𝙾𝚖𝚒𝚌𝚛𝚘𝚗 𝚅𝚊𝚛𝚒𝚊𝚗𝚝: 𝚄𝚂 में 𝙾𝚖𝚒𝚌𝚛𝚘𝚗 का कहर 𝙽𝚎𝚠 𝚈𝚘𝚛𝚔 में बच्चे सबसे ज्यादा संक्रमित?

𝙾𝚖𝚒𝚌𝚛𝚘𝚗 𝚅𝚊𝚛𝚒𝚊𝚗𝚝: 𝚄𝚂 में 𝙾𝚖𝚒𝚌𝚛𝚘𝚗 का कहर 𝙽𝚎𝚠 𝚈𝚘𝚛𝚔 में बच्चे सबसे ज्यादा संक्रमित?

अमेरिका में ओमिक्रोन वेंरिएट का खतरा लगातार बढ़ता जा रहा है। अब तेजी से यह वायरस बच्चो में फैल रहा है. ओमिक्रोन वेंरिएट पर बात करते हुए व्हाइट हाउस ने बताया है कि ओमिक्रोन वेंरिएट बड़ी संख्या में बच्चों को भी संक्रमित कर रहा है। इसकी वजह से अब बड़ी संख्या में बच्चों को अस्पताल में भर्ती कराना पड़ रहा है न्यूयॉर्क में 18 साल से कम बच्चों के अस्पताल में भर्ती होने की संख्या 4 गुना ज्यादा हो चुकी है। अमेरिका के हेल्थ विभाग नें बताया है इन भर्ती होने वाले बच्चों में 5 साल से कम उम्र के 50% से ज्यादा बच्चे है। जिन्हे फिलहाल वैक्सीन नहीं लगाई गई है. यूनिवर्सिटी द्वारा जारी किए गए डेटा के अनुसार अमेरिका में करीब 190 हजार हर दिन कोरोंना के नये मामलें सामने आ रहे है।ऐसा अनुमान लगाया जा रहा है. कि क्रिसमस और न्यू ईयर के इस फेस्टिवल सीजन में संक्रमण और भी ज्यादा तेजी से बढ़ सकता है।

𝙾𝚖𝚒𝚌𝚛𝚘𝚗 𝚅𝚊𝚛𝚒𝚊𝚗𝚝: 𝚄𝚂 में 𝙾𝚖𝚒𝚌𝚛𝚘𝚗 का कहर 𝙽𝚎𝚠 𝚈𝚘𝚛𝚔 में बच्चे सबसे ज्यादा संक्रमित?

𝙾𝚖𝚒𝚌𝚛𝚘𝚗 पर डॉक्टर एंथोनी फॉसी का बयान?

अमेरिका के महामारी एक्सपर्ट डॉक्टर एंथोनी फॉसी नें ओमिक्रोन वेंरिएट पर बात करते हुए कहा है। कि हमें इस समय बहुत ज्यादा सतर्क रहने की जरूरत है क्योंकि यह बच्चों में भी बहुत तेजी से फैल रहा है। इसके लिए हर जरूरी कदम उठाने की आवश्यकता है कोरोंना के बढ़ते मामलों को देखतें हुए कई फ्लाइट्स को कैंसिल किया जा चुका है। उन्होंने यह भी कहा है कि ओमिक्रोन वेंरिएट को डेल्टा के मुकाबले कम खतरनाक माना जा रहा है। लेकिन इसके फैलने की रफ्तार डेल्टा से कहीं ज्यादा है इसलिए अगर हम लोग सतर्क नहीं हुए तो यह और भी ज्यादा खतरनाक हो सकता है।

Leave a Comment

नरेंद्र मोदी की माँ का निधन कब हुआ? | Heera Ben Ka Nidhan Kab Hua कर्नाटक के मुख्यमंत्री कौन है?, Karnataka Ke Mukhya Mantri kon Hai, CM Of Karnataka कर्नाटक के बिजली मंत्री कौन है? , Karnataka Ke Bijli Mantri Kon Hai, Electricity Minister Of Karnataka पश्चिम बंगाल में Bikaner Express के 12 डिब्बे पटरी से उतरे विधानसभा चुनाव उत्तर प्रदेश (Assembly elections Uttar Pradesh)