PAK vs ENG 1st T20 : बाबर और रिजवान के तूफान में उड़ा इंग्लैंड।

पाकिस्तान ने बनाया अपने  टी-20 क्रिकेट इतिहास का सबसे बड़ा स्कोर।

PAK vs ENG के बीच खेले गए पहले अंतरराष्ट्रीय T20 मैच में पाकिस्तान के बल्लेबाजों ने खूब धमाल मचाया। मैच में इंग्लैंड ने पहले टॉस जीतकर पाकिस्तान को बल्लेबाजी का न्योता दिया। पाकिस्तान ने इस मौके को खराब साबित नहीं होने दिया और ट्रेंट ब्रिज मैदान पर रनों की बारिश करते हुए, अपने टी-20 क्रिकेट इतिहास का सबसे बड़ा स्कोर खड़ा कर दिया। इंग्लैंड के नाटिंघम में PAK vs ENG के बीच पहले टी-20 मैच में कप्तान बाबर आजम और विकेटकीपर बल्लेबाज मोहम्मद रिजवान नें जमकर इंग्लैंड के गेंदबाजों की धुनाई की।

यह भी पढ़े: अपने तो अपने होते हैं : लखनऊ से गिरफ्तार हुए दो आतंकियों का जमीयत उलमा-ए-हिंद लड़ेगी केस ।

232 रनों का विशाल स्कोर बनाया।

बाबर और रिजवान क़े अर्धशतकीय पारी की बदौलत पाकिस्तानी नें निर्धारित 20 ओवरों में 6 विकेट क़े नुकसान पर 232 रनों का विशाल स्कोर खड़ा किया। इंग्लैंड के खिलाफ आखिरी वनडे मैच 158 रनों की पारी खेलने वाले बाबर आजम ने पहले टी-20 मैच में भी धमाल मचाय। बाबर ने 49 गेंदों पर 8 चौकों और 3 छक्कों की मदद से 85 रनों की पारी खेली बाबर आजम ने पहले विकेट के लिए मोहम्मद रिजवान के साथ 88 गेंदों में 150 रनों की साझेदारी क। रिजवान नें 41 गेंदों पर 8 चौके और 1 छक्के की मदद से 63 रनों की पारी खेल।

यह भी पढ़े: NEET EXAM 2021 : दो चरणों में भरे जाएंगे इस बार NEET के एप्लीकेशन फॉर्म, परीक्षा का पैटर्न भी बदला, पूछे जायेगे 200 प्रश्न।

लिविंगस्टोन ने लगाया शानदार शतक।

जवाब में इंग्लैंड की टीम लियाम लिविंगस्टोन क़े शानदार शतक के बावजूद इंग्लैंड की टीम 19.2 ओवरों में 201 रनों पर ऑल आउट हो गई। लिविंगस्टोन नें 43 गेंदों पर 6 चौके और 9 छक्कों की मदद से 103 रन बना। पाकिस्तान ने इंग्लैंड को पहले टी20 मैच में 31 रनों से हराया 233 रनों का पीछा करने उतरी इंग्लैंड की शुरुआत बेहद खराब रही पाकिस्तान ने 19.2 ओवर में इंग्लैंड को 201 रन आउट करते हुए 31 रनों से मैच जीत लिय।

यह भी पढ़े: सावधानी : कोरोना की तीसरी लहर ने दी दस्तक, WHO ने किया ऐलान, जाने डेल्टा वायरस कितने देशों में मचा रहा है तबाही!

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *