Sun से निकली कैसी mysterious Waves? टूट गए भौतिकी नियम!

हमारा ब्रह्मांड अनंत रहस्यों से भरा पड़ा है, मानव सभ्यता ब्रह्मांड के इन रहस्यों क़ो अब तक जितना समझ पाई है। उसके रहस्य उससे भी ज्यादा कहीं गहरे और अन-सुलझे हैं, कुछ ऐसी ही अनसुलझी पहेलियों को खुद में समेटे हुए हैं। हमारा सूर्य हमसे और अरबों मील की दूरी से इसकी ऊर्जा नें धरती पर जीवन को संभव बनाया है, उसी सूर्य पर होने वाले बदलावों का असर धरती पर जानलेवा तरंगों के रूप में पहुंचता रहा है। उसी सूर्य ने एक बार फिर से अपना भयंकर रूप दिखाया है, रूप ऐसा जिससे पूरी दुनिया के जिससे पूरी दुनिया के वैज्ञानिक सन्न गए हैं। दरअसल सूर्य की सतह पर कुछ ऐसा रहस्यमई घटा है, जिसने भौतिकी के नियमों को भी तोड़ कर रख दिया है। वैज्ञानिकों ने सूर्य पर जिस अप्रत्याशित घटना को देखा वो पहले कभी नहीं देखा गया था। सूर्य की सतह पर वैज्ञानिकों ने बहुत तीव्र फ्रीक्वेंसी वाले साउंड वेव को नोटिस किया है, इससे बेहद हैरान कर देने वाला इसलिए बताया जा रहा है।

सूर्य से उठी रहस्यमई तरंगे क्या है संकेत?

क्योंकि वैज्ञानिक सूर्य पर घटने वाली घटनाओं को पिछले 25 सालों से लगातार दर्ज कर रही है। और उसका अध्ययन भी कर रहे हैं, लेकिन ऐसा पहली बार देखने को मिला है। जब वैज्ञानिक ये सोचने पर मजबूर हुए हैं, कि सूर्य पर जो घटना देखी गई है, वह भौतिकी के नियमों से भी परे हो सकती है। वैज्ञानिक मान रहे हैं, सूर्य से निकली हाई फ्रिकवेंसी ध्वनि तरंगे दरअसल वैज्ञानिक सिद्धांतों से भी 3 गुना ज्यादा तेज हो सकती हैं। खगोल विज्ञान की इस भूतपूर्व माने जाने वाली घटना को लेकर दुनिया के खगोल वैज्ञानिक सोच में पड़ गए हैं, ऐसे में वैज्ञानिक यह मानकर चल रहे हैं, कि खगोल विज्ञान ने अब तक किसी बहुत बड़े चीज के अध्ययन को मिस कर दिया है। ऐसे में सूर्य पर घटी उस रहस्यमई घटना के अध्ययन और शोध की तैयारियां की जा रही है, वैज्ञानिक इसका अध्ययन अलग डाइमेंशंस से भी करने का विचार कर रहे है।

Leave a Comment

नरेंद्र मोदी की माँ का निधन कब हुआ? | Heera Ben Ka Nidhan Kab Hua कर्नाटक के मुख्यमंत्री कौन है?, Karnataka Ke Mukhya Mantri kon Hai, CM Of Karnataka कर्नाटक के बिजली मंत्री कौन है? , Karnataka Ke Bijli Mantri Kon Hai, Electricity Minister Of Karnataka पश्चिम बंगाल में Bikaner Express के 12 डिब्बे पटरी से उतरे विधानसभा चुनाव उत्तर प्रदेश (Assembly elections Uttar Pradesh)