बाबा रामदेव के खिलाफ डॉक्टरों का विरोध प्रदर्शन शुरू , बाबा को गिरफ्तार करने की मांग के पोस्टर गले में लटकाये।

देश एक तरफ कोरोना से जूझ रहा है तो वही दूसरी तरफ आयुर्वेदि ज्यादा बेहतर या एलोपैथी इसको लेकर बवाल शुरू हो गया है। पिछले कई दिनों से बाबा रामदेव और IMA के बीच चल रहे इस विवाद का खात्मा होते फिलहाल अभी तो कही से नजर नहीं आ रहा है। दोनों तरफ से बयानबाजी और पत्र लिखने का खेल जारी है। 

यह भी पढ़े: ऑस्ट्रेलिया ने भारत से मांगी 5 हजार लीटर जहर, ऑस्ट्रेलिया में मंडराने लगा है आर्थिक संकट के बादल।

बाबा रामदेव और IMA के बीच विवाद क्यों है ?

बाबा रामदेव ने कई बार ऐसे बयान दिए जो IMA को पंसद नहीं आये और IMA ने कई ऐसे बयान दिए जो बाबा रामदेव को अच्छा नहीं लगा। IMA ने बाबा रामदेव को माफ़ी मांगने को कहा नहीं तो एक हजार करोड़ की मानहानि का मुकदमा दर्ज करने की धमकी IMA ने दी। इसपर जवाब देते हुए बाबा रामदेव ने कहा की जब उसका मान ही नहीं तो फिर मानहानि कैसा ?

baba ramdev and ima

यह भी पढ़े: 9 करोड़ का यूपी में हुआ खाना घोटाला , उपस्थिति रही जीरो मगर पैसे निकाल अधिकारी बने हीरो।

IMA ने रामदेव पर देशद्रोह के मुकदमे कि मांग की

IMA ने बाबा के खिलाफ देशद्रोह का मुकदमा दर्ज करने के पात्र लिख और गिरफ्तारी की मांग की जिसपर बाबा रामदेव ने बोलै था की किसी का बाप भी गिरफ्तार नहीं कर सकता। अब ऐसे में डॉक्टरों ने बाबा के खिलाफ प्रदर्शन करने का फैसला किया है। आज पुरे देश में एलोपैथी के डॉक्टरों ने अलग – अलग तरिके से विरोध जताना शुरू कर दिया है।

IMA doctors protest against ramdev

यह भी पढ़े: दो लाख की इनामी नक्सली महिला दंतेवाड़ा मुठभेड़ में हुई ढेर।

देश की राजधानी दिल्ली AIIMS रेजिडेंस डॉक्टर्स ने ब्लैक डे का समर्थन करते हुए काली पट्टी बाढ़ कर काम कर रहे है। डॉक्टर्स इस बात का पूरा ध्यान रख रहे है की इस प्रदर्शन का असर किसी मरीज पर न हो। कुछ डॉक्टर्स ने आपने हाथ में पोस्टर लिए हुए नजर आये जिस पर लिखा था रामदेव पैथी हटाओ देश बचाओ। टीकाकरण और एलोपैथी वाले बयान पर बाबा रामदेव से नाराज हुए IMA ने कहा की अगर उनके खिलाफ कार्यवाई नहीं तो आंदोलन और विरोध तेज किया जाएगा। जो डॉक्टर्स कोरोना के ड्यूटी में है उन्होंने PPE किट पर कालीपट्टी बांध कर विरोध जताया।

AIIMS delhi residance doctors

यह भी पढ़े: PNB बैंक घोटाले के मास्टरमइंड मेहुल चौकसी को भारत लाने कि तैयारी शुरू,डोमिनिका पहुंचा भारतीय विमान।

हालाँकि बाबा रामदेव ने अपना बयान वापस ले लिया है और उन्होंने कहा की एलोपैथी को गलत ठहराने का मेरा कोई इरादा नहीं था सिर्फ मई दवाइयों की कालाबजारी करने वाले लोगो के खिलाफ हूँ और जिसमे कुछ दवाई कंपिनयों के खिलाफ हूँ जो इस संकट के समय में दवाइयों की कालाबजारी कर रही है।

यह भी पढ़े:  पूजा ने गोल्ड तो मेरी कॉम समेत तीन ने जीते सिल्वर मेडल।

Leave a Comment

नरेंद्र मोदी की माँ का निधन कब हुआ? | Heera Ben Ka Nidhan Kab Hua कर्नाटक के मुख्यमंत्री कौन है?, Karnataka Ke Mukhya Mantri kon Hai, CM Of Karnataka कर्नाटक के बिजली मंत्री कौन है? , Karnataka Ke Bijli Mantri Kon Hai, Electricity Minister Of Karnataka पश्चिम बंगाल में Bikaner Express के 12 डिब्बे पटरी से उतरे विधानसभा चुनाव उत्तर प्रदेश (Assembly elections Uttar Pradesh)