RRB N TPC Result Date: CBT 1 रिजल्ट पर छात्रों के लिए अच्छी खबर, यहाँ करे चेक…

0
8

RRB NTPC का एग्जाम देने वाले 1 करोड़ से ज्यादा छात्रों के लिए बड़ी खबर है। कोरोना परिस्थितियों के बीच उम्मीदवारों के मन में यह डर है कि रिजल्ट में फिर कोई देरी ना हो इससे जुड़ी एक बड़ी खबर हम आपको इस रिपोर्ट में बताएंगे साथ ही रिजल्ट से जुड़ी कुछ और जरूरी जानकारियां भी देंगे। तो सबसे बड़ा सवाल इस वक्त यही है कि क्या RRP NTPC में फिर देरी होने वाली है। तो आप क्या आशंकाएं जरा दूर कर दे इन्हीं सवालों का जवाब जानने के लिए न्यूज़ एजेंसियों नें रेलवे अधिकारियों से बात की तो पता चला कि CBT 1 के रिजल्ट में कोई देरी नहीं होने वाली है। अधिकारी ने बताया इसी हफ्ते तय दे लाइन के हिसाब से ही रिजल्ट डिक्लेअर किया जाएगा। उन्होंने बताया कि रिजल्ट फिलहाल फाइनल स्टेटस पर है यानी एक करोड़ उम्मीदवारों के लिए एक अच्छी खबर है। उनका इंतजार अब खत्म होने वाला है यानी यह तो पक्की खबर है कि जनवरी 15 या उससे पहले कभी भी रिजल्ट की घोषणा हो सकती है। आपको याद दिला दें दिसंबर 2021 में RRB ने एक आधिकारिक नोटिफिकेशन निकाला था जिसमें कहा था कि NTPC की पहली स्टेज की परीक्षा यानी CBT 1 कंप्यूटर वेस टेस्ट का रिजल्ट 15 जनवरी 2022 तक आ सकता है।

RRB N TPC Result Date: CBT 1 रिजल्ट पर छात्रों के लिए अच्छी खबर, यहाँ करे चेक…

CBT 1 का रिजल्ट इस वेबसाइट पर होगा घोषित?

और अब भी वो इस बात पर कायम है आपको बता दें कि RRB NTPC के तहत 35 हजार 208 पदो पर रेलवे में भर्ती की जानी है इन भर्तियों के लिए 2019 में नोटिफिकेशन निकाला गया था लेकिन प्रक्रिया उसके भी 1 साल बाद ही शुरू हो पाई थी। RRB ने 28 दिसंबर 2020 से 31 जुलाई 2021 तक RRB NTPC CBT 1 परीक्षा के सभी चरणों का आयोजन किया था। यह बतादे की NTPC नौकरी के लिए 4 चरण होते हैं। CBT-1 , CBT- 2 स्किल टेस्ट और डॉक्यूमेंट वेरीफिकेशन अगर आप पहले स्टेज की परीक्षा यानी CBT-1 मेरे पास हो जाते हैं तो ही दूसरे स्टेज यानी CBT-2 की परीक्षा मैं भाग लेने का आपको मौका मिलेगा। तो अब उम्मीदवारों को बस यही इंतजार है कि अब उनका रिजल्ट डिक्लेअर हो और उनका आगे का रास्ता साफ हो उम्मीदवारों को बता दे RRP अधिकारी वेबसाइट RRPCDG.jiovi.in पर लगातार नजर बनाए रखें क्योंकि आप का रिजल्ट अब कभी भी आ सकता है। और आप जानते हैं कि जैसे ही रिजल्ट डिक्लेअर होगा वेबसाइट ट्रेफिक की वजह से लोड काफी बढ़ जाए बढ़ जाएगा।

ऐसे में कैंडिडेट अपने रजिस्टर मोबाइल नंबर और ईमेल एक्टिव रखना चाहिए रिजल्ट जारी होने पर उम्मीदवारों के मोबाइल नंबर पर ये जानकारी भेज दी जाएगी।