सागर धनकड़ हत्याकांड: मुख्य आरोपी सुशील कुमार और अन्य आरोपियों के खिलाफ पुलिस ने दाखिल किया चार्जशीट, जाने किन धाराओं में लगा है आरोप ।

सागर धनकड़ हत्याकांड में 20 लोगो को पुलिस ने बनाया है आरोपी

सागर धनकड़ हत्याकांड के मामले में मुख्य आरोपी बनाए गए ओलंपिक पदक विजेता पहलवान सुशील कुमार के खिलाफ और उनके साथ अन्य आरोपियों के विरुद्ध दिल्ली पुलिस ने दिल्ली के रोहिणी कोर्ट में आज चार्जशीट दाखिल कर दिया है। खबरों के मुताबिक सुशील कुमार सहित 20 लोगों को दिल्ली पुलिस ने आरोपी बनाया है जिसमें अब तक 15 लोगों की गिरफ्तारी हो चुकी है। यह सभी 15 लोगों को दिल्ली पुलिस ने हरियाणा और दिल्ली एनसीआर से गिरफ्तार किया है।

सागर धनकड़ हत्याकांड

यह भी पढ़े: UTTAR PRADESH : लाखों छात्रों का इंतजार हुआ खत्म, UP में इस तारीख से खोले जाएंगे स्कूल – कॉलेज, जाने क्या क्या होंगे नियम।

सागर धनकड़ हत्याकांड के 5 आरोपी अभी भी पुलिस की गिरफ्त से है दूर

इस सागर धड़कन हत्याकांड के मामले में अभी भी 5 आरोपी फरार हैं जिसमें से 3 बड़े इनामी बदमाश शामिल है इस मामले में इनामी बदमाश प्रवीण उर्फ छोटी आसौदा गांव, जोगिंदर काला आसौदा गांव और राहुल मोस्ट वांटेड है। दिल्ली पुलिस की जांच के दौरान इस बात का पता चला सागर पहलवान की हत्या सिर्फ वर्चस्व की लड़ाई के चलते की गई। सुशील कुमार की पत्नी के नाम एक फ्लैट था। फ्लैट विवादित था जिसमें सागर धनकड़ रहा करता था। पुलिस की तफ्तीश में इस बात का खुलासा हुआ सुशील पहलवान पहलवान पहलवान के खेमे में चले गए थे जिसकी वजह से सुशील कुमार काफी नाराज थे।

यह भी पढ़े: POLITICAL DRAMA : संसद भवन के बाहर क्या विपक्ष चलाएगा सत्र ? विपक्षी सांसदों को राहुल गांधी ने नाश्ता करने का भेजा न्योता।

किन धाराओं में दर्ज हुआ है मुकदमा ?

जांच के दौरान इस सागर धनकड़ हत्याकांड में दिल्ली पुलिस ने FIR नंबर 218/21 तारीख 05/05/2021 मॉडल टाउन में IPC की धारा 302 यानी की हत्या तथा 308 जानलेवा चोट पहुंचाना, 307 हत्या का प्रयास, 364,365 अपहरण 147, 149, 269, 188, 342, 452, 392, 397, 120 आपराधिक साजिश, 25/27 आर्म्स एक्ट के तहत सुशिल कुमार और अन्य आरोपियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया था।

यह भी पढ़े: e-RUPI E-VOUCHER DIGITAL PAYMENT : आज शाम 4:30 पीएम मोदी लांच करेंगे e-RUPI, जाने e-RUPI से जुड़े 10 बड़ी बातें।

छत्रसाल स्टेडियम में हुई थी सागर धनकड़ की हत्या

सागर धनकड़ हत्याकांड मामले के लिए क्राइम ब्रांच ने 25 से ज्यादा गवाह बनाए है। छत्रसाल स्टेडियम में हुई घटना के दौरान मौजूद लोगों के बयान को भी पुलिस ने अपनी पूरी जांच में शामिल किया है। मारपीट की यह घटना जिस मोबाइल में कैद हुई उसकी फुटेज की भी रिपोर्ट तफ्तीश की रिपोर्ट के साथ लगा दी गई है।

यह भी पढ़े: CBSE CLASS 10 RESULT UPDATE : क्या आज जारी होगा सीबीएसई कक्षा दसवीं का रिजल्ट?, पढ़ें लेटेस्ट अपडेट।

Leave a Comment

नरेंद्र मोदी की माँ का निधन कब हुआ? | Heera Ben Ka Nidhan Kab Hua कर्नाटक के मुख्यमंत्री कौन है?, Karnataka Ke Mukhya Mantri kon Hai, CM Of Karnataka कर्नाटक के बिजली मंत्री कौन है? , Karnataka Ke Bijli Mantri Kon Hai, Electricity Minister Of Karnataka पश्चिम बंगाल में Bikaner Express के 12 डिब्बे पटरी से उतरे विधानसभा चुनाव उत्तर प्रदेश (Assembly elections Uttar Pradesh)