Ipl 2021: RR से बटलर बाहर टीम में ग्लेन फ्लिप की एंट्री?

0
67

सोमवार 23 अगस्त 2021 8:10 PM

Ipl 2021: RR से बटलर बाहर टीम में ग्लेन फ्लिप की एंट्री?

1. आईपीएल 2021 राजस्थान के लिए कुछ खास नहीं रहा. पहले हाफ़ में उनका प्रदर्शन कुछ खास नहीं था. लेकिन अभी जॉस बटलर ने नाम अपना वापस ले लिया है. जोस बटलर जो राजस्थान के प्रमुख बल्लेबाज थे उन्होंने आईपीएल पार्ट 2 से अपना नाम वापस ले लिया है. लेकिन अब उनकी जगह एक ऐसा बल्लेबाज शामिल हुआ है. जिन्होंने 46 गेंदों पर शतक लगाकर T20 क्रिकेट में धमाल मचा दिया था. कौन है वो खिलाड़ी बताते हैं आपको आईपीएल क़े फेस टू के शुरुआत से पहले राजस्थान रॉयल की मुश्किलें खत्म होने का नाम नहीं लें रही. तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर और स्टार ऑलराउंडर बेन स्टोक की गैर मौजूदगी की खबर आने के बाद राजस्थान रॉयल्स के सलामी बल्लेबाज जॉस बटलर ने भी अपना नाम वापस ले लिया है. जॉस बटलर दूसरी बार पिता बनने वाली है. इसी कारण से वह अपने परिवार के साथ रहना चाहते हैं. बटलर के रिप्लेसमेंट के तौर पर राजस्थान ने न्यूजीलैंड के स्टार विकेटकीपर बल्लेबाज ग्लेन फ्लिप को टीम में शामिल किया है.

2. राजस्थान रॉयल्स ने ट्वीट कर कहा कि जॉस बटलर आईपीएल 2021 के बचे हुए बाकी बचे मैचों का हिस्सा नहीं होंगे. क्योंकि वें और उनकी पत्नी लुईस दूसरी बार माता-पिता बनने जा रहे हैं. उन्हें शुभकामनाएं और हम उन्हें रॉयल फैमिली मैं नए मेहमान का स्वागत करने के लिए अब और इंतजार नहीं कर सकते है. इसके अलावा राजस्थान राजस्थान चाहिए ने ट्वीट कर लिखा कि किवी विकेटकीपर बल्लेबाज ग्लेन फ्लिप अब रॉयल्स में है. और ये बकी आईपीएल क़े लिए हमारे पहले रिप्लेसमेंट है।

Ipl 2021: RR से बटलर बाहर टीम में ग्लेन फ्लिप की एंट्री?

बटलर दूसरी बार पिता बनने वाले है?

1. बटलर की जगह अब न्यूजीलैंड के बल्लेबाज राजस्थान टीम जर्सी पहनने के लिए तैयार हैं. ग्लेन ने कुछ साल ही पहले टी20 क्रिकेट में हल्ला बोला था. इसके बाद आईपीएल फ्रेंचाइजी राजस्थान रॉयल्स की नजर उन पर पड़ी और बिना किसी देरी क़े आईपीएल पार्ट 2 में उन्हें शामिल कर लिया 24 साल के एक ग्लेन फ्लिप ने 2017 में न्यूजीलैंड के लिए. अपना T20 डेब्यू किया था. ग्लेन फिलिप्स ने अब तक 25 T20 मैच खेले हैं.जिसमे में उनका स्ट्राइक रेट 150 के करीब है जिसमें उन्होंने 506 रन बनाए हैं. ग्लेन फिल्लिप्स ने वेस्टइंडीज के खिलाफ T20 मुकाबले में 46 गेंदों पर ताबड़तोड़ अंदाज में शतक ठोका था। इसी के साथ वह न्यूजीलैंड के लिए T20 क्रिकेट में सबसे तेज शतक लगाने वाले पहले बल्लेबाज बन गए थे. अब युवा बल्लेबाज दुनिया की सबसे बड़ी T20 लीग आईपीएल में भी धमाल मचाना चाहेगा. बतादे आईपीएल 2021 में अब तक राजस्थान रॉयल्स ने 7 मैच खेले हैं. तीन मैचों में जीत मिली है जबकि 4 मैचों में उन्हें हार का सामना करना पड़ा है. इसी के साथ पॉइंट टेबल में राजस्थान की टीम पांचवें स्थान पर है. राजस्थान के लिए अभी तक का सीजन अच्छा नहीं गया लेकिन उम्मीद करते हैं. ग्लेन फिल्लिप्स की एंट्री उनकी किस्मत बदल दे अब देखना होगा राजस्थान रॉयल्स बाकी खिलाड़ियों का रिप्लेसमेंट किस खिलाड़ी को शामिल कर पूरा करते हैं।