LIC Scheme: एलआईसी ने निकाली धाँसू स्कीम, बेफिक्र होकर करें बिटिया की शादी

0
27
LIC Scheme
LIC Scheme

LIC Scheme: आए दिन केंद्र और राज्य सरकार बेटियों को सशक्त बनाने के लिए तरह तरह की स्कीम चला रहीं हैं ,बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ मिशन को और भी मजबूत बनाने के लिए सरकार पीछे नहीं हट रही है और इसी सिलसिले में आगे बढ़ते हुए अब सरकार लेकर आई है बेटियों की शादी के लिए भी काफी धमाकेदार स्कीम।

कौन ले सकता है इस स्कीम का फायदा ?

LIC द्वारा इस Scheme की उम्र सीमा निर्धारित की गई है,अगर आपकी बिटिया 1 साल की है और आपकी उम्र 30 साल तो आप भी आसानी से इस स्कीम का फायदा ले सकते हैं। एलआईसी कन्यादान 25 साल की योजना है जबकि आपको 22 साल के लिए प्रीमियम का भुगतान करना होगा।इसमें रोजाना 125 रुपए का निवेश करने पर 27 लाख रुपए का निवेश मिलेगा।इस पॉलिसी की सबसे खास बात ये है कि ये योजना 25 साल की है जबकि आपको प्रीमियम सिर्फ 22 साल के लिए देना होगा।

किन कागजों की होगी पॉलिसी के लिए जरूरत ?

अगर आप इस स्कीम का लाभ उठाना चाहते हैं तो कुछ जरूरी दस्तावेजों की जरूरत आपको पड़ेगी जिसमें आपका आधार कार्ड , आय प्रमाण पत्र ,पहचान प्रमाण पत्र , पता प्रमाण पत्र , और पासपोर्ट साइज की फोटो शामिल हैं। साथ ही साथ इसमें आपको एक हस्ताक्षरित आवेदन पत्र और प्रीमियम या नकद के चेक के साथ जन्म प्रमाण पत्र जमा करने होंगे।ये सारे दस्तावेज इस पॉलिसी के लिए अनिवार्य हैं और इनके बिना आपका खाता नहीं खोला जा सकेगा।

यह भी पढ़े:  Layer'r Shot's New Body Spray Ad Slams By Netizens, I&B ministry Tells To Remove

कन्यादान योजना

LIC के इस SCHEME के तहत आप बहुत कम निवेश में आसानी से बड़ा लाभ उठा सकते हैं , और साथ ही साथ आपको बिटिया की शादी की भी चिंता करने की बिल्कुल जरूरत नहीं है।महंगाई के इस दौर में कन्यादान स्कीम उन सभी मां बापों के लिए एक राहत लेकर आई है जो आर्थिक रूप से कमजोर हैं और अपनी बेटी के विवाह को लेकर परेशान हैं।अगर आप भी अपनी बिटिया की शादी बेफिक्र होंकर करना चाहते हैं तो आप भी जरूर आज से ही कन्यादान स्कीम में निवेश करना शुरू करें।

यह भी पढ़ें- Scholarship 2022: LIC लेकर आई है स्टूडेंट्स के लिए ख़ास स्कॉलरशिप स्कीम, जल्दी से करें आवेदन वरना हो जाएगी देर