T20 Word Cup 2021: अफगानिस्तान क्रिकेट टीम पर संकट कैसे खेलेगी टी-20 विश्वकप?

बुधवार 18 अगस्त 2021 1:30 PM

T20 Word Cup 2021: अफगानिस्तान क्रिकेट टीम पर संकट कैसे खेलेगी टी-20 विश्वकप?

T20 Word Cup 2021: अफगानिस्तान का हाल इस वक्त बहुत ही बुरा है, तबाही का मंजर अफगानिस्तान मे तालिबान का कब्जा होने के बाद से लाखों लोग अपना देश छोड़ने पर मजबूर हैं। ऐसे में सवाल उठ रहे हैं, क्या अफगानिस्तान की टीम इस साल यूएई में होने वाले टी20 विश्व कप में हिस्सा ले पाएगी, या नहीं।

T20 Word Cup 2021: अफगानिस्तान क्रिकेट टीम पर संकट कैसे खेलेगी टी-20 विश्वकप?

अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने साफ कर दिया है?

1. हालांकि इस बीच अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने साफ कर दिया है, क्रिकेट टीम संयुक्त अरब अमीरात ओमान में होने वाले विश्व कप में खेलेगी और उसकी तैयारी भी कर रही है. अफगानिस्तान क्रिकेट टीम के मीडिया मैनेजर ने कहा है, कि टीम क़े T20 विश्व कप में हिस्सा लेने पर कोई संदेह नहीं है.

2. अफगानिस्तान क्रिकेट टीम के मीडिया मैनेजर ने कहा हां हम टी20 विश्व कप में खेलेंगे. तैयारियां जारी है अगले कुछ दिनों में जो खिलाड़ी उपलब्ध हैं. वो काबुल में ट्रेनिंग शुरू करेंगे. हम आस्ट्रेलिया और वेस्टइंडीज के साथ होने वाली ट्राईसीरीज के लिए जगह तलाश रहे हैं. यह टी-20 विश्व कप के लिए अच्छी तैयारी होगी. हम श्रीलंका, मलेशिया जैसे देशों से बात कर रहे हैं, देखते हैं कि क्या होता है.

3. अफगानिस्तान क्रिकेट टीम के मीडिया मैनेजर हसन ने आगे कहा हम हंमबनटोटा में पाकिस्तान के खिलाफ सीरीज खेलेंगे यह सीरीज होंगी. साथ ही हम घरेलू टी-20 टूर्नामेंट आयोजित कराने की प्लानिंग कर रहे हैं. जिससे हमें टी20 विश्व कप में तैयारी करने में मदद मिलेगी।

T20 Word Cup 2021: अफगानिस्तान क्रिकेट टीम पर संकट कैसे खेलेगी टी-20 विश्वकप?

मोहम्मद नबी और राशिद खान का क्या होगा बोर्ड ने या बड़ा बयान?

1. वहीं जब हसन से पूछा गया की बोर्ड में राशिद खान और मोहम्मद नबी से बात की है, जो अभी इंग्लैंड में है इस पर हसन ने जवाब देते हुए कहा हम हमेशा अपने खिलाड़ियों और उनके परिवार की मदद के लिए तैयार रहते हैं. उनके लिए जो संभव होगा हम वो सब करेंगे काबुल में चीजें ज्यादा प्रभावित नहीं है. हम ऑफिस में आ चुके हैं इसलिए चिंता की कोई बात नहीं है.

2. अफगानिस्तान की टीम को दूसरे ग्रुप में रखा गया है, इस ग्रुप में उसके साथ भारत-पाकिस्तान और न्यूजीलैंड है, इसके अलावा Round-1 से क्वालीफायर करके आने वाली अन्य दो टीमें भी इस ग्रुप में शामिल होंगी।

Leave a Comment

नरेंद्र मोदी की माँ का निधन कब हुआ? | Heera Ben Ka Nidhan Kab Hua कर्नाटक के मुख्यमंत्री कौन है?, Karnataka Ke Mukhya Mantri kon Hai, CM Of Karnataka कर्नाटक के बिजली मंत्री कौन है? , Karnataka Ke Bijli Mantri Kon Hai, Electricity Minister Of Karnataka पश्चिम बंगाल में Bikaner Express के 12 डिब्बे पटरी से उतरे विधानसभा चुनाव उत्तर प्रदेश (Assembly elections Uttar Pradesh)