Weather Updates: देश के कई राज्यों में भारी बारिश को लेकर अलर्ट जारी |

मॉनसून की वजह से देश के कई राज्यों में रोजाना बारिश हो रही है गुजरात महाराष्ट्र समेत कुछ राज्यों में भारी बारिश से लोगों को मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है। बारिश का सिलसिला गुजरात, महाराष्ट्र, मध्य प्रदेश, हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड, जम्मू-कश्मीर समेत कई राज्यों में जारी है, महाराष्ट्र के कई हिस्सों में बारिश आफत बन चुकी है। मुंबई की सड़कों पर घुटनों तक पानी भर गया है भारतीय मौसम विभाग ने अपने ताजा अपडेट में मुंबई और महाराष्ट्र के कई जिलों में रेड अलर्ट जारी कर दिया है। इसके अलावा केरल में अगले 5 दिनों तक भारी बारिश होने की संभावना है इसलिए तिरुवंतपुरम और कोल्लम को छोड़कर सभी जिलों में 2 दिनों के लिए येलो अलर्ट जारी किया गया है। आपको बता दें कि केरल में बीते 2 दिनों से भारी बारिश हो रही है केरल के कन्नूर में तो बारिश की वजह से कई घर भी क्षतिग्रस्त हो गए हैं। इसके साथ मौसम विभाग ने दिल्ली एनसीआर में आज कई इलाकों में बूंदाबांदी होने की संभावना जाहिर की है उसके बाद दिल्ली एनसीआर के लोगों को उमस भरी गर्मी से राहत मिलेगी। फिलहाल मौसम विभाग ने कहा है कि आज दिल्ली में न्यूनतम तापमान 29 डिग्री सेल्सियस और अधिकतम तापमान 38 डिग्री रहने का अनुमान है।

कई राज्यों में बारिश का अलर्ट जाने अपने शहर का हाल

दिल्ली के अलावा IMD ने जम्मू कश्मीर, लद्दाख, गिलगित मुजफ्फरबाद, पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़, राजस्थान, वेस्ट उत्तर प्रदेश, असम, मेघालय, नागालैंड, मणिपुर, त्रिपुरा, में भारी बारिश की संभावना जताई है। हिमाचल प्रदेश में अगले 3 दिनों के दौरान 4 जिलों कांगड़ा, मंडी, सोलन और सिरमौर में भारी बारिश के साथ आंधी की चेतावनी जारी की गई है। लाहौल स्पीति को छोड़कर बाकी जिलों में आंधी और बारिश का येलो अलर्ट जारी किया गया है. शिमला, बिलासपुर, हमीरपुर जिलों में भी भारी बारिश का अनुमान है। मौसम विभाग के मुताबिक पूर्वी यूपी में अगले 5 दिनों तक झमाझम बारिश के आसार हैं मौसम विभाग के मुताबिक गुजरात में 8 से 11 जुलाई के बीच भारी बारिश की संभावना है। 7 से 9 जुलाई के बीच सौराष्ट्र और कच्छ में भारी बारिश होगी 10 और 11 तारीख को मध्य महाराष्ट्र में तेज बारिश होने की संभावना जाहिर की गई है। इसके अलावा कर्नाटक में 9 जुलाई को भारी बारिश होगी। आंध्र प्रदेश में सात-आठ जुलाई और 11 जुलाई को तेज बारिश होंगी। वही तेलंगाना में 7 और 8 जुलाई और 11 जुलाई को तेज बारिश हो सकती है।

Leave a Comment

नरेंद्र मोदी की माँ का निधन कब हुआ? | Heera Ben Ka Nidhan Kab Hua कर्नाटक के मुख्यमंत्री कौन है?, Karnataka Ke Mukhya Mantri kon Hai, CM Of Karnataka कर्नाटक के बिजली मंत्री कौन है? , Karnataka Ke Bijli Mantri Kon Hai, Electricity Minister Of Karnataka पश्चिम बंगाल में Bikaner Express के 12 डिब्बे पटरी से उतरे विधानसभा चुनाव उत्तर प्रदेश (Assembly elections Uttar Pradesh)