मुंबई इंडियंस पर भारी पड़ा कोहली और फाफ का बल्ला

कल रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और मुंबई इंडियंस के बीच आईपीएल का पांचवां मुकाबला खेला गया मुकाबले में बैंगलोर के कप्तान फाफ डु प्लेसिस ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। कप्तान के इस फैसले को तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज ने सही साबित किया और मुंबई इंडियंस को पहला झटका तीसरे ओवर की तीसरी गेंद पर ईशान किशन के रूप में दिया।

तिलक वर्मा का दिखा जलवा

मुंबई इंडियंस की टीम पहले बल्लेबाजी करते हुए तिलक वर्मा की 84 रनों की नाबाद अर्धशतकीय पारी की बदौलत 20 ओवरों में 7 विकेट खोकर 171 रन बनाए। मुंबई इंडियंस के बल्लेबाजों की बात करें तो कप्तान रोहित शर्मा 1, सूर्यकुमार यादव 10, कैमरन ग्रीन 5 और इशान किशन जैसे बल्लेबाज सिर्फ 10 रन बनाकर पवेलियन लौट गए।

कैसा रहा आरसीबी के गेंदबाजों का प्रदर्शन

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की ओर से मोहम्मद सिराज ने अच्छी गेंदबाजी की और शुरुआत से ही अच्छी गेंदबाजी और रनों पर अंकुश लगाए रखा मोहम्मद सिराज ने अपने 4 ओवर के स्पेल में 21 रन देकर 1 विकेट झटका इसके अलावा करण शर्मा ने 4 ओवर में 32 रन देकर सबसे ज्यादा 2 विकेट झटके तो वही ब्रेसवेल, री टॉपली, हर्षल पटेल और आकाशदीप को भी एक-एक विकेट मिला।

कोहली और डुप्लेसी के सामने बेबस दिखे गेंदबाज

172 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की शुरुआत काफी शानदार रही और कप्तान फाफ डु प्लेसिस और पूर्व कप्तान विराट कोहली ने पहले विकेट के लिए 148 रन जोड़े। फाफ डु प्लेसिस ने 43 गेंदों पर 6 छक्के और 5 चौके की मदद से 73 रनों की ताबड़तोड़ पारी खेली। अगर विराट कोहली की बात करें तो विराट कोहली ने इस मुकाबले में 49 गेंदों पर 5 छक्के और 6 चौके की मदद से 82 रनों की नाबाद मैच फिनिश इन पारी खेली। इसके अलावा ग्लेन मैक्सवेल ने 3 गेंदों पर 12 रनों की पारी खेली इस दौरान उनके बल्ले से दो बेमिसाल छक्के निकले और बेंगलुरु की टीम ने 22 गेंद रहते ही 8 विकेट से मुकाबला अपने नाम कर लिया।

किसे मिला मैन ऑफ द मैच का खिताब

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के कप्तान फाफ डू प्लेसिस को उनकी शानदार बल्लेबाजी के लिए मैन ऑफ द मैच का खिताब दिया गया डुप्लेसी शुरुआत से ही शानदार लय में दिख रहे थे और उन्होंने अपनी टीम के लिए महत्वपूर्ण 73 रनों की पारी खेली। फाफ डु प्लेसिस ने फील्डिंग के दौरान अपनी टीम के लिए काफी रन बचाएं और एक शानदार कैच भी लपका।

Leave a Comment

नरेंद्र मोदी की माँ का निधन कब हुआ? | Heera Ben Ka Nidhan Kab Hua कर्नाटक के मुख्यमंत्री कौन है?, Karnataka Ke Mukhya Mantri kon Hai, CM Of Karnataka कर्नाटक के बिजली मंत्री कौन है? , Karnataka Ke Bijli Mantri Kon Hai, Electricity Minister Of Karnataka पश्चिम बंगाल में Bikaner Express के 12 डिब्बे पटरी से उतरे विधानसभा चुनाव उत्तर प्रदेश (Assembly elections Uttar Pradesh)