रिलायंस जिओ ने लांच किया In-Flight Connectivity Plan, जानिए इस प्लान में क्या है सुविधाएं ?

रिलायंस जिओ धमाकेदार ऑफर्स लॉन्च करके बाकी टेलीकॉम कंपनियों को टक्कर दे रही है। एक के बाद एक ऐसे प्लांस जिससे यूजर्स जिओ की ओर और ज्यादा आकर्षित हो रहे हैं। हालांकि रिलायंस की बात करें तो सस्ते प्लान ऑफर करने में रिलायंस जिओ सबसे आगे है। इसी वजह से दूसरी कंपनियों की कहीं ना कहीं मुश्किल बढ़ गई है। अब बात करते हैं ऐसे प्लेन की जो आपके लिए बहुत ज्यादा फायदेमंद हो सकता है।

यह भी पढ़े: देश के 18 जिले स्वास्थ्य मंत्रालय के लिए बने चिंता का सबब, यहां कोरोना के मामले में हो रही है तेजी से बढ़ोतरी।

हवाई यात्रा के दौरान भी इंटरनेट , काल  और SMS  की सुविद्याओ का इस्तेमाल कर सकेंगे ।

अक्सर देखा जाता है कि फ्लाइट में बैठने के बाद हमारे फोन के नेटवर्क चले जाते हैं। और सर्विसेस रुक जाते हैं, लेकिन आज हम आपको जिओ के ऐसे प्लान के बारे में बताने जा रहे हैं। जिससे आप फ्लाइट में बैठ कर फोन कॉल इंटरनेट साथ ही साथ s.m.s. का भी इस्तेमाल कर सकते हैं। यह प्लांस फ्री इंटरनेशनल रोमिंग के साथ आते हैं। सबसे पहले बताते हैं की क्या है , इसकी खासियत । 22 इंटरनेशनल एयरलाइंस में In-Flight Connectivity Plan हवाई जहाज  मिलेगा। हवाई जहाज में इंटरनेट , कॉल और  SMS की सुविधा भी होगी ,लेकिन यह ध्यान में रखे की , यह सर्विस कुछ ही एयरलाइंस में उपलब्ध  है।

यह भी पढ़े :UTTAR PRADESH : 5 अगस्त को पुरे प्रदेश में मनाया जाएगा अन्न महोत्सव, प्रधानमंत्री वीडियो कॉन्फ़्रेंसिंग से लाभार्थियों से करेगे बातचीत ।

जानिए कितनी है In-Flight Connectivity प्लान की कीमत ।

अब सवाल आखिर इन प्लांस की कीमत क्या होगी? और उस कीमत में क्या क्या  मिलेगा। इसकी शुरुआत होती है ₹499 In-Flight Connectivity Plan से  , जो  एक दिन की वैलिडिटी क साथ आता है और इसमें  250 MB  का डाटा मिलता है। कॉलिंग के लिए 100 मिनट्स मिलते हैं। और 100 SMS करने की सुविधा है। इनकमिंग कॉल की सुविधा नहीं है। यानी कि आप फ़ोन कॉल कर तो सकते है। लेकिन आपके फ़ोन पर कोई कॉल नहीं आएगा । दूसरा प्लान है ₹699 का इसमें भी 1 दिन की वैलिडिटी  है ,लेकिन 500 MB  का डाटा ऑफर हो रहा है। कॉलिंग के लिए कंपनी 100 मिनट दे रही है। साथी साथ सो SMS की सुविधा भी दे रही है।इसमें भी इनकमिंग कॉल की सुविधा नहीं मिलेगी। इसके बाद आता है दूसरा प्लान जो है ₹999 इसमें भी 1 दिन की वैलिडिटी है। 1GB का डाटा मिलेगा कॉलिंग के लिए 100 मिनट है। 100 SMS आप कर सकते हैं। और इनकमिंग कॉल की सुविधा इसमें भी नहीं है। इन तीनों प्लान में आपको इनकमिंग कॉल की सुविधा नहीं मिलेगी। आउटगोइंग कॉल आप आराम से कर सकते हैं, बिना किसी दिक्कत के।

यह भी पढ़े :POLITICAL DRAMA : कांग्रेसी सांसद रवनीत हरसिमरत कौर से भिड़े, कहा बिल पास होने के बाद दिया इस्तीफा, अब कर रही है ड्रामा।

Leave a Comment

नरेंद्र मोदी की माँ का निधन कब हुआ? | Heera Ben Ka Nidhan Kab Hua कर्नाटक के मुख्यमंत्री कौन है?, Karnataka Ke Mukhya Mantri kon Hai, CM Of Karnataka कर्नाटक के बिजली मंत्री कौन है? , Karnataka Ke Bijli Mantri Kon Hai, Electricity Minister Of Karnataka पश्चिम बंगाल में Bikaner Express के 12 डिब्बे पटरी से उतरे विधानसभा चुनाव उत्तर प्रदेश (Assembly elections Uttar Pradesh)