोना वायरस के दैनिक मामले बढ़कर 9 हजार के पार पहुंच गए हैं। जो चिंता जनक है वही ओमिक्रोन के मामले भी लगातार बढ़ रहे है कोरोंना का यह नया वेरिएंट अब तक 21 राज्यों में दस्तक दे चुका है। दिल्ली में सबसे ज्यादा ओमिक्रोन के मामले दर्ज किए गए है देश में अब कोरोंना की तीसरी लहर का खतरा भी मंडराने लगा है। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से बुधवार को जारी आंकड़ों के मुताबिक पिछले 24 घंटों में देश में कोरोंना वायरस के 9,195 मामलें दर्ज किये गये है जबकि इस दौरान 302 मरीजों की मौत दर्ज की गई है। एक दिन पहले देश में कोरोंना के करीब 6,300 मामलें रिपोर्ट किये गए थे, कोरोंना महामारी की शुरुआत से लेकर अब तक कुल 3 करोड़ 48 लाख 8 हजार के करीब लोग संक्रमित हो चुके है। इनमें से 4 लाख 80 हजार 592 मरीजों की मौत हो चुकी है देश में अब तक 3 करोड़ 42 लाख 51 हजार 292 लोग कोरोंना से ठीक होने में सफल रहे है। पिछले 24 घंटो में 7 हजार 347 लोगों नें कोरोंना वायरस को मात दी है।

𝙲𝚘𝚛𝚘𝚗𝚊𝚟𝚒𝚛𝚞𝚜 𝙲𝚊𝚜𝚎 𝙸𝚗𝚍𝚒𝚊 𝚃𝚘𝚍𝚊𝚢: कोरोंना के 9,195 नये केस जाने 𝙾𝚖𝚒𝚌𝚛𝚘𝚗 का अकड़ा?                                         

देश का पिछले 24 घंटों का कोरोंना अपडेट?


देश में अब 77 हजार 200 सक्रिए मामले हैं ओमिक्रोन के मामलों की बात करें तो अब तक देश में 781 मामलें रिपोर्ट किये गये है। कोरोंना के इस वेरिएंट से अब तक 241 मरीज ठीक भी हुए है सबसे ज्यादा मामले राजधानी दिल्ली में है। अब तक दिल्ली में 238 ओमिक्रोन केस के मरीजों की पुष्टि हो चुकी है। दूसरे नंबर पर महाराष्ट्र है जहां अब तक 167 मामले ओमिक्रोन के रिपोर्ट किए जा चुकी है। बता दें इसी हफ्ते दिल्ली नें ओमिक्रोन के मामलों में महाराष्ट्र को पीछे छोड़ा है। इसके अलावा गुजरात 73 केरल 65 तेलंगाना 62 राजस्थान 46 कर्नाटक और तमिलनाडु में अभी तक 34 -34 ओमिक्रोन के मरीजों की पुष्टि हुई है। यह वह राज्य है जहां 30 से ज्यादा ओमिक्रोन के मामले दर्ज किए गए हैं। राज्यों की बात करें तो केरल कोरोंना की रफ्तार थम लगी है. तो वही दिल्ली और महाराष्ट्र में संक्रमण फिर से डरा रहा है। केरल में मंगलवार को कोरोंना के 2 हजार 472 मामलें रिपोर्ट किये गए जबकि 38 लोगों मौत हो गई केरल में अब तक कुल 47 हजार 66 लोगों की मौत हो चुकी है।

𝙲𝚘𝚛𝚘𝚗𝚊𝚟𝚒𝚛𝚞𝚜 𝙲𝚊𝚜𝚎 𝙸𝚗𝚍𝚒𝚊 𝚃𝚘𝚍𝚊𝚢: कोरोंना के 9,195 नये केस जाने 𝙾𝚖𝚒𝚌𝚛𝚘𝚗 का अकड़ा?                                         

महाराष्ट्र में कोरोना के दैनिक मामले?

महाराष्ट्र में कोरोना के दैनिक मामलों की संख्या बढ़ कर दो हजार के पार पहुंच गई है। यहां बीते दिन 2,172 नए मामलों की पुष्टि हुईइस दौरान 22 मरीजों ने दम तोड़ दिया। इसी तरह दिल्ली में मंगलवार को 496 नए संक्रमित मरीज दर्ज किए गए को रोना से एक मरीज ने दम तोड़ दिया। कर्नाटक में बीते दिन 356 नए कोरोंना संक्रमित मरीज दर्ज किए गए यह भी कोरोंना से 2 लोगों की जान चली गई। तमिलनाडु में बीते दिन 619 नए मरीज सामने आए जबकि 6 मरीजों की इलाज के दौरान जान गई कोरोंना वायरस के खिलाफ देश में टीकाकरण अभियान तेजी से जारी है 28 दिसंबर तक देश में 1 अरब 43 करोड़ 15 लाख 35 हजार 641 वैक्सीन के टीके लगाए जा चुके है। बीते दिन 64 लाख 61 हजार 321 लोगों को वैक्सीन का डोज लगाया गया है।

Leave a Comment

नरेंद्र मोदी की माँ का निधन कब हुआ? | Heera Ben Ka Nidhan Kab Hua कर्नाटक के मुख्यमंत्री कौन है?, Karnataka Ke Mukhya Mantri kon Hai, CM Of Karnataka कर्नाटक के बिजली मंत्री कौन है? , Karnataka Ke Bijli Mantri Kon Hai, Electricity Minister Of Karnataka पश्चिम बंगाल में Bikaner Express के 12 डिब्बे पटरी से उतरे विधानसभा चुनाव उत्तर प्रदेश (Assembly elections Uttar Pradesh)