𝙾𝚖𝚒𝚌𝚛𝚘𝚗 की वजह से देश में पहली मौत…?

𝙾𝚖𝚒𝚌𝚛𝚘𝚗 की वजह से देश में पहली मौत…?

ओमिक्रॉन की वजह से दुनिया भर में हालत खराब है अब देश में भी स्थितियां पूरी तरह से बदलना शुरू हो चुकी है। देश में ओमिक्रॉन के जो मामले हैं वो लगातार बढ़ते जा रहे हैं। और बीते 24 घंटे में जो मामले आए हैं उसके हिसाब से अब तक जो ओमिक्रॉन के भारत में मामले है वह 1,300 से ज्यादा हो चुके हैं। इसके साथ साथ ओमिक्रॉन की वजह से कोरोंना के जो मामले है वह बेहद तेजी से बढ़ रहे हैं। कोरोंना के जो मामलें है अब जो सामने आए है 24 घंटे के अंदर वो 16,500 से ज्यादा है इसके साथ साथ ओमिक्रॉन की बात करे तों सर्वाधिक इस समय महाराष्ट्र में है मतलब महाराष्ट्र सर्वाधिक ओमिक्रॉन के मामले अब तक रिकॉर्ड किए गए है। 450 से ज्यादा मामले अकेले महाराष्ट्र से सामने आए हैं दिल्ली से भी 320 मामलें अब तक ओमिक्रॉन के रिकॉर्ड किए जा चुके हैं। अगर हम बात करें दूसरे और राज्य की तो उसमें सामने आते ही केरल में 100 से ज्यादा मामले गुजरात में करीब 100 मामले राजस्थान में 70 कर्नाटक, तमिलनाडु, तेलंगाना और हरियाणा में भी केसेस तेजी से बढ़ रहे हैं दोस्तों जो बड़ी खबर है वह यह है कि Omicron की वजह से महाराष्ट्र में एक मौत भी हुई है।

𝙾𝚖𝚒𝚌𝚛𝚘𝚗 की वजह से देश में पहली मौत…?

Omicron की वजह से महाराष्ट्र में एक मरीज की मौत?

दरअसल यह पिंपरी चिंचवड में हुई है मौत 52 साल के एक व्यक्ति की मौत ओमिक्रॉन के वजह से हुई हार्ट अटैक की वजह से यह मौत हुई है नाइजीरिया से यह व्यक्ति वापस आया था और इलाज पिंपरी-चिंचवड में चल रहा था। यह मौत 28 दिसंबर को हो गई थी राज्य का जो हेल्थ डिपार्टमेंट है वह इसे ओमिक्रॉन से होने वाली मौत नहीं मान रहा है जब की मौत के बाद जो सैंपल भेजे गए उनकी जिनोम सीक्वेंसिंग हुई तों पता चला कि वह आदमी ओमिक्रॉन से संक्रमित था। तो साफ हो जाता है ओमिक्रॉन से पहली मौत देश में हुई है और यह महाराष्ट्र से हुई है महाराष्ट्र में क्योंकि 30 दिसंबर को 198 ओमिक्रॉन के मामले रिकॉर्ड किए गए हैं। दुनिया भर में ओमिक्रॉन वेरिएंट जो कोरोंना का एक वेरिएंट है वह कई देशों में फैल चुका है। और भारत में भी इसकी स्पीड काफी तेज है अगर आप इसे ऐसे समझये तो 2 दिसंबर को सबसे पहले दो मामले रिपोर्ट किए गए थे कर्नाटक से और 1 महीने के अंदर 1300 से ज्यादा मामले ओमिक्रॉन की वजह से देश में सामने आ चुके है।

Leave a Comment

नरेंद्र मोदी की माँ का निधन कब हुआ? | Heera Ben Ka Nidhan Kab Hua कर्नाटक के मुख्यमंत्री कौन है?, Karnataka Ke Mukhya Mantri kon Hai, CM Of Karnataka कर्नाटक के बिजली मंत्री कौन है? , Karnataka Ke Bijli Mantri Kon Hai, Electricity Minister Of Karnataka पश्चिम बंगाल में Bikaner Express के 12 डिब्बे पटरी से उतरे विधानसभा चुनाव उत्तर प्रदेश (Assembly elections Uttar Pradesh)