RRB N TPC CBT-1 रिजल्ट घोषित सभी रीजन के नतीजे देखे…

एक करोड़ से ज्यादा उम्मीदवारों के लिए बड़ी खबर है लंबे इंतजार के बाद आखिरकार RRB N TPC के CBT-1 रिजल्ट की घोषणा हो गई है। जो उम्मीदवार CBT-1 में शामिल हुए थे वें अपना रजिस्ट्रेशन नंबर भरकर बोर्ड के अधिकारी वेबसाइट RRBCDG.GOV. IN पर लॉगिन करके अपना रिजल्ट डाउनलोड कर सकते हैं। आपको बतादें धीरे-धीरे सभी रीजंस का रिजल्ट निकाला जा रहा है साथ ही यह भी बतादें मेन वेबसाइट और अलग-अलग रीजंस की वेबसाइट पर लोड बढ़ने की वजह हो सकता है वेबसाइट कुछ वक्त के लिए ना खुले। तो सभी उम्मीदवारों से दरख्वास्त है कि थोड़ा पेशंस रखें ज्यादा रीजंस होने की वजह से हो सकता है रिजल्ट डिक्लेअर होते-होते काफी समय लग जाए खास तौर पर इसीलिए क्योंकि एक करोड़ से ज्यादा उम्मीदवार है। बतादें जैसे ही आप रिजल्ट का पीडीएफ खोलेंगे वहां आपको उम्मीदवार का रजिस्ट्रेशन नंबर अपने रीजन और पोस्ट के हिसाब से कटऑफ भी दिखाई देगी हालांकि वेबसाइट डाउन होने की वजह से कुछ रीजंस की सभी डिटेल्स अभी नहीं खुल पा रही है। लेकिन जिन रीजंस पर पुख्ता तौर पर रिजल्ट डिक्लेअर किए जा चुके है अब तक उनमें शामिल है RRB चेन्नई RRB मुजफ्फरपुर और RRB बेंगलुरु।

RRB N TPC CBT-1 रिजल्ट घोषित सभी रीजन के नतीजे देखे…

RRB N TPC CBT-1 के रिजल्ट कब और कहां देखें?

यह भी मुमकिन है कि सभी रीजंस का रिजल्ट 15 जनवरी यानी आज की पूर्ण रूप से घोषित हो पाए। तो चलिए एक बार इन सभी वेबसाइट का जिक्र करते हुए आगे चलते मेंन वेबसाइट www.rrbcdg.gov.in बाकी रीजनल वेबसाइट का जिक्र करे तो में शामिल है RRB Ahmedabad, RRB Ajmer, Allahabad, Bengaluru, Bhopal, BChandigarh, Chandigarh, Chennai, Bilaspur, Malda, Guwahati, Jammu, Calcutta, Mumbai Muzaffarpur, Patna, Ranchi, Secunderabad, Siliguri और Thiruvananthapuram बता दें कि जैसे ही वेबसाइट खुले आप सबसे पहले वह पीडीएफ डाउनलोड कर ले जिसमें सभी शॉर्टलिस्टेड कैंडीडेट्स का रजिस्टर नंबर मेंशन किया गया है। आपको बता दें आरआरबी एनटीपीसी के तहत 35 हजार 208 पदों पर रेलवे में भर्ती की जानी है। इन भर्तियों के लिए 2019 में नोटिफिकेशन निकाला गया था लेकिन प्रक्रिया भी उसके 1 साल बाद ही शुरू हो पाई थी। आरआरबी ने 28 दिसंबर 2020 से 31 जुलाई 2021 तक RRB N TPC CBT-1 परीक्षा की चरणों का आयोजन किया था। यानी उम्मीदवारों को यह रिजल्ट पाने के लिए लंबा इंतजार करना पड़ा और जो उम्मीदवार cbt-1 में पास हो गए हैं वह ही आगे cbt-2 एग्जाम देने के लिए एलिजिबल होगी।

Leave a Comment

नरेंद्र मोदी की माँ का निधन कब हुआ? | Heera Ben Ka Nidhan Kab Hua कर्नाटक के मुख्यमंत्री कौन है?, Karnataka Ke Mukhya Mantri kon Hai, CM Of Karnataka कर्नाटक के बिजली मंत्री कौन है? , Karnataka Ke Bijli Mantri Kon Hai, Electricity Minister Of Karnataka पश्चिम बंगाल में Bikaner Express के 12 डिब्बे पटरी से उतरे विधानसभा चुनाव उत्तर प्रदेश (Assembly elections Uttar Pradesh)