Sitapur Dowry murder Case : दहेज नहीं दिया तो बहु के हाथ- पैर बंधे, मुंह में कपड़ा ठूंसा और ज़िंदा जला दिया।

0
4
Sitapur Dowry murder Case

Sitapur Dowry murder Case

Sitapur Dowry murder Case : नवादा से एक दिल दहला देने वाला मामला सामने आया है, यहां दहेज के लालच में आकर ससुराल वालों ने अपनी बहु को ज़िंदा जला दिया। 

क्या है पूरा मामला ?

Sitapur Dowry murder Case : मामला उत्तर प्रदेश के  सीतापुर जिले के शाहपुर थाना क्षेत्र के महारथ काशीचक गांव का है। शुक्रवार को ही महिला “कोमल कुमारी” को ससुराल वालों ने ज़िंदा जला दिया, महिला भाग न पाए और चिल्ला न पाए इसलिए उसके हाथ-पैर रस्सी से बांध दिए और मुंह में कपड़ा ठूंस दिया, इसी कारण जब उसे जलाया गया तो वह चिल्ला भी नहीं पाई। और जब उसे अस्पताल लेकर गए तो, पावापुरी अस्पताल में इलाज के दौरान शनिवार को कोमल की मौत हो है। कोमल के भाई राहुल कुमार ने बताया कि, शुक्रवार को मोबाइल पर उसके बहनोई कृष्णा कुमार का फोन आया था। उसने कहा कि कुकर फटने से तुम्हारी बहन जल गई है, उसे अस्पताल लेकर जा रहे हैं। सूचना मिलते ही मैं परिजनों के साथ अस्पताल पहुंचा। वहां जाकर पता चला कि ससुराल वाले उसके 1साल के भांजे को लेकर भाग गए हैं। महिला का मायका लखीसराज जिले के कजरा थाना क्षेत्र के अरमा बंसीपुर में है।

Sitapur Dowry murder Case

ससुर दारोगा है, इस बात का उठाया फायदा।

राहुल ने कहा कि, 1 मई,2019 को पिता शंकर सिंह ने धूमधाम से कृष्णा कुमार के साथ मेरी बहन कोमल की शादी करवाई थी और दहेज भी दिया था। इसके बाद भी ससुराल वालों की तरफ से मायके पक्ष पर कुछ न कुछ दहेज देने का दबाव बनाया जाता था। पिछले साल बहनोई ने मेरी शादी पर स्कॉर्पियो की डिमांड की थी और मना करने पर बहन के साथ मारपीट भी की गई थी। बहनोई के पिता समस्तीपुर में दारोगा के पद पर कार्यरत हैं और इसी बात की धौंस दिखा कर हमेशा हमसे दहेज की मांग की जाती थी।
कोमल के भाई राहुल ने घर में मौजूद दोनों ननद, पति और सास पर दहेज हत्या के लिए जलाकर मारने का आरोप लगाया है और ससुर पर भी मानसिक रूप से प्रताड़ित करने का आरोप लगाया है।

यह भी पढ़े : Up election 2022: Banda में Amit Shah बोले पहले दूसरे चरण में SP, BSP का सूपड़ा साफ।

ससुराल वाले हैं फरार।

पूरे मामले को ससुराल वालों ने कुकर फटने से जलने की बात से जोड़ दिया। घर में घटना के बाद कमरे को धो दिया गया था, फिर भी इधर-उधर जलने के बाद अवशेष कमरे में गिरे पड़े थे। कोमल की मौत के बाद पुलीस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए बिहार के शरीफ सदर अस्पताल में भेज दिया है।
फिलहाल ससुराल वाले फरार हैं।

यह भी पढ़े : Up election 2022: Rajnath Singh नें परसपुर में सभा संबोधित करते हुए किया बड़ा वादा?

लेखक :  कशिश श्रीवास्तव